विज्ञापन

लोहे का है या फिर पत्थरों का पुल! देखिए हिमाचल के मनाली में आया ये कैसा सैलाब

Cloudburst: हिमाचल के राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने बताया कि बाढ़ के बाद बुधवार रात को मंडी में 12, किन्नौर में 2 और कांगड़ा जिले में 1 समेत कुल 15 सड़कें बंद कर दी गई हैं, इन पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है.

लोहे का है या फिर पत्थरों का पुल! देखिए हिमाचल के मनाली में आया ये कैसा सैलाब
हिमाचल के कुल्लू में बादल फटने से आई बाढ़.
नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बादल फटने (Himachal Cloudburst) से अचानक आई बाढ़ के बाद NH-3 का एक हिस्सा वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. हालांकि बुधवार देर रात हुई इस घटना में अब तक किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है. अधिकारियों का कहना है कि मनाली क्षेत्र में अंजनी महादेव नाले में बादल फट गया. जिसकी वजह से एनएच-3 पर धुंडी और पलचान ब्रिज के बीच का हिस्सा, जिसे लेह-मनाली रोड भी कहा जाता है, प्रभावित हुआ है.इसके साथ ही पुल का हाल भी हुत बुरा हो गया है.

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में भारी बारिश, केदरानाथ का रास्ता रात से बंद, चमोली में थराली में पिंडर उफान पर

सामने आई तस्वीरों में पुल का हाल भी देखा जा सकता है. लोहे का पुल पत्थर के पुल जैसा नजर आ रहा है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पानी का बहाव कितना तेज रहा होगा, जो इतने बड़े पत्थर बहकर पुलिस के ऊपर आ गए. लोहे के पुलिस के ऊपर पत्थर की परत बिछी हुई दिखाई दे रही है. 

Latest and Breaking News on NDTV

सावधानी से गाड़ी चलाने की सलाह

लाहौल और स्पीति पुलिस ने गुरुवार को एक एडवाइजरी जारी कर कहा कि अटल सुरंग के उत्तरी पोर्टल के जरिए लाहौल और स्पीति से मनाली की तरफ जाने वाले वाहनों को रोहतांग की तरफ मोड़ दिया गया है. यात्रियों को बहुत ही जरूरी होने पर ही यात्रा करने की सलाह दी गई है. सावधानी से गाड़ी चलाने और रास्ते में संभावित खतरे के प्रति सचेत रहने की भी हिदायत दी गई है. 

Latest and Breaking News on NDTV

 15 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही बंद

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने कहा कि बुधवार रात को हिमाचल के मंडी में 12, किन्नौर में 2 और कांगड़ा जिले में 1 समेत कुल 15 सड़कें बंद कर दी गई हैं, इन पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है, वहीं 62 ट्रांसफार्मर बाधित हुए हैं. इस घटना में एक पावर प्रोजेक्ट और कुछ घरों को भी नुकसान पहुंचा है, हालांकि अब तक इसकी पुष्टि अधिकारियों ने नहीं की है. नुकसान का आकलन किया जा रहा है. 

Latest and Breaking News on NDTV

हिमाचल में अगले 4 दिनों तक कैसा रहेगा मौसम?

स्थानीय मौसम कार्यालय ने अगले चार दिनों तक के लिए हिमाचल के अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश का 'यलो' अलर्ट जारी किया है. 28 जुलाई तक बरसात होती रहेगी. तेज़ हवाओं और निचले इलाकों में जलभराव की वजह से राज्य में वृक्षारोपण और खड़ी फसलों, कमजोर संरचनाओं और 'कच्चे' घरों को नुकसान को लेकर पहले से ही आगाह किया गया है. 27 जून को मॉनसून की शुरुआत के बाद से ही हिमाचल प्रदेश में बारिश की घटनाओं में कुल 49 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं करीब 389 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पाकिस्तानी सेना का पहला सार्वजनिक कबूलनामा, 25 साल बाद कहा- कारगिल हमले में थी प्रत्यक्ष भूमिका
लोहे का है या फिर पत्थरों का पुल! देखिए हिमाचल के मनाली में आया ये कैसा सैलाब
क्या अपने बच्चों की मौत का बदला ले रहे हैं भेड़िये? जानिए एक्सपर्ट ने क्या कहा
Next Article
क्या अपने बच्चों की मौत का बदला ले रहे हैं भेड़िये? जानिए एक्सपर्ट ने क्या कहा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com