विज्ञापन
Story ProgressBack

IND Vs PAK: तेंदुलकर ने कहा- भारतीय गेंदबाज हमारी आंखों के तारे, सोशल मीडिया पर पाक की भारी फजीहत

न्यूयॉर्क में हुआ क्रिकेट मैच भारतीय गेंदबाजों ने पलट दिया, रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया

Read Time: 4 mins
IND Vs PAK: तेंदुलकर ने कहा- भारतीय गेंदबाज हमारी आंखों के तारे, सोशल मीडिया पर पाक की भारी फजीहत
नई दिल्ली:

India vs Pakistan Cricket Match: अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हुए क्रिकेट मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. भारत ने ग्रुप स्टेज की लगातार दूसरी जीत हासिल की. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने वाली भारतीय टीम के सारे विकेट 119 रनों पर ढह गए थे. पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 120 रनों का लक्ष्य था. इसके बाद यह मैच पाकिस्तान के खाते में जाता हुआ दिख रहा था, लेकिन आखिरी के छह ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल कर दिया. उन्होंने मैच पलट दिया और आखिरी में 6 रन से टीम इंडिया ने मुकाबला अपने नाम कर लिया. भारतीय टीम की इस रोमांचक जीत पर सोशल मीडिया पर भारी तादाद में प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.  

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर पोस्ट में लिखा- ''भारत बनाम पाकिस्तान. नया महाद्वीप, वही नतीजा. टी20 भले ही बल्लेबाजों का खेल हो, लेकिन न्यूयॉर्क में आज गेंदबाज हमारी आंखों के तारे थे. क्या रोमांचक मैच था! शानदार माहौल और अमेरिका में हमारे शानदार खेल का शानदार प्रदर्शन. भारत शानदार खेला.''

बीसीसीआई ने एक्स पर पोस्ट में जसप्रीत बुमराह की सराहना की और कहा कि, तारीफ स्वीकार करें.

बीसीसीआई के मानद सचिव और एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष जय शाह ने कहा कि, एक और जीत, और इस जीत का मतलब है कुछ और! चलो इसे जारी रखें.  

क्रिकेट कमेंटेटर और पत्रकार हर्षा भोगले ने कहा कि, पाकिस्तान का प्रदर्शन एक ऐसी टीम जैसा था जिसे खुद पर भरोसा नहीं था. वे खुद से भी हार गए, और क्वालीफाई करने के लिए अब उन्हें किसी चमत्कार की जरूरत है. 

उन्होंने भारतीय टीम की तरीफ करते हुए कहा कि, यह अविश्वसनीय परिणाम. अंत में की गई गेंदबाजी सर्वोत्कृष्ठ थी. यह मैच हाथे से निकल गया था, गेंदबाजों ने इसे वापस हासिल कर लिया.

इसके अलावा पाकिस्तान की हार को लेकर लोगों ने मजाक भी बनाया. ब्रिटेन के एक्टर मोमिन साकिब ने मजेदार वीडियो पोस्ट किए. वे एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में पाकिस्तान की हार पर एक रोती हुई छोटी बच्ची को गोद में उठाए हैं और रो रहे हैं.   

एक अन्य वीडियो में वे पाकिस्तान की हार पर गुस्सा जताते हुए दिखे. इसमें वे कह रहे हैं कि, ''जीत के आप कितने करीब हो कि आपने रात के खाने की बुकिंग करा ली हो, आपने सेलिब्रेशन की पूरी तैयारी कर ली हो.. फिर आप किस तरह हार सकते हैं? यह मैच हमारे हाथों में था.. व्हाय.. व्हाय...''   

भारतीय एथलीट दीप शर्मा ने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें पाकिस्तानी क्रिकेटर नसीम शाह रोते हुए मैदान से बाहर जाते दिखाई दे रहे हैं.

इस पोस्ट में उन्होंने नसीम शाह के लिए लिखा- ''एक खिलाड़ी के तौर पर मुझे लगा कि तुमने सब कुछ वैसा ही किया जैसा फीफा में एमबीप्पे ने किया था, लेकिन भाई किस्मत सबसे ऊपर है, अच्छा खेला यार.''

यह भी पढ़ें -ृ 

India vs Pakistan: बुमराह, हार्दिक की करिश्माई गेंदबाजी, भारत ने पाक के जबड़े से छीनी जीत, रोमांचक मैच में 6 रन से हराया

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कश्मीर में योग दिवस पर पीएम मोदी करेंगे योग, जानें क्या बन रहा है संयोग
IND Vs PAK: तेंदुलकर ने कहा- भारतीय गेंदबाज हमारी आंखों के तारे, सोशल मीडिया पर पाक की भारी फजीहत
गुजरात के सूरत में अपार्टमेंट में तीन बहनों समेत चार लोग मृत मिले
Next Article
गुजरात के सूरत में अपार्टमेंट में तीन बहनों समेत चार लोग मृत मिले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;