INDIA Bloc Mega Rally : क्या आपके अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए?', सुनीता केजरीवाल ने जनता से पूछा

Arvind Kejriwal Arrest : रामलीला मैदान 'INDIA' गठबंधन की रैली आयोजित की गई. इसमें पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे व INDIA गठबंधन के अन्य नेता उपस्थित थे. सुनीता केजरीवाल ने विपक्षी गठबंधन की महारैली में केजरीवाल का संदेश पढ़ा.

INDIA Bloc Mega Rally : क्या आपके अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा देना चाहिए?', सुनीता केजरीवाल ने जनता से पूछा

INDIA bloc mega rally at Ramlila Maidan News : आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित ‘इंडिया’ गठबंधन की ‘महारैली’ आज...

INDIA Bloc Mega Rally: आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा आयोजित ‘इंडिया' गठबंधन की ‘महारैली' (INDIA Bloc Mega Rally) आज रामलीला मैदान में हुई. रैली में राहुल गांधी ने कहा कि हमारे सामने लोकसभा का चुनाव है, हमारी टीम में से मैच शुरू होने से पहले दो खिलाड़ियों को गिरफ्तार करके अंदर कर दिया गया. ये जो उनका 400 पार का नारा है, वो बिना मैच फिक्सिंग के 80 पार नहीं हो सकता है. इससे पहले सुनीता केजरीवाल ने विपक्षी गठबंधन की महारैली में केजरीवाल का संदेश पढ़ा. उन्‍होंने कहा- मेरे पति को जेल में डाल दिया गया. वह जनता की भलाई के लिए लड़ रहे हैं. करोड़ों लोगों के दिल में केजरीवाल हैं.   ‘इंडिया' गठबंधन की ‘महारैली' के मद्देनजर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा की थी. रामलीला मैदान के हर द्वार पर जांच की व्यवस्था के साथ ही आसपास के इलाके में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई थी. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार समेत कई बड़े नेता इस महारैली में शामिल हुए. कांग्रेस ने शनिवार को कहा था कि रामलीला मैदान में आयोजित होने वाली विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' (इंडिया) की 'लोकतंत्र बचाओ रैली' का उद्देश्य किसी व्यक्ति की रक्षा करना नहीं, बल्कि संविधान और लोकतंत्र को बचाना है.
राष्ट्रीय राजधानी के रामलीला मैदान में होने वाली 'लोकतंत्र बचाओ' रैली पिछले हफ्ते दिल्ली शराब घोटाले में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आयोजित की गई, लेकिन इसे लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन की एकता और शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा गया.
विपक्षी गठबंधन के नेताओं द्वारा रैली में प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों के कथित दुरुपयोग के खिलाफ जोरदार ढंग से आवाज उठाई गई. केजरीवाल, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी और कांग्रेस को जारी किए गए इनकम टैक्‍स विभाग के नोटिस का मुद्दा भी रैली में उठाया गया. 


AAP Mega rally Highlights...

Mar 31, 2024 16:54 (IST)
लोग संविधान, लोकतंत्र बचाना चाहते हैं : महबूबा मुफ्ती
दिल्ली में इंडिया गठबंधन रैली में भाग लेने के बाद पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, "...बेरोजगारी बढ़ रही है और विपक्ष को दबाने के लिए ईडी का दुरुपयोग किया जा रहा है. चुनाव होने से पहले ही धांधली करने की कोशिश की जा रही है. लोग चाहते हैं, संविधान बचाना है, लोकतंत्र बचाना है, इसीलिए इतनी बड़ी संख्या में इस मैदान में आए हैं...''
