विज्ञापन

Weather Updates : मुंबई बारिश से बेहाल, दिल्ली में खुशनुमा हुआ मौसम, जानें बाकी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

Weather Updates : ????? ????? ?? ?????, ?????? ??? ??????? ??? ????, ????? ???? ??????? ??? ???? ????? ????
हिमाचल में आज भारी बारिश का येलो अलर्ट

एक तरफ मुंबई में भारी बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है. वहीं दिल्ली में भी ठंडी हवाओं ने लोगों को उमसभरी गर्मी से राहत दिलाई है. तमिलनाडु, तेलंगाना और उत्तराखंड के कई इलाकों में भी भारी बारिश हुई है. तमिलनाडु में बुधवार देर रात से बारिश शुरू हो गई, जिससे चेन्नई के कई इलाकों में पानी भर गया. पूरे शहर में बिजली गुल होने की खबर है, साथ ही ट्रैफिक जाम की वजह से भी अव्यवस्था बढ़ गई है. देश के बाकी हिस्सों में मौसम का क्या हाल है, यहां 10 प्वाइंटर्स में जानिए.

  1. एक तरफ मुंबई में बारिश बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है. वहीं दूसरी ओर कई राज्यों में मानसून धीरे-धीरे अलविदा कह रहा है. देश की राजधानी दिल्ली में भी उमसभरी गर्मी से जूझ रही थी, लेकिन हाल ही में चली ठंडी हवाओं ने मौसम थोड़ा खुशनुमा बना दिया है.
  2. मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान, हरियाणा, पंजाब और गुजरात के कुछ हिस्सों से मानसून की विदाई हो रही है. हालांकि जाते-जाते भी मानसून कई जगहों पर मेहरबान हो सकता है. हिमाचल के 6 जिलो में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.
  3. हिमाचल के जिन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है, उनमें शिमला, सोलन, सिरमौर, ऊना कुल्लु और कांगड़ा शामिल है. कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, गुजरात क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के साथ अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है.
  4. बिहार, असम और मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, सौराष्ट्र और कच्छ में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है.
  5. उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, मराठवाड़ा, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.
  6. तेलंगाना में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ तेज़ हवाएं (40-50 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है. जम्मू-कश्मीर-हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है.
  7. छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, गुजरात राज्य, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, रायलसीमा में भी बिजली गिरने की संभावना जताई गई है.
  8. उत्तरी महाराष्ट्र, दक्षिणी गुजरात तट, दक्षिण और पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के कई हिस्सों, उत्तरी आंध्र प्रदेश के साथ और उसके आसपास और ओडिशा तटों के साथ-साथ 35 किमी प्रति घंटे से 45 किमी प्रति घंटे की गति से हवा चलने और 55 किमी प्रति घंटे तक की गति से हवा चलने की संभावना है.
  9. दक्षिण-पश्चिम अरब सागर के पश्चिमी भागों से लगे पश्चिमी मध्य अरब सागर के कुछ भागों और सोमालिया तट पर 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने की संभावना है, जो बढ़कर 65 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती हैं. मछुआरों को इन क्षेत्रों में न जाने की सलाह दी गई है.
  10. जहां मुंबई में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है, वहीं दिल्ली में मौसम बदल चुका है. दिल्ली में आज कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. हालांकि ज्यादातर इलाकों में मौसम साफ रहेगा. दिल्ली के साथ-साथ एनसीआर में भी एक दो जगह पर बरसात के आसार हैं.


NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
गेमिंग एप से लेकर क्रिप्टो अकाउंट तक... ED ने चीन की बड़ी साजिश का किया पर्दाफाश, चीनी नागरिकों के जब्त किए 25 करोड़
Weather Updates : मुंबई बारिश से बेहाल, दिल्ली में खुशनुमा हुआ मौसम, जानें बाकी राज्यों में कैसा रहेगा मौसम
'विधवा के मेकअप पर पटना हाईकोर्ट की टिप्पणी अत्यधिक आपत्तिजनक': सुप्रीम कोर्ट
Next Article
'विधवा के मेकअप पर पटना हाईकोर्ट की टिप्पणी अत्यधिक आपत्तिजनक': सुप्रीम कोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com