'ऑनलाइन गेम्स के जरिए गुजरात में 400 से ज्यादा बच्चों का धर्मांतरण कराए जाने की जानकारी' : गाजियाबाद सिटी DSP

पुलिस ने बताया कि अब तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक दो बच्चे गाजियाबाद, एक बच्चा चंडीगढ़ और एक बच्चा हरियाणा का है, जिसका ये लोग धर्मांतरण करवा चुके हैं. पुलिस अभी इनके और साथियों की तलाश कर रही है.

'ऑनलाइन गेम्स के जरिए गुजरात में 400 से ज्यादा बच्चों का धर्मांतरण कराए जाने की जानकारी' : गाजियाबाद सिटी DSP

गाजियाबाद (यूपी):

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में नाबालिग बच्चों के धर्मांतरण के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. इस मामले का खुलासा करने वाले डीसीपी सिटी निपुण अग्रवाल ने बताया कि उनके पास गुजरात से सूचना आ रही है कि एक इलाके में 400 से ज्यादा बच्चों का धर्मांतरण कराया गया है. कुछ फोटो रिकॉर्डिंग और वीडियो भेजे गए हैं, लेकिन अभी इसकी पुष्टि होनी बाकी है.

आपको बता दें कि गाजियाबाद में 30 मई को थाना कवि नगर में हुई एक एफआईआर के बाद 2 लोगों के नाम सामने आए थे, जिसमें एक सेक्टर 23 मस्जिद का मौलवी था, तो वहीं दूसरा महाराष्ट्र रहने वाला बद्दो उर्फ शाहनवाज था. मौलवी को तो पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है, वहीं शाहनवाज के लिए गाजियाबाद पुलिस की कई टीमें महाराष्ट्र में डेरा डाले हुए है. लेकिन वो अपना मोबाइल और नंबर दोनों बदल रहा है. साथ ही वह अधिकतर समय अपना फोन बंद रख रहा है, जिसके चलते पुलिस को उसे पकड़ने में दिक्कत आ रही है.

जाकिर नाइक से जुड़े हैं तार
इस मामले के तार जाकिर नाइक से भी जुड़े हैं. गाजियाबाद से लेकर हरियाणा और पंजाब तक के किशोर का धर्मांतरण करवाया गया था. गाजियाबाद के एक परिवार को जब अपने बच्चे पर शक हुआ तो उसने पुलिस में शिकायत की कि उनका बच्चा दिन में 5 बार जिम जाने के नाम पर मस्जिद में जाकर नमाज पढ़ता था. पुलिस ने जब इसका खुलासा किया है तो सब हैरान रह गए.

ऑनलाइन गेम्स के जरिए धर्मांतरण
दरअसल धर्मांतरण कराने के लिए एक ऑनलाइन गेम खेलते थे, उसमें यह कहा जाता था कि अगर जीतना है तो आयत पढ़ो. उसके बाद धीरे-धीरे जाकिर नाइक के वीडियो दिखाकर इनको प्रोत्साहित करते थे कि वो इस्लाम ज्वाइन करे. इसके अलावा ये लोग जब बच्चे इस्लाम ज्वाइन कर लेते थे, तो उनका एफिडेविट भी बनवा देते थे.

इसे भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गाजियाबाद : पुलिस ने धर्मांतरण करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, जाकिर नायक से भी जुड़े हैं तार