जालंधर लोकसभा उप चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, करतारपुर के पूर्व MLA सुरेंद्र चौधरी AAP में शामिल

जालंधर लोकसभा सीट को परंपरागत रूप से कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. कांग्रेस सांसद संतोख चौधरी के निधन से जालंधर लोकसभा सीट खाली हुई थी.

जालंधर लोकसभा उप चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, करतारपुर के पूर्व MLA सुरेंद्र चौधरी AAP में शामिल

नई दिल्ली:

पंजाब के जालंधर में होने वाले लोकसभा उप चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को झटका लगा है. करतारपुर के पूर्व MLA सुरेंद्र चौधरी AAP में शामिल हो गए हैं. सुरेंद्र चौधरी संतोख चौधरी के भतीजे हैं. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने उन्हें पार्टी में शामिल करवाया. इसके साथ ही चौधरी परिवार के दो धड़े हो गए हैं. एक कांग्रेस के साथ है तो दूसरा आप के साथ है. सुरेंद्र चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की जनहितकारी नीतियों से प्रभावित होकर मैंने यह कदम उठाया है.  सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि पंजाब का भविष्य केवल भगवंत मान के हाथों में सुरक्षित है.  जालंधर में 10 मई को लोकसभा उपचुनाव होने वाले हैं. 

गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस के पूर्व विधायक सुशील रिंकू भी आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे.  दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने सुशील रिंकू को पार्टी में शामिल कराया. करवाया था.  सुशील रिंकू जालंधर पश्चिम सीट से कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं.उपचुनाव से पहले इन दोनों ही नेताओं के आम आदमी पार्टी में शामिल होना काफी अहम माना जडा रहा है. 

जालंधर लोकसभा सीट को परंपरागत रूप से कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. कांग्रेस सांसद संतोख चौधरी के निधन से जालंधर लोकसभा सीट खाली हुई थी. जालंधर के फिल्‍लौर में पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा' के दौरान दिल का दौरा पड़ने से उनका जनवरी में निधन हो गया था. वे 76 साल के थे. बता दें कि जालंधर सीट पर 10 मई को मतदान होगा, जबकि 13 मई को मतगणना होगी. 

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: अमृतपाल सिंह का साथी पप्पलप्रीत पकड़ा गया