Mar 31, 2024 16:21 (IST)
अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से बीजेपी का ग्राफ गिर रहा : सौरभ भारद्वाज
इंडिया गठबंधन की रैली पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, ''...भारतीय राजनीति के वे सभी बड़े नेता मंच पर मौजूद थे, जो बीजेपी के साथ नहीं हैं. उन्होंने एक स्वर में बीजेपी से कहा है कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी गलत है. राजनीति की जानकारी रखने वाले सभी लोग कह रहे हैं कि 21 मार्च को हुई अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी के बाद से बीजेपी का ग्राफ गिर रहा है. लोगों की सहानुभूति सीएम और आम आदमी पार्टी के प्रति है और इससे नुकसान बीजेपी को होगा...सुनीता केजरीवाल ने जो गारंटी पढ़ी है, वह अरविंद केजरीवाल ने दी है और यह रिकॉर्ड है कि अरविंद केजरीवाल जो भी गारंटी देते हैं, उसे पूरा करते हैं. आज उन्होंने 6 गारंटी दी हैं और लोगों को यह पसंद आई हैं..."
Mar 31, 2024 16:13 (IST)
लोकतंत्र नहीं, बल्कि भ्रष्टाचार को बचाने के लिए लड़ रहे : रैली पर अनुराग ठाकुर की टिप्पणी
दिल्ली में इंडिया गठबंधन की रैली को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, ''...ये जो लड़ाई लड़ रहे हैं वो लोकतंत्र को बचाने के लिए नहीं बल्कि भ्रष्टाचार को बचाने के लिए, सनातन विरोधी आवाजों को बचाने के लिए, कट मनी को बचाने के लिए लड़ रहे हैं... यह लड़ाई इन बेईमान लोगों को बचाने के लिए है, जो एक साथ मंच पर जुटे हैं. उनमें से अधिकांश जमानत पर बाहर हैं और गंभीर अपराधों के आरोपी हैं... जब लालू यादव को चारा घोटाले में गिरफ्तार किया गया था, तो उनकी पत्नी आगे आईं. अब अरविंद केजरीवाल की पत्नी आगे आई हैं. वह कैमरे के सामने आती हैं और कुछ पढ़ती हैं... वे नेता या गारंटी जैसी बुनियादी चीजों पर सहमत नहीं होते हैं... उनके लिए लोकतंत्र में 'सी' का मतलब करप्शन है, लेकिन हमारे लिए, 'सी' का मतलब कॉम्पीटेंस, विकसित भारत के लिए क्लियरिटी, कमिटमेंट और कैपेबिलिटी है..."
Mar 31, 2024 15:53 (IST)
बीजेपी की विचारधारा को नहीं पनपने देंगे : चंपई सोरेन
इंडिया गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा, "जिस कारण से हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया है, उस जमीन का कहीं भी किसी किताब में जिक्र नहीं है. बीजेपी को हेमंत सोरेन द्वारा झारखंड में किया गया पिछड़े वर्गों और समुदायों का उत्थान पसंद नहीं आया. यही लड़ाई हमारे पूर्वजों ने भी झारखंड में लड़ी थी. हम एक हैं. हम झारखंड के साथ-साथ देश में भी बीजेपी की विचारधारा को पनपने नहीं देंगे..."
Mar 31, 2024 15:52 (IST)
भगवान राम के पास सत्य, आशा, विश्वास, शील, धैर्य और साहस था : प्रियंका गांधी
प्रियंका गांधी ने कहा, ''मुझे लगता है कि वे (बीजेपी) भ्रम में फंस गए हैं. मैं उन्हें एक हजार साल पुरानी कहानी और उसका संदेश याद दिलाना चाहती हूं. जब भगवान राम सत्य के लिए लड़ रहे थे, उनके पास शक्ति या संसाधन नहीं थे, उनके पास रथ भी नहीं था. रावण के पास रथ, संसाधन, सेना और सोना था. भगवान राम के पास सत्य, आशा, विश्वास, शील, धैर्य और साहस था..."
