विज्ञापन
Story ProgressBack

"दोषी कोई भी हो, बचेगा नहीं", हाथरस हादसे को लेकर एक्शन में CM योगी, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ की मीटिंग

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे का संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है.

Read Time: 3 mins
"दोषी कोई भी हो, बचेगा नहीं", हाथरस हादसे को लेकर एक्शन में CM योगी, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ की मीटिंग
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए दर्दनाक हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है. मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख जताते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं प्रकट की हैं. साथ ही साथ  मुख्यमंत्री आवास पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक भी कर रहे हैं. इसके अलावा सीएम ने 3 मंत्री, मुख्य सचिव और डीजीपी को घटनास्थल पर भेजा है. सीएम लगातार अधिकारियों के संपर्क में है. मुख्यमंत्री योगी संबंधित अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों के युद्ध स्तर पर संचालन और घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए है.

कौन हैं वो संत भोले बाबा, जिनके सत्संग में हुआ दर्दनाक हादसा? जानें पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाथरस हादसे का संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है. इसके अलावा, प्रधानमंत्री की ओर से भी मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50 हजार रुपए देने का ऐलान किया गया है.

सीएम कल जाएंगे

उधर, कल (बुधवार) सीएम योगी आदित्यनाथ घटनास्थल पर जाएंगे. उन्होंने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित कर दी है और अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य तेज करने का निर्देश दिया है.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि बाबा भोलेनाथ की सभा में 50 हजार से भी अधिक लोग शामिल हुए थे. इस दौरान भगदड़ के बीच बड़ी संख्या में लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी. बाबा को प्रशासन की ओर से सभा का आयोजन करने की मंजूरी मिल गई थी. ऐसे में यह सवाल उठ रहा है कि आखिर जब बाबा को इतनी बड़ी संख्या में लोगों को एकत्रित करने की मंजूरी दी गई, तो उनके बैठने और निकासी की व्यवस्था क्यों नहीं की गई. बताया जा रहा है कि अलग-अलग राज्यों से लोग सभा में शामिल हुए थे. हादसे से चौतरफा मातम पसर गया.

पीएम मोदी ने दुख व्यक्त किया

उधर, इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी संसद में भाषण के बीच हाथरस हादसे पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने सभी पीड़ितों को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने सदन को भरोसा दिलाया है कि हर कीमत पर सभी पीड़ितों की मदद की जाएगी. राज्य सरकार की देखरेख में प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य में जुटा हुआ है.

भगदड़, चीखें...87 लोगों की मौत! आखिर हाथरस में कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा?

बताया जा रहा है कि प्रशासन की ओर से सभा आयोजित करने की मंजूरी बाबा को मिली थी, लेकिन यह बात स्पष्ट नहीं की गई थी कि सभा में कितने लोग शिरकत करेंगे? सभा में सुरक्षा के लिहाज से 40 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे, लेकिन वहां न ही कोई एंबुलेंस थी और ना ही फायर ब्रिगेड़ की कोई गाड़ी. आम तौर पर जब इस तरह का कार्यक्रम का आयोजन होता है, तो प्रशासन की ओर से हर प्रकार की आपातकालीन स्थिति का सामना करने के लिए पूरी तैयारी की जाती है, लेकिन यहां ऐसी कोई भी तैयारी नहीं की गई. डीएम ने लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
‘जितना सफर, उतना ही टोल', NDTV इंफ्राशक्ति अवॉर्ड्स में बोले गडकरी- 3 महीने में शुरू होगी सुविधा
"दोषी कोई भी हो, बचेगा नहीं", हाथरस हादसे को लेकर एक्शन में CM योगी, मंत्रियों और अधिकारियों के साथ की मीटिंग
NDTV ग्राउंड रिपोर्ट: हाथरस सत्संग हादसे की होगी न्यायिक जांच, सीएम योगी का ऐलान
Next Article
NDTV ग्राउंड रिपोर्ट: हाथरस सत्संग हादसे की होगी न्यायिक जांच, सीएम योगी का ऐलान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com