महाअघाड़ी के भविष्य पर संकट के बादल, शरद पवार ने कहा- "साथ काम करने की इच्छा, लेकिन..."

महाराष्ट्र मे महाअघाड़ी की राजनीति में आजकल भूचाल आया हुआ है. शरद पवार ने स्पष्ट किया कि महाविकास अघाड़ी में एकता बनी रहे, ये हम सबकी इच्छा है, लेकिन अभी तक सीटों के बंटवारे पर चर्चा नहीं हुई है.

नई दिल्‍ली:

महाराष्‍ट्र की राजनीति में इन दिनों काफी उथल-पुथल मची हुई है. विपक्ष की एकता को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं. इस बीच 2024 में महाअघाड़ी के भविष्य पर शरद पवार ने कहा कि साथ काम करने की इच्छा है, लेकिन सिर्फ इच्छा से क्या होता है? वहीं, भतीजे अजित पवार के पार्टी छोड़ने की अटकलों पर भी दी प्रतिक्रिया. उन्‍होंने कहा कि पार्टी तोड़ने की साज़िश रचने वालों पर सख़्त कार्रवाई होगी. इधर, संजय राउत ने दावा किया है कि महाराष्‍ट्र के मौजूदा मुख्यमंत्री और उनके 40 विधायकों की सरकार 15-20 दिन में गिर जाएगी. इस सरकार का ‘डेथ वारंट' जारी हो गया है.

महाराष्ट्र मे महाअघाड़ी की राजनीति में आजकल भूचाल आया हुआ है. ऐसे में शरद पवार के ताज़ा बयान ने सियासी अटकलों को और हवा दे दी है. महाअघाड़ी को लेकर शरद पवार ने कहा कि हम साथ काम करें ये इच्छा है, लेकिन इच्छा से क्या होता है, चुनाव के वक़्त कई मुद्दे होते हैं, तो इसको लेकर अभी क्या कह सकते हैं. शरद पवार के इस बयान से साफ हो गया है कि महाराष्‍ट्र में महाविकास अघाड़ी में सबकुछ ठीक नहीं है.  

शरद पवार ने स्पष्ट किया कि महाविकास अघाड़ी में एकता बनी रहे, ये हम सबकी इच्छा है, लेकिन अभी तक सीटों के बंटवारे पर चर्चा नही हुई है. दूसरी तरफ अजित पवार के बीजेपी के साथ जाने की अटकलों पर उन्होंने पहली बार इशारों में प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि अगर कोई एनसीपी को तोड़ने की साज़िश रच रहा है, तो पार्टी को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:- देवेंद्र फडणवीस ने संजय राउत के 'डेथ वारंट' वाले बयान पर किया पलटवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कड़े शब्‍दों में कहा है कि अगर कोई राकांपा को तोड़ने की कोशिश की साजिश रच रहा है, तो पार्टी को कड़ी कार्रवाई करनी होगी. राकांपा प्रमुख की यह टिप्पणी उनके भतीजे अजित पवार के अगले राजनीतिक कदम को लेकर जारी अटकलों के बीच आई है.  ऐसी चर्चाएं हैं कि अजित पवार महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से नजदीकियां बढ़ा रहे हैं. अजित पवार ने शुक्रवार को कहा था कि वह ‘100 प्रतिशत महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनना चाहेंगे' और राकांपा 2024 के विधानसभा चुनावों का इंतजार करने के बजाय ‘अभी भी' मुख्यमंत्री पद पर दावा जता सकती है.

ये भी पढ़ें:-महिला पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, कुश्ती संघ के अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजित पवार शुक्रवार को पार्टी की मुंबई इकाई की एक बैठक में शामिल नहीं हुए, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में उनकी भावी रणनीति को लेकर लगाई जा रही अटकलों का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया. इतना ही नहीं, कर्नाटक चुनाव के लिए राकांपा द्वारा जारी पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से भी अजित पवार का नाम नदारद है.