Mar 31, 2024 15:36 (IST)
चुनाव में सभी दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करे चुनाव आयोग : प्रियंका गांधी
महारैली में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि, निर्वाचन आयोग को लोकसभा चुनाव में सभी दलों के लिए समान अवसर सुनिश्चित करना चाहिए. उन्होंने कहा कि, ''इंडिया गठबंधन की 5 मांगें हैं. चुनाव आयोग को लोकसभा चुनाव में समान अवसर सुनिश्चित करना चाहिए. दूसरा, आयोग विपक्ष के खिलाफ ईडी, सीबीआई और आईटी द्वारा की जा रही कार्रवाई को रोके. तीसरा, हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल को तुरंत रिहा किया जाना चाहिए. चौथा, विपक्ष को आर्थिक रूप से कमजोर करने की कोशिशों को रोका जाना चाहिए. पांचवां, चुनावी बांड के जरिए बीजेपी द्वारा जुटाए गए धन की जांच के लिए एक एसआईटी का गठन किया जाना चाहिए."
Mar 31, 2024 15:30 (IST)
संविधान बचाने के लिए हमें एकजुट होकर लड़ना होगा : खरगे
रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि, जब तक हम प्रधानमंत्री, उनकी विचारधारा को परास्त नहीं करेंगे तब तक देश में समृद्धि नहीं आ सकती. इस चुनाव में सबके लिए समान अवसर नहीं है, प्रधानमंत्री ने जमीन खोद दी है और विपक्ष को वहां क्रिकेट खेलने के लिए कह रहे हैं. हमें एकजुट होने की जरूरत है, तभी हम लड़ सकेंगे. अगर हम एक-दूसरे को निशाना बनाते रहे तो हम सफल नहीं होंगे. यह चुनाव लोकतंत्र, संविधान बचाने के लिए है; हमें एकजुट होकर लड़ना होगा.
Mar 31, 2024 15:24 (IST)
तय करना होगा कि आप लोकतंत्र चाहते हैं या तानाशाही : मल्लिकार्जुन खरगे
रामलीला मैदान में INDIA गठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, "आपको तय करना होगा कि आप लोकतंत्र चाहते हैं या तानाशाही... जो लोग तानाशाही का समर्थन करते हैं उन्हें देश से बाहर निकालने की जरूरत है... बीजेपी और आरएसएस जहर की तरह हैं. अगर तुमने जहर चखा तो भी तुम मर जाओगे..."
Mar 31, 2024 15:16 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally: नेताओं को धमकाया जा रहा: मल्लिकार्जुन खरगे
'इंडिया' गठबंधन की रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राज्यों में भाजपा की सरकारें बनाने के लिए विपक्षी दलों, नेताओं को धमकाने के वास्ते संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहे हैं. जब तक हम भाजपा की विचारधारा को परास्त नहीं करेंगे तब तक देश में समृद्धि नहीं आ सकती. 

Mar 31, 2024 15:12 (IST)
AAP Mega rally LIVE Updates: देश का लोकतंत्र खतरे में है- भगवंत मान
इंडिया गठबंधन की 'महारैली' को संबोधित करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, "...देश का लोकतंत्र खतरे में है... ये देश किसी के बाप की जागीर नहीं है। ये 140 करोड़ लोगों का देश है... ये(भाजपा) क्या समझते हैं, इसको भी अंदर खत्म कर दो, उसको भी अंदर कर दो, ये नेता फ्रीज़ कर दो, क्या आप ऐसे जीत जाएंगे?...  हुकूमत वो करते हैं जिनका दिलों पर राज होता है, यूं कहने पर तो मुर्गों के सिर पर ताज होता है... मैं नमस्कार करता हूं कि इन्होंने(कल्पना सोरेन और सुनीता सोरेन) इतने दुख झेले, इन्होंने क्या-क्या नहीं देखा... अरविंद केजरीवाल को तो आप(भाजपा) गिरफ्तार कर लेंगे लेकिन आप उनकी सोच को कैसे गिरफ्तार करेंगे?... अरविंद केजरीवाल कोई व्यक्ति नहीं है, अरविंद केजरीवाल सोच का नाम है."

