2 दिन के अंदर 2 पायलटों की गई जान, एक की बोर्डिंग गेट पर हुई मौत; दूसरे को फ्लाइट में आया था हार्ट अटैक

नागपुर में गुरुवार को इंडिगो एयरलाइंस के पायलट की मौत उस वक्त हुई, जब वह बोर्डिंग के लिए गेट पर पहुंचे. वहीं, कतर एयरवेज के भारतीय मूल के पायलट दिल्ली से दोहा की फ्लाइड में एडिशनल क्रू मेंबर के तौर पर सवार थे. इसी दौरान उन्हें कार्डिएक अरेस्ट आया.

2 दिन के अंदर 2 पायलटों की गई जान, एक की बोर्डिंग गेट पर हुई मौत; दूसरे को फ्लाइट में आया था हार्ट अटैक

डीजीसीए ने दोनों पायलटों की मौत की पुष्टि की है.

नई दिल्ली:

देश में दो दिन के अंदर 2 पायलट की मौत हुई. नागपुर में गुरुवार को इंडिगो एयरलाइंस के पायलट की मौत उस वक्त हुई, जब वह बोर्डिंग के लिए गेट पर पहुंचे. यहां वो अचनाक बेहोश होकर गिर पड़े. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं, कतर एयरवेज के एक पायलट को बुधवार को फ्लाइट में ही हार्ट अटैक आया था.

रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिगो के पायलट ने बुधवार को सुबह 3 बजे से 7 बजे के बीच तिरुवनंतपुरम से पुणे होते हुए नागपुर तक दो सेक्टरों में उड़ान भरी थी. उन्हें 27 घंटे का रेस्ट मिला था. आज उन्हें चार सेक्टरों में उड़ान भरनी थी. लेकिन बोर्डिंग गेट पर दोपहर 1 बजे वह बेहोश होकर गिर पड़े. अस्पताल में डॉक्टरों ने मौत की वजह कार्डिएक अरेस्ट बताई है.

दूसरी घटना में कतर एयरवेज के भारतीय मूल के पायलट दिल्ली से दोहा की फ्लाइड में एडिशनल क्रू मेंबर के तौर पर सवार थे. इसी दौरान उन्हें कार्डिएक अरेस्ट आया. उनकी फ्लाइट में ही मौत हो गई. कतर एयरवेज से पहले वह स्पाइसजेट, अलायंस एयर और सहारा एयरलाइंस में काम कर चुके हैं. डीजीसीए ने दोनों पायलटों की मौत की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें:-

क्‍यों यूके की महिला ने फ्लाइट में खरीदे पीनट्स के 48 पैकेट, वजह जानकर शर्तिया चौंक जाएंगे...

3 मिनट में 15 हजार फीट नीचे गिरा विमान, यात्रियों में मच गई चीख पुकार, यात्री ने बयां किया भयानक अनुभव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली से फ्रैंकफर्ट जा रही विस्तारा फ्लाइट में हॉट चॉकलेट से झुलसी बच्ची, एयरलाइंस उठाएगी इलाज का पूरा खर्च