विज्ञापन

दिल्‍ली से बेंगलुरु जा रहा इंडिगो का विमान रनवे से टकराया, बड़ा हादसा टला, जांच के आदेश

इंडिगो (IndiGo) का एक विमान दिल्‍ली एयरपोर्ट (Delhi airport) से उड़ान भरते वक्‍त रनवे से टकरा गया. इसके बाद एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल हो गया. विमान के पिछले हिस्से में रगड़ने के निशान मिले हैं. 

दिल्‍ली से बेंगलुरु जा रहा इंडिगो का विमान रनवे से टकराया, बड़ा हादसा टला, जांच के आदेश
नई दिल्‍ली:

दिल्‍ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर एक बड़ा विमान हादसा टल गया. इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) का एक विमान टेक ऑफ करते वक्त रनवे से टकरा गया. यह विमान दिल्‍ली से बेंगलुरु जा रहा था. उड़ान भरते वक्त इंडिगो एयरलाइंस के विमान का पिछला हिस्‍सा टकरा गया. इसके बाद विमान को उड़ान भरने से रोक दिया गया. यह घटना 9 सितंबर की है. इस मामले में विस्‍तृत जांच के आदेश दिए गए हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. 

इंडिगो एयरलाइंस के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 9 सितंबर को दिल्ली एयरपोर्ट से इंडिगो एयरलाइन की विमान संख्या 6E 6054 दिल्ली से बेंगलुरु जा रही थी. टेक ऑफ करते वक्‍त विमान का पिछला हिस्‍सा रनवे से टकरा गया. रनवे से टकराने के बाद विमान कुछ सेकेंड के लिए हवा में लहरा गया. दिल्ली एअरपोर्ट के रनवे और इंडिगो एयरलाइंस के इस विमान के पिछले हिस्से में रगड़ने के निशान मिले हैं. 

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर मची अफरातफरी 

सूत्रों के मुताबिक, यह यह टक्‍कर काफी तेज थी. इस घटना की जानकारी पायलट ने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को दी, जिसके बाद जिसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट ATC ने यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर फ्लाइट को वापस दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करने के लिए कहा. दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंडिंग के बाद देखा गया कि विमान के पिछले हिस्से पर इस हादसे के कारण गहरे निशान आए हैं. 

उन्‍होंने बताया कि इस घटना के बाद कुछ देर के लिए एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल बन गया था. ATC ने सभी बचाव दलों को अलर्ट किया था. हालांकि विमान के वापस सुरक्षित उतरने के बाद सभी जांच एजेंसियों ने राहत की सांस ली. 

विमान के क्रू मेंबर्स से पूछताछ जारी 

इस हादसे में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. हालांकि जांच के आदेश दिए गए हैं. दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन इस मामले की जांच कर रहा है. इस मामले में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation) के द्वारा क्रू मेंबर से पूछताछ की जा रही है. 

हादसे के बाद विमान में सवार यात्रियों और कू मेंबर्स को विमान से उतार दिया गया था. वहीं यात्रियों के जाने के लिए अलग से व्यवस्था की गई थी. 

DGCA ने एयरबस को भेजा डेटा

इस पूरे मामले में विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं. एयरलाइन और सिविक एविएशन एजेंसियां भी इसकी जांच कर रही हैं. DGCA ने इस घटना के आकलन के लिए एयरबस को डेटा भेजा है. साथ ही डीजीसीए ने क्रू को ग्राउंड कर दिया है. 

इस मामले में इंडिगो ने क्‍या कहा?

इस मामले में इंडिगो का बयान सामने आया है. इंडिगो ने कहा है कि 9 सितंबर 2024 को इंडिगो A321 को टेल स्ट्राइक के कारण रोक दिया गया था. यह विमान वर्तमान में रखरखाव के अधीन है और आवश्यक मरम्मत के बाद फिर से परिचालन में आ जाएगा. घटना की जांच की जा रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
7 जिले की 24 सीटें, 219 कैंडिडेट और 8 पार्टियां... जम्मू-कश्मीर में आज पहले फेज की वोटिंग
दिल्‍ली से बेंगलुरु जा रहा इंडिगो का विमान रनवे से टकराया, बड़ा हादसा टला, जांच के आदेश
J&K : राजौरी में सेना की गाड़ी खाई में गिरी, 4 जवान घायल, 2 की हालत गंभीर
Next Article
J&K : राजौरी में सेना की गाड़ी खाई में गिरी, 4 जवान घायल, 2 की हालत गंभीर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com