Mar 31, 2024 14:45 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: "लोकसभा चुनाव में मैच फिक्सिंग": भाजपा पर भड़के राहुल गांधी
दिल्‍ली के रामलीला मैदान में INDIA गठबंधन की 'महारैली' को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "आज कल IPL के मैच चल रहे हैं. आप सभी ने मैच फिक्सिंग शब्द सुना है. जब बेइमानी से एम्पायर पर दबाव डालकर, खिलाड़ियों को खरीदकर मैच जीता जाता है. हमारे सामने लोकसभा का चुनाव है, हमारी टीम में से मैच शुरू होने से पहले दो खिलाड़ियों को गिरफ्तार करके अंदर कर दिया गया. ये जो उनका 400 पार का नारा है, वो बिना मैच फिक्सिंग के 80 पार नहीं हो सकता है... कांग्रेस पार्टी विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी है. हमारे सभी बैंक अकाउंट बंद कर दिए गए हैं. चुनाव के बीच में देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी के बैंक अकाउंट बंद कर दिए. हमारे सारे संसाधनों को बंद कर दिया गया. ये कैसा चुनाव हो रहा है? नेताओं को जेल में डाला जाता है... ये मैचफिक्सिंग करने की कोशिश की जा रही है. इसका(मैचफिक्सिंग) सिर्फ एक लक्ष्य है... हिंदुस्तान के संविधान को हिंदुस्तान की गरीब जनता के हाथ से छीनने की कोशिश. जिस दिन ये संविधान खत्म हो गया, उस दिन ये हिंदुस्तान नहीं बचेगा. ये जो संविधान है हिंदुस्तान की जनता की आवाज है. यही इनका(भाजपा) लक्ष्य है. ये सोचते हैं कि धमकाकर और डराकर पुलिस, CBI, ED, IT के साथ देश चलाया जा सकता है. आप हिंदुस्तान की आवाज को नहीं दबा सकते हो. इस आवाज को कोई नहीं दबा सकता.ये लड़ाई संविधान को बचाने की लड़ाई है."
Mar 31, 2024 14:40 (IST)
AAP Mega rally LIVE Updates: अगर आपके 400 पार हो रहे थे, तो केजरीवाल को जेल क्‍यों भेजा- अखिलेश यादव
विपक्ष की रैली में अखिलेश यादव ने कहा, "अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन को जेल भेजा. ये रामलीला मैदान एतिहासिक मैदान है. आज यहां से ये ऐलान होने जा रहा है कि जो हुक्मरान बैठे हैं ज्यादा दिनों के नहीं हैं. आज हम दिल्ली आए हैं, तो दिल्लीवाले बाहर जा रहे हैं, वो हमेशा-हमेशा के लिए बाहर जा रहे हैं." अखिलेश यादव ने कहा कि ये नारा देते हैं 400 पार, अगर आपके 400 पार हो रहे थे, तो आपको अरविंद केजरीवाल से क्या परेशानी थी? अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन को गिरफ्तार क्यों किया? उत्तर प्रदेश के लोग स्वागत करते हैं, तो धूमधाम से विदा भी करते हैं.
Mar 31, 2024 14:24 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: आज हमारा मकसद सिर्फ एक, संविधान को बचाएं : फारूक अब्दुल्ला
दिल्ली के रामलीला मैदान में INDIA गठबंधन की 'महारैली' को संबोधित करते हुए नेशनल कांफ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "...आज हमारा मकसद सिर्फ एक है कि हम सब संविधान को बचाएं. इंसान को इंसान से लड़ाया जा रहा है. वो सब नेता जिन्हें आज जेल में बंद कर दिया गया है. वे बाहर तभी आ पाएंगे, जब आप इस आईन को पकड़ेंगे और चुनाव का समय आएगा आपको वोट देना होगा. आप उस बटन का दबाइएगा, जो इस हुकूमत को हराएगा. INDIA गठबंधन को हम सबको मिलकर मजबूत करना है."
Mar 31, 2024 14:09 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: सोनिया गांधी रामलीला मैदान में पहुंचीं
कांग्रेस नेता सोनिया गांधी INDIA गठबंधन की 'महारैली' में शामिल होने के लिए रामलीला मैदान पहुंच गई हैं. 

