जोमैटो ने भारी आलोचना के बीच ऋतिक रोशन वाला ऐड वापस लिया, मांगी माफी

मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की ऑनलाइन फूड डिलीवरी फर्म जोमैटो के विज्ञापन पर आपत्ति जताई थी.

नई दिल्ली:

ऋतिक रोशन स्टारर विज्ञापन पर विवाद के बीच एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए जोमैटो ने विज्ञापन वापस लेने की बात कही है. कंपनी ने कहा, "हम अपनी ईमानदारी से माफी मांगते हैं, क्योंकि यहां इरादा कभी किसी की आस्था और भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था." मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की ऑनलाइन फूड डिलीवरी फर्म जोमैटो के विज्ञापन पर आपत्ति जताई थी.
 

पुजारियों ने दावा किया कि विज्ञापन ने हिंदू भावनाओं को आहत किया है. हमने फूड एग्रीगेटर द्वारा इसे वापस लेने की मांग करते उज्जैन के कलेक्टर आशीष सिंह से भी संपर्क किया है, जो महाकाल मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

अपने स्पष्टीकरण में, जोमैटो ने कहा कि विज्ञापन में 'महाकाल रेस्तरां' के 'थाली' की बात की गई है, न कि भगवान महाकालेश्वर मंदिर की." कंपनी ने कहा, "वीडियो उसके अखिल भारतीय अभियान का हिस्सा है, जिसके लिए हमने प्रत्येक शहर में लोकप्रियता के आधार पर शीर्ष स्थानीय रेस्तरां और उनके शीर्ष व्यंजनों की पहचान की है. महाकाल रेस्तरां उज्जैन में हमारे सबसे ज्यादा आर्डर किए जाने वाले रेस्तरां में से एक है और थाली उसी के मेनू का हिस्सा है."

वहीं मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उन्होंने पुलिस को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है. "प्रथम दृष्टया, सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा विज्ञापन वीडियो मॉर्फ्ड लगता है. मैंने उज्जैन के पुलिस अधीक्षक को वीडियो की वास्तविकता देखने और मुझे रिपोर्ट करने के लिए कहा है, ताकि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा सके."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

भगवान शिव को समर्पित उज्जैन का महाकालेश्वर या महाकाल मंदिर देश के 12 'ज्योतिर्लिंगों' में से एक है.
 

अन्य खबरें