PM मोदी ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी

पीएम मोदी ने हरोली में बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी, जिसे 1,900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जाएगा.

PM मोदी ने हिमाचल प्रदेश के ऊना में बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी

शिमला:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को हिमाचल प्रदेश के अपने दौरे के दौरान ऊना जिले में एक बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी. उन्होंने भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी)-ऊना को भी राष्ट्र को समर्पित किया और ऊना जिले के अंब अंदोरा से नयी दिल्ली के लिए नयी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाई. मोदी ने साल 2017 में आईआईटी-ऊना की आधारशिला रखी थी. हिमाचल प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.

मोदी ने हरोली में बल्क ड्रग पार्क की आधारशिला रखी, जिसे 1,900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जाएगा. यह पार्क एपीआई (दवा के चिकित्सकीय गुणों के लिए जिम्मेदार यौगिक) आयात पर निर्भरता घटाने में मदद करेगा. इससे लगभग 10,000 करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित होने और 20,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है.

इससे पहले, प्रधानमंत्री ने नयी वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. यह देश में शुरू की गई चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है और पहले की तुलना में एक उन्नत संस्करण है, जो बहुत हल्की होने के साथ-साथ कम अवधि में तेज रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. यह ट्रेन महज 52 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री के ऊना के पेखुबेला हेलीपैड पर पहुंचने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. मोदी ऊना के इंदिरा गांधी स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वह चुनावी राज्य में विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखने के बाद चंबा जिले के चोगन मैदान में भी एक अन्य जनसभा को संबोधित करेंगे. पिछले पांच वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी का हिमाचल प्रदेश का यह नौवां दौरा है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)