Mar 31, 2024 14:01 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates:दिल्‍ली की भीड़ बता रही, जल्‍द ही बदलाव होगा- तेजस्वी यादव
रामलीला मैदान में विपक्षी गठबंधन की महारैली में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि दिल्ली की भीड़ बता रही है कि भाजपा आंधी की तरह आई, तो तूफान की तरह चली जाएगी. जो लोग नारा लगाते है- अबकी बार 400 पार, ऐसा लगता है कि EVM सेट हो गई है. आज किसान परेशान हैं... युवा परेशान हैं, ऐसे में पीएम मोदी  बिल गेट्स से मिल रहे है, पर किसान से मिलने का टाइम उनके पास नहीं है. मेरे पिता, मां, सब पर मुकद्दमा किया है. हम घबराने वाले नहीं हैं. लड़ने वाले लोग है. जेल से यहां डरने वाले लोग नहीं है.
Mar 31, 2024 13:55 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally: एक व्यक्ति और एक पार्टी की सरकार’ देश के लिए खतरनाक: उद्धव ठाकरे
शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को दावा किया कि देश तानाशाही की तरफ बढ़ रहा है तथा 'एक व्यक्ति और एक पार्टी की सरकार' भारत के लिए खतरनाक है. उन्होंने यहां रामलीला मैदान में 'इंडिया' गठबंधन की 'लोकतंत्र बचाओ महारैली' में लोगों का आह्वान किया कि वे लोकसभा चुनाव में भाजपा को पराजित करें और 'अबकी बार, भाजपा तड़ीपार' का नारा दें.
Mar 31, 2024 13:50 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally Live: "भगवान राम ने युद्ध में भी नीति नियमों का पालन किया था" : कल्पना सोरेन
झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री हेमेंत सोरेन की पत्‍नी कल्‍पना सोरेन ने रामलीला मैदान में रैली के दौरान कहा- मैं इस मंच से महिला और आदिवासी आवाज़ के रूप में खड़ी हूं. हम आदिवासियों की कहानी लंबे संघर्ष की कहानी है. हमारा आदिवासी इतिहास प्रतिशोध और खून से लिखा हुआ इतिहास है. संविधान में बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा दी गई हर गारंटी को आज ख़त्म किया जा रहा है, संवैधानिक संस्थाओं को ख़त्म किया जा रहा है. नेता नहीं, जनता बड़ी होती है. 
आज 31 मार्च है, दो महीने पहले इसी दिन हेमंत सोरेन को जेल में डाला गया, अरविंद केजरीवाल दस दिन से जेल में हैं. आरोप साबित नहीं हुए हैं. आप जनता से ज़्यादा मजबूत कोई नहीं है. आपको आगामी चुनाव में तानाशाह ताक़त को उखाड़ फेंकना है.
भगवान राम ने युद्ध में भी नीति नियमों का पालन किया था, शक्तिशाली होते हुए भी सहनशीलता दिखाई थी. हमें श्रीराम के आदर्शों को समझने की ज़रूरत है. झारखंड झुकेगा नहीं, INDIA रुकेगा नहीं.
Mar 31, 2024 13:27 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: "मैं INDIA की तरफ़ से छह गारंटी देता हूं"
सुनीता केजरीवाल ने विपक्षी गठबंधन की महारैली में केजरीवाल का संदेश पढ़ा, जिसमें लोकसभा चुनाव से पहले लोगों को 6 गारंटी दी हैं.
- 24 घंटे बिजली
- फ्री बिजली
- हर गांव और मोहल्ले में शानदार सरकारी स्कूल 
- हर व्यक्ति के लिए फ्री इलाज
- किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक़ MSP के अनुसार दाम
- दिल्ली वालों को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलायेंगे

उन्‍होंने कहा, "मैंने यह ऐलान करने से पहले INDIA गठबंधन के किसी से सहमति नहीं ली, क्योंकि जेल में हूं. यह गारंटी हम पांच साल में पूरी करेंगे और इसका पैसा कहां से आएगा इसकी प्लानिंग भी कर ली है."
Mar 31, 2024 13:25 (IST)
AAP Mega rally LIVE Updates: सुनीता केजरीवाल ने विपक्षी गठबंधन की महारैली में केजरीवाल का संदेश पढ़ा.
