विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2022

जोमैटो ने भारी आलोचना के बीच ऋतिक रोशन वाला ऐड वापस लिया, मांगी माफी

मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की ऑनलाइन फूड डिलीवरी फर्म जोमैटो के विज्ञापन पर आपत्ति जताई थी.

नई दिल्ली:

ऋतिक रोशन स्टारर विज्ञापन पर विवाद के बीच एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए जोमैटो ने विज्ञापन वापस लेने की बात कही है. कंपनी ने कहा, "हम अपनी ईमानदारी से माफी मांगते हैं, क्योंकि यहां इरादा कभी किसी की आस्था और भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था." मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन की ऑनलाइन फूड डिलीवरी फर्म जोमैटो के विज्ञापन पर आपत्ति जताई थी.
 

पुजारियों ने दावा किया कि विज्ञापन ने हिंदू भावनाओं को आहत किया है. हमने फूड एग्रीगेटर द्वारा इसे वापस लेने की मांग करते उज्जैन के कलेक्टर आशीष सिंह से भी संपर्क किया है, जो महाकाल मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं और कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

अपने स्पष्टीकरण में, जोमैटो ने कहा कि विज्ञापन में 'महाकाल रेस्तरां' के 'थाली' की बात की गई है, न कि भगवान महाकालेश्वर मंदिर की." कंपनी ने कहा, "वीडियो उसके अखिल भारतीय अभियान का हिस्सा है, जिसके लिए हमने प्रत्येक शहर में लोकप्रियता के आधार पर शीर्ष स्थानीय रेस्तरां और उनके शीर्ष व्यंजनों की पहचान की है. महाकाल रेस्तरां उज्जैन में हमारे सबसे ज्यादा आर्डर किए जाने वाले रेस्तरां में से एक है और थाली उसी के मेनू का हिस्सा है."

वहीं मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उन्होंने पुलिस को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है. "प्रथम दृष्टया, सोशल मीडिया पर प्रसारित किया जा रहा विज्ञापन वीडियो मॉर्फ्ड लगता है. मैंने उज्जैन के पुलिस अधीक्षक को वीडियो की वास्तविकता देखने और मुझे रिपोर्ट करने के लिए कहा है, ताकि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जा सके."

भगवान शिव को समर्पित उज्जैन का महाकालेश्वर या महाकाल मंदिर देश के 12 'ज्योतिर्लिंगों' में से एक है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीति आयोग को खत्म कर योजना आयोग को बहाल करना चाहिए: ममता बनर्जी
जोमैटो ने भारी आलोचना के बीच ऋतिक रोशन वाला ऐड वापस लिया, मांगी माफी
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री  डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Next Article
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;