हरियाणा सरकार ने आप के ‘‘अभद्र भाषा’’ के आरोप पर कैथल के एसडीएम को निलंबित किया

‘आप’ ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि संबंधित प्राधिकारियों से दो चुनावी कार्यक्रमों की अनुमति मांगने वाले उसके आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया और जवाब में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया.

हरियाणा सरकार ने आप के ‘‘अभद्र भाषा’’ के आरोप पर कैथल के एसडीएम को निलंबित किया

हरियाणा की 10 लोकसभा सीट के लिए छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा.

कैथल:

आम आदमी पार्टी (आप) के दो चुनावी कार्यक्रमों की अनुमति मांगने वाले आवेदन को अस्वीकार करने और जवाब में अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के उसके आरोपों के एक दिन बाद शनिवार को हरियाणा सरकार ने कैथल के उप-मंडलीय मजिस्ट्रेट-सह-सहायक निर्वाचन अधिकारी को निलंबित कर दिया. एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, हरियाणा सिविल सेवा (एचसीएस) अधिकारी ब्रह्म प्रकाश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है. आदेश में कहा गया है कि निलंबन की अवधि के दौरान प्रकाश का मुख्यालय चंडीगढ़ में हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव के कार्यालय में रहेगा और वह मुख्य सचिव की अनुमति के बिना मुख्यालय नहीं छोड़ सकेंगे.

क्या है पूरा मामला

‘आप' ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि संबंधित प्राधिकारियों से दो चुनावी कार्यक्रमों की अनुमति मांगने वाले उसके आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया और जवाब में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया. आप की हरियाणा इकाई के प्रमुख सुशील गुप्ता, जो कुरुक्षेत्र निर्वाचन क्षेत्र से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं, उन्होंने बताया कि पार्टी ने 7 अप्रैल को दो चुनाव कार्यक्रमों के लिए अनुमति मांगी थी. "हमें जो जवाब मिला, उसमें एक में लिखित रूप से उल्लेख किया गया था कि अनुमति अस्वीकार कर दी गई है. दूसरे में,स्वीकार या अस्वीकृति का कॉलम था, जिसमें कारण बताना था. अस्वीकृति देते हुए इस कॉलम में ‘अभद्र भाषा'' लिखी गई थी.

सुशील गुप्ता ने चुनाव आयोग से मामले में सख्त कार्रवाई का अनुरोध करते हुए कहा था कि ऐसी आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल से ज्यादा शर्मनाक कुछ नहीं हो सकता.

हरियाणा की 10 लोकसभा सीट के लिए छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा. कांग्रेस नौ सीट पर चुनाव लड़ रही है, जबकि कुरुक्षेत्र में इंडिया गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवार उतारा है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस के घोषणा पत्र में मुस्लिम लीग के सोच की झलक : प्रधानमंत्री मोदी

VIDEO -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)