"मेरे प्यारे भारत वासियों, आप सभी अपने इस बेटे का प्रणाम स्वीकार करिए, मैं वोट नहीं मांग रहा, किसी को चुनाव जिताने हराने की बात नहीं कर रहा. भारत को एक नया भारत बनाने की बात कर रहा हूं. हमारे देश के पास सब कुछ है. मैं जेल में हूं यहां सोचने का काफ़ी समय मिलता है. भारत मां के बारे में सोचता हूं, भारत मां दर्द में हैं, जब लोगों को अच्छी शिक्षा नहीं मिलती, सही इलाज के बिना लोग कर जाते हैं, पावर कट लगते हैं, सड़कें टूटी हैं.
आइए एक नया भारत बनाते हैं, जहां सबको खाना मिले, कोई ग़रीब अनपढ़ न रहे, सबको अच्छी शिक्षा, अच्छा इलाज मिले. 24 घंटे बिजली हो, शानदार सड़कें हों. भारत के अध्यात्म को विश्व के कोने कोने तक पहुंचाएंगे. मैं ऐसा भारत बनाने के लिए आवाज़ करता हूं. अगर आप INDIA गठबंधन को मौक़ा देते हैं तो हम एक नया भारत बनायेंगे. केवल नाम में नहीं, दिल में INDIA है."

Mar 31, 2024 13:18 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally News Live: आपके केजरीवाल शेर हैं: सुनीता केजरीवाल
INDIA की रैली को सुनीता केजरीवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि "मोदी जी ने मेरे पति को जेल में डाल दिया, क्या उन्होंने ठीक किया? वह जनता की भलाई के लिए लड़ रहे हैं. करोड़ों लोगों के दिल में केजरीवाल हैं. आपके केजरीवाल को ज्यादा दिन तक ये जेल में नहीं रख पाएंगे." उन्‍होंने कहा कि आपके केजरीवाल शेर हैं. क्‍या उनको इस्‍तीफा देना चाहिए...?
Mar 31, 2024 13:12 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: "हेमंत सोरेन, केजरीवाल का क्या कसूर": महबूबा मुफ्ती
जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा, "न वकील, न दलील, ना कार्रवाई" सीधा जेल में डाल दिया जाता है. उन्होंने मंच से उमर खालिद का जिक्र किया और बताया कि वह दो साल से जेल में हैं. जम्मू कश्मीर आज लेबोरेटरी बन गया है. हेमंत जी, केजरीवाल जी का क्या कसूर? 
Mar 31, 2024 13:10 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: दो बहनें हिम्मत से लड़ रही हैं...: उद्धव ठाकरे
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विपक्षी गठबंधन की महारैली में कहा कि एक देश और एक व्यक्ति की सरकार देश के लिए मुश्किल बन जाएगा. ये देश तानाशाही की ओर चल रहा है. उन्होंने कहा कि अगर दो बहनें हिम्मत से लड़ रही हैं तो भाई कैसे पीछे रहेंगे. उन्होंने यह बात सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन को संबोधित करते हुए कही. 
Mar 31, 2024 12:58 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: महारैली में विपक्षी नेताओं का जमावड़ा
आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित महारैली में मलिकाअर्जुन खड़गे, फ़ारुख अब्दुल्लाह, अखिलेश यादव, उद्धव ठाकरे, प्रियंका गांधी और तेजस्वी यादव समेत कई विपक्षी गठबंधन के नेता रामलीला मैदान में मौजूद हैं. 
