विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 15, 2022

"जो पिएगा, वह मरेगा ही..." ज़हरीली शराब से मौतों को लेकर आलोचना के जवाब में भड़के नीतीश कुमार

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जयसवाल ने आज इस पर कहा, "जब तक बड़े पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक शराबबंदी को लागू नहीं किया जा सकता है. इसमें नीतीश कुमार का वेस्टेड इंटरेस्ट (निहित स्वार्थ) है." 

Read Time: 4 mins

नीतीश कुमार ने ज़हरीली शराब में हुई मौतों को लेकर भाजपा पर बड़ा हमला बोला.

बिहार के छपरा में ज़हरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो चुकी है. मामला छपरा सारण के इसुआपुर थाना क्षेत्र का है. अभी भी कई लोग अस्‍पताल में भर्ती हैं. बताया जा रहा है कि कुछ लोग स्थानीय स्तर पर चोरी से इलाज करा रहे हैं. इस पर भाजपा और नीतीश कुमार एक-दूसरे पर हमलावर हो गए हैं. भाजपा के हमलों का जवाब खुद नीतीश कुमार दे रहे हैं.  

नीतीश कुमार ने ज़हरीली शराब से हुई मौत पर आज फिर अपनी प्रतिक्रिया दी और कहा, "भाजपा सरकार से बाहर गई है, इसलिए इतना आक्रामक है. देश भर में लोग जहरीली शराब से मरते हैं. बिहार में शराबबंदी से पहले भी मौतें भी होती थीं. जो शराब पिएगा, वह मरेगा ही." आपको बता दें कि आज जब नीतीश कुमार विधानसभा पहुंचे तो भाजपा के नेता पोर्टिको में उनके ख़िलाफ़ नारेबाज़ी कर रहे थे.

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जयसवाल ने आज इस पर कहा, "जब तक बड़े पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं होगी, तब तक शराबबंदी को लागू नहीं किया जा सकता है. इसमें नीतीश कुमार का वेस्टेड इंटरेस्ट (निहित स्वार्थ) है. पहले भी शराब की वजह से लोगों की मौत हुई है. बचाव के लिए केवल छोटे अधिकारियों पर कार्रवाई होता है. नीतीश कुमार का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है. अगर वह दिल्ली आए तो हम उनका इलाज करवा सकते हैं." 

वहीं राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कहा कि ज़हरीली शराब से मौत को लेकर भाजपा का शोर दरअसल सत्ता से निष्कासित होने की बेचैनी का इज़हार है. शराब को लेकर एक राष्ट्रीय नीति बननी चाहिए. गुजरात में शराबबंदी है, लेकिन वहां शराब की होम डिलीवरी है. अभी इसी वर्ष जुलाई में ज़हरीली शराब से वहां 57 लोगों की मृत्यु हो गई. कई अंधे हो गए. जबकि उस इलाक़े के लोगों ने पुलिस को एक बार नहीं कई बार अवैध ढंग से शराब की बिक्री की शिकायत की थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई और उसका नतीजा हुआ ज़हरीली शराब से 57 आदमी मौत के शिकार हो गए.

शिवानंद तिवारी ने कहा कि गुजरात तो नरेंद्र भाई मोदी का राज्य है. लंबे समय तक वहां उनकी सरकार रही है. उनके शासन का वहां एक मॉडल बना था. उसी का शोर मचा कर वे दिल्ली की तख़्त पर आरूढ़ हो गए. अभी वहां विधानसभा चुनाव में उनको अभूतपूर्व समर्थन मिला. बावजूद इसके वहां अवैध शराब की होम डिलीवरी हो रही है. बिहार में जब शराबबंदी नहीं थी, उस समय भी अवैध ढंग से शराब बनाया जाता था. उससे भी मौतें होती थीं. 

यह भी पढ़ें-

बिहार के छपरा में ज़हरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हुई, अब भी कई अस्पताल में भर्ती
नोएडा में चार साल की मासूम से दुष्कर्म करने वाले को पुलिस ने मुठभेड़ कर दबोचा, अस्पताल में अभी है भर्ती
'अग्निवीरों' और नियमित सैनिकों के लिए अलग-अलग वेतन को कैसे उचित ठहरा सकते हैं? : केंद्र सरकार से दिल्ली हाई कोर्ट

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हो रहे हमलों के पीछे लश्कर के मोस्ट वांटेड आतंकवादी का हाथ: सूत्र
"जो पिएगा, वह मरेगा ही..." ज़हरीली शराब से मौतों को लेकर आलोचना के जवाब में भड़के नीतीश कुमार
"कहां गईं आपकी शक्तियां, हमारी पीड़ा दूर क्यों नहीं कर देते...", अपने 'प्रभु' के गायब होने से गुस्से में भक्त
Next Article
"कहां गईं आपकी शक्तियां, हमारी पीड़ा दूर क्यों नहीं कर देते...", अपने 'प्रभु' के गायब होने से गुस्से में भक्त
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;