विज्ञापन
Story ProgressBack

हिमाचल प्रदेश : कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने वापस लिया मंत्री पद से इस्तीफा

हिमाचल प्रदेश में सूक्खु सरकार के संकट पर कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने कहा कि सरकार पर कोई संकट नही हमारे पास बहूमत है.

Read Time: 3 mins
हिमाचल प्रदेश : कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने वापस लिया मंत्री पद से इस्तीफा
नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) कांग्रेस में जारी विवाद खत्म होता दिख रहा है. कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है. मंगलवार को राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार की हार के बाद अटकलों का बाजार गर्म था. इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री रहे वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह (Vikramaditya Singh) ने बुधवार की सुबह मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकर गिर जाएगी. हालांकि पार्टी की तरफ से डैमेज कंट्रोल के प्रयास के बाद बुधवार की शाम विक्रमादित्य सिंह ने अपना इस्तीफा वापस ले लिया. 

सुखविंदर सिंह सुक्खू से नाराज पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह  ने अपना इस्तीफा वापस लेने के बाद कहा कि  चार राज्यों के पूर्व मुख्यमंत्री जोऑब्जर्वर लगाए गए थे. उनसे चर्चा के बाद मैंने इस्तीफे का निर्णय वापस लिया है और कहा कि सरकार को कोई खतरा नही है हमारे पास बहुमत है. और मैं पार्टी का सिपाही हूं हाईकमान का जो भी आदेश होगा उसे मैं मानता हूं.

राज्यसभा चुनाव में 6 विधायकों ने किया था क्रॉस वोटिंग
राज्यसभा चुनाव  के बाद हिमाचल प्रदेश में सियासी हलचल बढ़ गई थी.  मंगलवार (27 फरवरी) को एक राज्यसभा सीट के लिए वोटिंग हुई. इस दौरान सत्ताधारी कांग्रेस के 6 विधायकों ने पार्टी लाइन से हटकर बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन के लिए क्रॉस वोटिंग की. 3 निर्दलीय विधायक पहले कांग्रेस को सपोर्ट देने की बात कर रहे थे, लेकिन वोटिंग के दौरान उन्होंने बीजेपी का साथ दिया. ऐसे में कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी हार गए. बीजेपी के हर्ष महाजन जीत गए. क्रॉस वोटिंग के बाद भी दोनों को 34-34 वोट मिले थे. जिसके बाद टॉस से विजेता का फैसला हुआ था. 

हिमाचल में बीजेपी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेसी विधायकों में राजेंद्र राणा, सुधीर शर्मा, देवेंद्र भुट्‌टो, आईडी लखनपाल, रवि ठाकुर और चैतन्य शर्मा का नाम सामने आया था. ये सभी वोटिंग से पहले सुबह एक ही गाड़ी में विधानसभा पहुंचे थे. वोटिंग के बाद ये शिमला से निकल गए थे और बाद में इनसे लंबे समय तक संपर्क नहीं हो रहा था.


बीजेपी सांसद ने कांग्रेस के 16 विधायकों के संपर्क में होने का किया दावा
बुधवार की शाम एनडीटीवी से बात करते हुए बीजेपी के राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन ने क्रॉस वोटिंग करने वाले 6 विधायकों के अलावा 10 और कांग्रेसी विधायकों के संपर्क में होने का दावा किया था. उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के विधायक खुद ही तैयार है हमारे साथ आने के  लिए यह ऑपरेशन लॉटस नहीं है.

ये भी पढ़ें- :

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कब कौन किस पर पड़ा भारी! लोकसभा में 'मोदी vs राहुल' की पूरी स्टोरी जानिए
हिमाचल प्रदेश : कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने वापस लिया मंत्री पद से इस्तीफा
'मैं आपकी मुस्कान पर फिदा हूं..': जब राज्यसभा में धनखड़ ने रामगोपाल यादव को दी बर्थडे की अडवांस बधाई
Next Article
'मैं आपकी मुस्कान पर फिदा हूं..': जब राज्यसभा में धनखड़ ने रामगोपाल यादव को दी बर्थडे की अडवांस बधाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;