Mar 31, 2024 12:36 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: राहुल गांधी INDIA गठबंधन की रैली में शामिल होने के लिए रामलीला मैदान पहुंचे
Mar 31, 2024 12:35 (IST)
AAP Mega rally LIVE Updates: अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल INDIA गठबंधन की महारैली में शामिल होने के लिए रामलीला मैदान पहुंचीं
Mar 31, 2024 12:33 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: प्रमुख शरद पवार INDIA गठबंधन की रैली में शामिल होने के लिए रामलीला मैदान पहुंचे
Mar 31, 2024 12:02 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates:ये देश, संविधान, प्रजातंत्र को बचाने की लड़ाई: दीपेंद्र हुड्डा
INDIA गठबंधन की 'महारैली' पर कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने कहा, "ये देश, संविधान, प्रजातंत्र को बचाने की लड़ाई है. ये देश के भविष्य, नौजवान के भविष्य को बचाने की, किसान के मान-सम्मान, हमारी महिला और बेटियों के मान-सम्मान को बचाने की ये लड़ाई है. ये न्याय की लड़ाई है, ये सत्य की लड़ाई है और इस लड़ाई में पूरा भारतवर्ष INDIA गठबंधन का साथ देगा हमें इस बात का विश्वास है. आज सभी एकजुटता से इस लड़ाई को लड़ने का काम करेंगे."
Mar 31, 2024 12:00 (IST)
AAP Mega rally LIVE Updates: सुनीता केजरीवाल रैली में शामिल होने के लिए रवाना
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ INDIA गठबंधन की महारैली में शामिल होने के लिए रामलीला मैदान के लिए रवाना हुए.
Mar 31, 2024 11:57 (IST)
Live INDIA Bloc Mega Rally: "विपक्ष के खिलाफ ED, CBI, IT का इस्तेमाल...": बृंदा करात
INDIA गठबंधन की 'महारैली' पर CPI(M) नेता बृंदा करात ने कहा, "..देश भर से लोग इस तानाशाही और सांप्रदायिक सरकार के खिलाफ एकत्रित हो रहे हैं... अरविंद केजरीवाल, हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी, UAPA का लगातार इस्तेमाल और विपक्ष के खिलाफ ED, CBI, IT का इस्तेमाल, इससे स्पष्ट होता है कि किसी भी हालत में ये सरकार अपने आप पर आत्मविश्वास नहीं रखती है कि वो खुद कितने वोट ले पाएंगे..."
Mar 31, 2024 11:31 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: महबूबा मुफ्ती INDIA गठबंधन की 'महारैली' में शामिल होने रामलीला मैदान पहुंचीं
Mar 31, 2024 11:30 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally News LIVE: ये परिवारवादी पार्टियों का गठबंधन: अरुण साव
INDIA गठबंधन की 'महारैली' पर छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने कहा, "हमने शुरुआत में ही कहा था कि ये(INDIA) परिवारवादी पार्टियों का गठबंधन है. भ्रष्टाचारियों का गठबंधन है. ये आंदोलन किसके समर्थन में है? जो लोग भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं, उनके समर्थन के लिए ये लोग एकजुट हुए हैं... इसका जवाब जनता देगी जब 4 जून को परिणाम सामने आएगा."
Mar 31, 2024 10:40 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: "केजरीवाल गिरफ्तार हैं, फिर भी उन्हें दिल्ली की चिंता"
आज रामलीला मैदान में INDIA ब्लॉक की रैली पर AAP मंत्री आतिशी ने कहा, "सुबह के 10 बजे हैं और लोग पहले से ही बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए हैं. अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में देशभर से लोग आ गए हैं. दिल्ली की जनता जानती है कि अरविंद केजरीवाल ने उनकी जिंदगी बदल दी है. वे गिरफ्तार हैं, फिर भी उन्हें दिल्ली की चिंता है और उनके लिए संदेश भेज रहे हैं."
Mar 31, 2024 10:37 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: "लोकतंत्र बचाओ रैली नहीं, बल्कि असल में यह 'परिवार बचाओ, भ्रष्टाचार छुपाओ' रैली"
Mar 31, 2024 09:48 (IST)
AAP Mega rally LIVE Updates: पत्‍नी पढ़ेंगी केरीवाल का संदेश
आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित इंडिया गठबंधन की महारैली में जेल में बंद दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल का एक संदेश भी पढ़ा जाएगा. सूत्रों की मानें तो केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता यह संदेश पढ़ेंगी.
Mar 31, 2024 09:45 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally Live:27 विपक्षी दलों के नेता हो रहे शामिल
आम आदमी पार्टी द्वारा आयोजित महारैली में आज 27 विपक्षी दलों के नेता शामिल होने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले इस रैली को विपक्षी गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा है. 
