क्या राणा दंपति का करीबी है उमेश कोल्हे हत्याकांड का मास्टरमाइंड?

अमरावती में उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA की तरफ से की जा रही है. NDTV की पड़ताल में सामने आया है कि अमरावती मर्डर मामले के मास्टरमाइंड ने राणा दंपति के लिए चुनाव प्रचार किया था. 

अमरावती :

अमरावती में उमेश कोल्हे हत्याकांड की जांच NIA की तरफ से की जा रही है. NDTV की पड़ताल में सामने आया है कि अमरावती मर्डर मामले के मास्टरमाइंड ने राणा दंपति के लिए चुनाव प्रचार किया था. उमेश कोल्हे हत्याकांड मामले के कथित मुख्य आरोपी इरफान खान के पड़ोसियों ने कहा कि चुनाव के दौरान राणा दंपति को इरफान ने मदद पहुंचायी थी. हालांकि पूरे घटनाक्रम पर राणा दंपति ने कहा है कि एक बात तो तय है कि वो हमारा कार्यकर्ता नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि कोई भी दोषी हो उसे सजा मिलनी चाहिए. 

एनडीटीवी के पास मुख्य आरोपी के कई फेसबुक पोस्ट भी हैं जिसमें उसने 2019 के चुनाव के दौरान कई दफे नवनीत राणा की तारीफ के पोस्ट लिखे थे. इलाके के लोग और उनके दोस्त कहते हैं कि पिछले चुनाव में उन्होंने राणा परिवार के लिये खूब काम किया था. इधर हत्या के आरोप इरफान पर लगे हैं, लेकिन सज़ा परिवार भुगत रहा है. एक अजीब सी खामोशी है, मां-बीवी को पता ही नहीं लग रहा है हुआ क्या है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि पूर्वी महाराष्ट्र के अमरावती शहर में 21 जून की रात उमेश कोल्हे की मोटरसाइकिल पर आए दो लोगों ने गला काटकर हत्या कर दी थी. कथित तौर पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में निलंबित भाजपा नेता नुपुर शर्मा की टिप्पणी का समर्थन करने वाली पोस्ट साझा करने की वजह से कोल्हे की हत्या की गई थी.