विज्ञापन

कश्मीर घाटी में आतंकी घटनाएं रोकने के लिए अहम बैठक, जानें क्या कुछ हुआ

आईजीपी कश्मीर ने आगामी कार्यक्रमों के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन के लिए सुरक्षा योजनाओं की समीक्षा करने और उन्हें बढ़ाने तथा प्रभावी आतंकवाद विरोधी रणनीति तैयार करने की आवश्यकता पर जोर दिया.

कश्मीर घाटी में आतंकी घटनाएं रोकने के लिए अहम बैठक, जानें क्या कुछ हुआ
कश्मीर में शांति बहाली के लिए बैठक
श्रीनगर:

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक वी.के. बिरदी ने शुक्रवार को विभिन्न सुरक्षा शाखाओं के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. पुलिस के एक बयान में इस बारे में जानकारी दी गई है. इस बैठक में हालिया घटनाक्रमों और मौजूदा चुनौतियों के साथ-साथ इनसे निपटने के उपायों पर चर्चा की गई. बयान में कहा गया है, "आईजीपी कश्मीर ने आगामी कार्यक्रमों के सुचारू और शांतिपूर्ण संचालन के लिए सुरक्षा योजनाओं की समीक्षा करने और उन्हें बढ़ाने तथा प्रभावी आतंकवाद विरोधी रणनीति तैयार करने की आवश्यकता पर जोर दिया." 

राष्ट्र विरोधी तत्वों की निगरानी बढ़ाने का निर्देश

इसके साथ ये भी बताया गया कि शीर्ष अधिकारी ने अधिकारियों को राष्ट्र विरोधी तत्वों की निगरानी बढ़ाने का भी निर्देश दिया. एक बयान में कहा गया है, "उन्होंने संवेदनशील लक्ष्यों की सुरक्षा बढ़ाने और आगामी कार्यक्रमों के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर भी बल दिया. उन्होंने जिला प्रमुखों को सार्वजनिक सुरक्षा और व्यवस्था को प्रभावित करने वाली गलत सूचना फैलाने के किसी भी प्रयास को रोकने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर कड़ी निगरानी रखने का भी निर्देश दिया."

बैठक में और क्या कुछ हुआ, यहां जानें

इस बैठक में उन्होंने अधिकारियों को घाटी के संवेदनशील क्षेत्रों और विशेष रूप से राष्ट्रीय राजमार्गों पर घेराबंदी और तलाशी अभियान बढ़ाने का निर्देश दिया. बैठक कश्मीर घाटी में शांति और सुरक्षा बनाए रखने के लिए कड़ी सतर्कता, बेहतर समन्वय और सुरक्षा उपायों के प्रभावी कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के संकल्प के साथ संपन्न हुई.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
रिमझिम-रिमझिम, दिन में अंधेरा... दो दिन से लगातार बारिश, दिल्ली में जैसे झुक गया आसमान
कश्मीर घाटी में आतंकी घटनाएं रोकने के लिए अहम बैठक, जानें क्या कुछ हुआ
VIDEO : पटरी पर सरपट दौड़ रही थी ट्रेन... तभी ट्रैक पर सामने आ गया ट्रैक्टर, ऐसे टला हादसा
Next Article
VIDEO : पटरी पर सरपट दौड़ रही थी ट्रेन... तभी ट्रैक पर सामने आ गया ट्रैक्टर, ऐसे टला हादसा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com