वैश्विक स्वच्छ ऊर्जा कार्रवाई मंच में भारतीय प्रतिनिधिमंडल लेगा हिस्सा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह करेंगे नेतृत्व

केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जितेंद्र सिंह अमेरिका में वैश्विक स्वच्छ ऊर्जा कार्रवाई मंच की बैठक में हिस्सा लेने वाले संयुक्त मंत्री स्तरीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे.

वैश्विक स्वच्छ ऊर्जा कार्रवाई मंच में भारतीय प्रतिनिधिमंडल लेगा हिस्सा, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह करेंगे नेतृत्व

केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री जितेंद्र सिंह अमेरिका में वैश्विक स्वच्छ ऊर्जा कार्रवाई मंच की बैठक में हिस्सा लेने वाले संयुक्त मंत्री स्तरीय भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे. इस प्रतिनिधिमंडल में ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री आर के सिंह सहित अन्य सदस्य अमेरिका में पेनसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग में बुधवार से शुक्रवार तक आयोजित होने वाले स्वच्छ ऊर्जा मंत्रिस्तरीय (सीईएम13) और मिशन इनोवेशन (एमआई-7) के संयुक्त आयोजन में भी हिस्सा लेंगे.

इस बैठक में स्वच्छ ऊर्जा नवाचार और उसे लागू करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए 30 से अधिक देशों के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, नवप्रवर्तनकर्ता, युवा पेशेवर, नागरिक समाज और मंत्रियों सहित स्वच्छ ऊर्जा के क्षेत्र में काम करने वाले दुनिया भर के हजारों नेता शामिल होंगे. भारतीय प्रतिनिधिमंडल द्वारा स्वच्छ ऊर्जा समाधान में तेजी लाने के लिए जैव-रिफाइनरियों, टिकाऊ विमानन ईंधन, सामग्री त्वरित मंच, ऊर्जा दक्षता (स्मार्ट ग्रिड), कार्बन कैप्चर और हाइड्रोजन वैली प्लेटफॉर्म के निर्माण के क्षेत्र में किए गए प्रयासों को उजागर करने की संभावना है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जितेंद्र सिंह द्वारा भविष्य में कार्बन उत्सर्जन कम करने की भारत की प्रतिबद्धता को रेखांकित करने की संभावना है, जिसका उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में स्वच्छ ऊर्जा नवाचारों को तेज करके देश के ऊर्जा परिदृश्य को बदलना है.