भारतीय डाक विभाग के ट्वीट में अरविंद केजरीवाल की निंदा, बाद में हटाया गया

भारतीय डाक विभाग के ट्वीट में अरविंद केजरीवाल की निंदा, बाद में हटाया गया

अरविंद केजरीवाल का फाइल फोटो...

खास बातें

  • बाद में इस ट्वीट को हटा दिया गया और खेद जताया गया.
  • ट्वीट में कहा गया, 'अरविंद केजरीवाल, आप ने हमें निराश किया है.
  • यह 'हैकिंग या तकनीकी खामी' का नतीजा हो सकता है : अधिकारी
नई दिल्‍ली:

भारतीय डाक विभाग (इंडिया पोस्ट) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से आज एक ट्वीट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए कहा गया कि वह राजनीतिक फायदों के लिए पाकिस्तानी मीडिया में सुखिर्यों में बने हुए हैं. लेकिन बाद में इस ट्वीट को हटा दिया गया और खेद जताया गया.

दोपहर करीब 12 बजे डाले गए ट्वीट में कहा गया, 'अरविंद केजरीवाल, आप ने हमें निराश किया है. अपने सस्ते राजनीतिक फायदों के लिए आप पाकिस्तानी प्रेस में सुखिर्यों में भी आ सकते हैं'. इस बारे में जब भारतीय डाक विभाग के एक अधिकारी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि यह 'हैकिंग या तकनीकी खामी' का नतीजा हो सकता है.

अधिकारी ने कहा, 'जैसे ही हमें इसके बारे में पता चला, इसे दुरुस्त किया गया. हमने ट्वीट के लिए खेद जताया है. यह हैकिंग या तकनीकी खामी की वजह से हो सकता है. हम मामले को देख रहे हैं. इंडिया पोस्ट किसी को आहत नहीं करना चाहता, जो सभी को स्पष्ट रूप से पता है'. बाद में ट्वीट किया गया, 'अकाउंट हैक कर लिया गया और एट द रेट अरविंद केजरीवाल पर कुछ नकारात्मक संदेश भेजे गए. असुविधा के लिए हमें बहुत खेद है'. आम आदमी पार्टी के आईटी प्रमुख अंकित लाल ने इस स्पष्टीकरण को पुराना घिसा-पिटा बहाना बताकर खारिज कर दिया.

उन्होंने केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी और संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद पर चुटकी लेते हुए कहा कि विभाग के ट्विटर हैंडल को चलाने के लिए जिस भक्त को पैसे दिये जा रहे हैं, उसे नया फोन दिया जाए.

यह पहला मौका नहीं है जब एक सरकारी ट्विटर हैंडल विवाद का शिकार हुआ है. गत 8 सितंबर को भारतीय रेलवे के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक उपयोगकर्ता ने केजरीवाल के खिलाफ आलोचनात्मक टिप्पणी की थी.

इसी तरह डिजिटल इंडिया के आधिकारिक हैंडल पर कश्मीर में नागरिकों की हत्याओं और सुरक्षा कार्रवाई को लेकर एक कविता डाली गई थी, जिसे बाद में हटा लिया गया और इसे ट्वीट करने वाले को निलंबित कर दिया गया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com