Mar 31, 2024 09:23 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: महारैली में शामिल होंगी केजरीवाल की पत्‍नी सुनीता
अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल 'महारैली' में शामिल होंगी, लेकिन वह रैली को संबोधित करेंगी या नहीं यह तय नहीं है. वहीं, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी रैली में शामिल होंगी। हेमंत सोरेन फिलहाल जेल में हैं. पार्टी नेताओं ने कहा कि वे पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती के भी संपर्क में हैं, जो रैली में शामिल हो सकती हैं.
Mar 31, 2024 09:21 (IST)
AAP Mega Rally LIVE Updates: आम लोगों में केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ गुस्सा: सौरभ भारद्वाज
रामलीला मैदान में INDIA ब्लॉक की रैली पर AAP मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "हम दिल्ली की सड़कों पर निकले और हमने देखा कि लोगों में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ गुस्सा है. लोगों को ये पसंद नहीं आया कि एक सीएम को जेल हो. दिल्ली के रामलीला मैदान में आज अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ महारैली का आयोजन किया जा रहा है. INDIA गठबंधन की सभी पार्टियां और उनके नेता इसमें हिस्सा लेंगे. देश में एक बड़ा संदेश जाएगा और यह भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती होगी."
Mar 31, 2024 08:39 (IST)
Arvind Kejriwal Arrest News LIVE: केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में INDIA ब्लॉक की महारैली के लिए रामलीला मैदान में तैयारी
Mar 31, 2024 08:36 (IST)
Delhi News LIVE: सुरक्षा के कड़े इंतजाम
दिल्ली पुलिस ने 'इंडिया' गठबंधन की 'महारैली' के मद्देनजर रामलीला मैदान के हर द्वार पर जांच की व्यवस्था के साथ ही आसपास के इलाके में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की है. अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने कुछ शर्तों के साथ रैली आयोजित करने की अनुमति दी है, जिसमें मध्य दिल्ली में कोई मार्च निकालना या ट्रैक्टर ट्रॉली और हथियार नहीं लाना शामिल है. 
Mar 31, 2024 07:58 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally: रैली में भाग लेंगे विपक्षी गठबंधन के कई बड़े नेता
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव समेत 'इंडिया' गठबंधन के कई नेता यहां रामलीला मैदान में रविवार को आम आदमी पार्टी (आप) द्वारा आयोजित की जाने वाली 'महारैली' में शामिल होंगे.
Mar 31, 2024 07:57 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally News Live: महारैली के लिए सिर्फ 20 हजार लोगों की अनुमति
आम आदमी पार्टी ने 'इंडिया' गठबंधन की 'महारैली' के लिए घर-घर जाकर लोगों को आमंत्रित किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी की पृष्ठभूमि में रविवार को रामलीला मैदान में 20,000 से अधिक लोगों की मौजूदगी वाली रैली आयोजित करने के लिए प्रशासन की अनुमति मिली है. 

Mar 31, 2024 07:54 (IST)
AAP Mega rally LIVE Updates: इंडिया गठबंधन का शक्ति प्रदर्शन
राष्ट्रीय राजधानी के रामलीला मैदान में होने वाली 'लोकतंत्र बचाओ' रैली पिछले हफ्ते दिल्ली शराब घोटाले में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आयोजित की गई है, लेकिन इसे लोकसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन की एकता और शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है.
Mar 31, 2024 07:52 (IST)
INDIA Bloc Mega Rally LIVE Updates: दिल्ली ट्रैफिक एडवाइजरी
आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा आयोजित 'इंडिया' गठबंधन की 'महारैली' (INDIA Bloc Mega Rally) के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर कहा है कि आज सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक कई सड़कों पर प्रतिबंध और डायवर्जन रहेगा. लोगों को सलाह दी गई है कि वे इन मार्गों से बचें और जहां तक ​​संभव हो सार्वजनिक परिवहन, विशेषकर मेट्रो का उपयोग करें.