देवी-देवताओं की तस्वीर वाले अखबार में चिकन रखकर बेचने से रोकने पर पुलिस दल पर हमला, गिरफ्तार

मामले में तालिब के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 'अ', 295 ए, 353 और 307 के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

देवी-देवताओं की तस्वीर वाले अखबार में चिकन रखकर बेचने से रोकने पर पुलिस दल पर हमला, गिरफ्तार

प्रतीकात्‍मक फोटो

सम्भल (उत्तर प्रदेश):

यूपी के सम्भल नगर में देवी-देवताओें की तस्वीरों वाले अखबार में चिकन रखकर बेचने से रोकने पर पुलिस दल पर चाकू से हमला करने के आरोप में एक होटल संचालक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने वरिष्ठ उप निरीक्षक अजय कुमार द्वारा दर्ज कराई गई रिपोर्ट के हवाले से सोमवार को बताया कि संभल कोतवाली क्षेत्र में तालिब हुसैन नामक व्यक्ति अपने होटल पर देवी-देवताओं के चित्र वाले कागजों पर चिकन रखकर बेच रहा था. कुछ लोगों ने इसकी शिकायत की थी जिस पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची थी. आरोप है कि तफ्तीश के दौरान तालिब ने पुलिस दल पर चाकू से हमला किया.

उन्होंने बताया कि इस मामले में रविवार देर रात तालिब के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 'अ' (वैमनस्य फैलाना), 295 ए (किसी वर्ग के धर्म का अपमान करने के आशय से उपासना के स्थल को क्षति पहुंचाना या अपवित्र करना), 353 (सरकारी काम में बाधा डालना) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया.मिश्रा ने बताया कि मौके से देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले अखबार की प्रतियां तथा हमले में इस्तेमाल चाकू बरामद किया गया है.

* प्रधानमंत्री के 'न्यू इंडिया' में भक्तों से अब न्यायाधीश भी खतरे में : जयराम रमेश
* 'फ्लोर टेस्ट' में पास हुए एकनाथ शिंदे, समर्थन में पड़े 164 वोट
* Coronavirus: देश में कोरोना के 16,135 नए केस आए, 24 मरीजों की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महाराष्ट्र : एकनाथ शिंदे सरकार ने पास किया फ्लोर टेस्ट



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)