विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 09, 2023

आयकर विभाग के छापों में ओडिशा से अबतक 290 करोड़ बरामद, 9 लॉकरों की जांच अभी बाकी

आयकर विभाग ने राज्य, झारखंड और पश्चिम बंगाल में ओडिशा स्थित डिस्टिलरी के कार्यालयों पर छापा मारा. कर विभाग के सूत्रों ने बताया कि तीनों स्थानों के सात कमरों और नौ लॉकरों की जांच की जानी बाकी है.

Read Time: 3 mins

झारखंड में कांग्रेस सांसद धीरज कुमार साहू की संपत्तियों से भी करोड़ों रुपये बरामद किये गये

नई दिल्‍ली:

आयकर विभाग (Income Tax) ने ओडिशा (Odisha) स्थित शराब बनाने वाली एक कंपनी के खिलाफ कर चोरी के आरोप में शुक्रवार को तीसरे दिन भी छापेमारी जारी है. ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और उससे जुड़ी कंपनियों के खिलाफ आयकर विभाग की तलाशी में अबतक 290 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी बरामद की गई है. इन आयकर छापों में भारत की सबसे बड़ी नकदी बरामदगी की आशंका है. कल से तीन राज्यों में छापों के दौरान अब तक 290 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की गई है. सूत्रों ने कहा कि ये राशि बढ़ेगी, क्योंकि अभी और नकदी की बाकी है और अधिकारियों को और भी स्थानों के बारे में खुफिया जानकारी मिली है, जहां नकदी छिपाई गई है. 

...और नकदी और आभूषण मिल सकते हैं
आयकर विभाग ने राज्य, झारखंड और पश्चिम बंगाल में ओडिशा स्थित डिस्टिलरी के कार्यालयों पर छापा मारा. कर विभाग के सूत्रों ने बताया कि तीनों स्थानों के सात कमरों और नौ लॉकरों की जांच की जानी बाकी है. नकदी अलमारियों और अन्य फर्नीचर के अंदर भरी हुई पाई गई. उन्होंने कहा कि उन्हें अन्य स्थानों के बारे में जानकारी मिली है, जहां अधिक नकदी और आभूषण मिल सकते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कसा तंज...
झारखंड में कांग्रेस सांसद धीरज कुमार साहू की संपत्तियों से भी करोड़ों रुपये बरामद किये गये. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल लोगों को आश्वासन दिया कि जनता से लूटा गया पैसा वापस किया जाएगा. पीएम मोदी ने एक्‍स पर कहा, "देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर अपने नेताओं के ईमानदार 'भाषण' सुनें... जनता से जो भी लूटा गया है, उसका एक-एक पैसा वापस करना होगा, ये मोदी की गारंटी है."

 अलमारियों में रखी 200 करोड़ रुपये की नकदी
अधिकारियों ने बताया कि अलमारियों में रखी 200 करोड़ रुपये की नकदी ओडिशा के बोलांगीर जिले में डिस्टिलरी समूह के परिसर से बरामद की गई जबकि शेष राशि ओडिशा के संबलपुर तथा सुंदरगढ़, झारखंड के बोकारो और रांची जैसे अन्य स्थानों से बरामद की गई। कुछ रकम कोलकाता से भी मिली.

भाजपा की ओडिशा इकाई ने एक संवाददाता सम्मेलन में मामले की सीबीआई जांच की मांग की और सत्तारूढ़ बीजद से स्पष्टीकरण मांगा. भाजपा प्रवक्ता मनोज महापात्र ने ओडिशा के पश्चिमी क्षेत्र की एक महिला मंत्री की शराब व्यापारियों में से एक के साथ मंच साझा करते हुए कुछ तस्वीरें भी दिखाईं, जिनके परिसर पर छापेमारी की जा रही थी.

ये भी पढ़ें :- दिल्ली के वसंत कुंज में गोलीबारी, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के 2 शूटर गिरफ्तार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली में अगले हफ्ते से छूटने वाले हैं पसीने, मौसम की यह रिपोर्ट पढ़ लीजिए
आयकर विभाग के छापों में ओडिशा से अबतक 290 करोड़ बरामद, 9 लॉकरों की जांच अभी बाकी
कार में ले गए, नशा देकर घंटों तक किया गैंगरेप, फिर मारा पीटा, पीड़िता के दोनों सहकर्मी चढ़े पुलिस के हत्थे
Next Article
कार में ले गए, नशा देकर घंटों तक किया गैंगरेप, फिर मारा पीटा, पीड़िता के दोनों सहकर्मी चढ़े पुलिस के हत्थे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;