विज्ञापन
Story ProgressBack

"शानदार जीत...": राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने टीम इंडिया को टी-20 चैंपियन बनने पर दी बधाई

T20 World Cup 2024 Final:  PM मोदी ने एक्स पर एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा, "चैंपियंस! हमारी टीम स्टाइल में टी20 विश्व कप घर लाती है! हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है. ये मैच ऐतिहासिक था."

Read Time: 4 mins
"शानदार जीत...": राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने टीम इंडिया को टी-20 चैंपियन बनने पर दी बधाई
नई दिल्ली:

T20 World Cup 2024 Final:  केनसिंग्टन ओवल में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर टी20 विश्व कप जीत लिया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, PM मोदी सहित देश के कई नेताओं ने भारत की शानदार जीत पर बधाई संदेश जारी किया है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा, "टी20 विश्व कप जीतने के लिए टीम इंडिया को मेरी हार्दिक बधाई. कभी न हार मानने की भावना के साथ, टीम ने कठिन परिस्थितियों का सामना किया और पूरे टूर्नामेंट में उत्कृष्ट कौशल का प्रदर्शन किया. फाइनल मैच में यह असाधारण जीत थी. शाबाश, टीम इंडिया! तुम पर हमें है नाज!"

प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ''चैंपियंस! हमारी टीम शानदार अंदाज में टी-20 विश्व कप लेकर आई है. हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है.''

उन्होंने उस रोमांचक मैच को ऐतिहासिक बताया जिसमें भारत ने दृढ़ निश्चयी दक्षिण अफ्रीकी टीम को मात दी. प्रधानमंत्री ने कहा कि 140 करोड़ से अधिक भारतीय हमारे सभी क्रिकेटर्स के प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर रहे हैं. नरेन्द्र मोदी ने कहा कि उन्होंने मैदान में कप जीता है, और देश के हर गांवों और गलियों में करोड़ों भारतीयों का दिल जीता है. प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है और यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है क्योंकि इसमें कई देशों की टीम ने हिस्सा लिया था.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक्स पर एक पोस्ट कर कहा, "भारतीय क्रिकेट टीम की क्या अविश्वसनीय जीत और उपलब्धि है! 
 भारतीय टीम ने #T20WolrdCupFinal में दक्षिण अफ्रीका को हराकर इतिहास रच दिया है! भारत के टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने से पूरा देश खुश है! इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम को बधाई.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, "विश्व विजेता टीम को बधाई. हमारे राष्ट्र के लिए एक गौरवशाली क्षण. हमारे खिलाड़ियों ने बेजोड़ टीम भावना और खेल कौशल के साथ पूरे #T20WorldCup में शानदार प्रदर्शन किया. उनकी ऐतिहासिक उपलब्धि पर राष्ट्र गर्व से फूला हुआ है. शाबाश"

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने टीम इंडिया की शानदार जीत पर कहा, "विश्व कप की शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई! सूर्या, क्या शानदार कैच है! रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है. राहुल, मैं जानता हूं कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी. नीले रंग के शानदार पुरुषों ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है."

टीम इंडिया की जीत पर CM योगी ने एक्स पर पोस्ट कर बधाई दी है.

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने एक्स पोस्ट में टीम इंडिया को जीत की बधाई दी है. 

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, "Hurrah !  शानदार टीम इंडिया ! भारत ने 13 साल बाद T-20 वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास रच दिया है. यह पूरे देश के लिए बहुत खुशी का मौका है. सभी देशवासियों और हमारे सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई."

आईसीसी टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रनों से हरा दिया. रोहित शर्मा एंड कंपनी 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी घर लेकर आई और 2011 के बाद भारत की पहली विश्व कप जीत है.

भारत ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है. भारतीय टीम ने साल 2007 में इससे पहले विश्व कप अपने नाम किया था. भारत की जीत के हीरो विराट कोहली रहे, जिन्होंने 76 रनों की पारी खेली. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया है. फाइनल का मुकाबला काफी रोमांचक रहा और भारत ने आखिरी गेंद पर मैच अपने नाम किया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"सुधर जाओ..." : हरिद्वार में जलसैलाब के वीडियो जमकर हो रहे वायरल, लोग कर रहे इस तरह के कमेंट
"शानदार जीत...": राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने टीम इंडिया को टी-20 चैंपियन बनने पर दी बधाई
"लोहे के इरादे, अविश्वसनीय, अद्भुत..." : गौतम अदाणी ने कुछ इस तरह की टीम इंडिया की तारीफ
Next Article
"लोहे के इरादे, अविश्वसनीय, अद्भुत..." : गौतम अदाणी ने कुछ इस तरह की टीम इंडिया की तारीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;