US में भारतीय डांसर की गोली मारकर हत्या, दूतावास बोला-जांच पर नजर

भारतीय दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मिसौरी के सेंट लुइस में मृतक अमरनाथ घोष के परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना. हम पुलिस के साथ फोरेंसिक जांच कर रहे हैं और मदद दे रहे हैं."

US में भारतीय डांसर की गोली मारकर हत्या, दूतावास बोला-जांच पर नजर

अमेरिका में भारतीय डांसर की गोली मारकर हत्या.

नई दिल्ली:

अमेरिका में कुचिपुड़ी डांसर अमरनाथ घोष की हत्या कर (Indian Murder In US) दी गई थी. मिसौरी में वॉक करने के दौरान उनकी गोली मार हत्या कर दी गई. दी गई थी. भारत सरकार का कहना है कि इस मामले पर अमेरिकी अधिकारियों के संपर्क में हैं. अमरनाथ घोष सेंट लुइस की वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में डांस में एमएफए कर रहे थे. शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास की तरफ से कहा गया है कि जांच पर लगातार नजर रखी जा रही है और वह  स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं.

भारतीय दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मिसौरी के सेंट लुइस में मृतक अमरनाथ घोष के परिवार और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदना. हम पुलिस के साथ फोरेंसिक जांच कर रहे हैं और मदद दे रहे हैं." दूतावास ने कहा, "वह मृतक अमरनाथ घोष के रिश्तेदारों को हर संभव मदद दे रहे हैं. हमले की जांच का मामला सेंट लुइस पुलिस और यूनिवर्सिटी के साथ दृढ़ता से उठाया गया है."

अमेरिका में भारतीय डांसर को मारी गोली

एक्ट्रेस देवोलीना ने PM मोदी से की थी मदद की अपील

बता दें कि हत्या की इस घटना को सबसे पहले टीवी एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी ने उजागर किया था. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में मामले में पीएम मोदी से मदद करने की अपील की थी. उन्होंने लिखा, "मेरे दोस्त #अमरनाथ घोष की मंगलवार शाम को अमेरिका के सेंट लुइस अकेडमी के पास में गोली मारकर हत्या कर दी गई. वह परिवार में इकलौता बच्चा था, मां की मौत 3 साल पहले ही हो गई थी, पिता भी बचपन में ही गुजर गए थे. खैर, आरोपी की जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. उसके कुछ दोस्तों के अलावा उसके परिवार में इससे लड़ने वाला कोई नहीं है. वह कोलकाता का रहने वाला था और बेहतरीन डांसर था, पीएचडी कर रहा था, शाम की वॉक कर रहा था और अचानक किसी अज्ञात ने उसे गोली मार दी.'' 

एक्ट्रेस देवोलीना ने भारतीय दूतावास और पीएम मोदी से अपील करते हुए लिखा, "अमेरिका में कुछ दोस्त शव पर दावा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इसके बारे में कोई अपडेट नहीं है. भारतीय दूतावास (US) कृपया इस पर ध्यान दें, कम से कम हमें हत्या का कारण पता होना चाहिए."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि अमरनाथ घोष,  चेन्नई में कलाक्षेत्र अकेडमी के पूर्व छात्र थे. उनको डांस के चार स्टाइल आते थे. उनको अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक मंत्रालय से कुचिपुड़ी के लिए नेशनल स्कॉलरशिप मिली थी.