विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 14, 2023

3 मिनट में 15 हजार फीट नीचे गिरा विमान, यात्रियों में मच गई चीख पुकार, यात्री ने बयां किया भयानक अनुभव

फ्लोरिडा जा रही अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट अचानक से उड़ान संभावित दबाव के कारण तीन मिनट के भीतर ही 15,000 फीट से गिरने लगी. इस दौरान यात्रियों में अफरा-तफरी समेत चीख-पुकार मच गई.

Read Time: 3 mins
3 मिनट में 15 हजार फीट नीचे गिरा विमान, यात्रियों में मच गई चीख पुकार, यात्री ने बयां किया भयानक अनुभव
प्रतिकात्मक फोटो.

American Airlines Flight Drops: सोचिए क्या हो जब कोई किसी विमान के भीतर हो और तभी अचानक से फ्लाइट 15 हजार फीट नीचे गिरने वाली हो, यकीनन ये भयानक अनुभव ही रोंगटे खड़े कर देगा, लेकिन ऐसा सच में हुआ है. ये चौंकाने वाली घटना अमेरिका की बताई जा रही है, जहां उत्तरी कैरोलिना के चार्लोट से फ्लोरिडा जा रही अमेरिकन एयरलाइंस की फ्लाइट अचानक से उड़ान संभावित दबाव के कारण तीन मिनट के भीतर ही 15,000 फीट से गिरने लगी. इस दौरान यात्रियों में अफरा-तफरी समेत चीख-पुकार मच गई. हालांकि, गनीमत रही कि, पायलट ने वक्त रहते विमान को गिरने नहीं दिया और जमीन पर गिरने से पहले ही संभाल लिया. अब इस खौफनाक मंजर के बारे में एक यात्री ने अपनी आपबीती बताई है.

फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकन एयरलाइंस का फ्लोरिडा जा रहा एक विमान 3 मिनट के भीतर 15,000 फीट से नीचे गिर गया. बताया जा रहा है कि, अमेरिकन एयरलाइंस की उड़ान 5916 संयुक्त राज्य अमेरिका में उत्तरी कैरोलिना के चार्लोट से गेन्सविले, फ्लोरिडा जा रही थी, तभी ये हादसा हो गया. इस घटना ने यात्रियों को अंदर तक हिलाकर रख दिया. इस बीच चालक दल ने संभावित दबाव की समस्या की सूचना दी.

बताया जा रहा है कि, जिस समय यह हादसा हुआ था, उस समय फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर हैरिसन होव भी इस विमान में सवार थे, जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी अपनी आपबीती सुनाई है. हैरिसन होव ने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है, 'मैं बहुत उड़ चुका हूं. यह डरावना था.' वायरल तस्वीरों में विमान में ऑक्सीजन मास्क लटके हुए नजर आ रहे हैं, जिनकी मदद से कई यात्री सांस लेने की कोशिश कर रहे हैं. इसके साथ ही कैप्शन में लिखा गया है, 'अमेरिकन एयर 5916 पर हमारे अद्भुत फ्लाइट क्रू-केबिन स्टाफ और पायलटों को बधाई.' उन्होंने आगे लिखा, 'तस्वीरें जलने की गंध, तेज धमाके या कानों की आवाज को कैद नहीं कर सकतीं.'

फ्लाइटअवेयर द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, फ्लाइट 11 मिनट के भीतर लगभग 20,000 फीट नीचे गिर रही थी. 43 मिनट की यात्रा के बाद विमान छह मिनट से भी कम समय में 18,600 फीट नीचे उतरा. हैरिसन होव के मुताबिक, 'उड़ान के बीच में कुछ गड़बड़ हो गई और केबिन में दबाव कम हो गया. विमान के इंजन से जलने की गंध आ रही थी. गंध इतनी ज्यादा थी कि, यात्रियों को ऑक्सीजन मास्क का उपयोग करना पड़ा.'
 

ये भी देखें- ड्रीम गर्ल 2 के प्रमोशन के लिए अनन्या पांडे और आयुष्मान खुराना स्टाइल में सामने आए

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मार्केट में आयी ऑटोमेटिक पानी पुरी मशीन, अनोखे तरीके से करती है काम, लोगों ने कहा- अब तो मौज हो गई
3 मिनट में 15 हजार फीट नीचे गिरा विमान, यात्रियों में मच गई चीख पुकार, यात्री ने बयां किया भयानक अनुभव
दुबई के 5 स्टार रिसॉर्ट की बालकनी में कपड़े सुखा रही थी महिला, होटल ने कह दी ऐसी बात, छिड़ गई चर्चा
Next Article
दुबई के 5 स्टार रिसॉर्ट की बालकनी में कपड़े सुखा रही थी महिला, होटल ने कह दी ऐसी बात, छिड़ गई चर्चा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;