हरियाणा सरकार शंभू और खनौरी बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन के मामले में हाईकोर्ट पहुंची

जानकारी के मुताबिक, किसानों द्वारा बॉर्डर पर मॉडिफाई ट्रैक्टर-ट्रॉली इकट्ठा किया जा रहा था. ऐसे में हरियाणा सरकार ने इसे इस्तेमाल ना करने का आह्वान किया है. साथ ही साथ हरियाणा सरकार ने बॉर्डर पर जाम ना लगाने की अपील भी की है.

हरियाणा सरकार शंभू और खनौरी बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन के मामले में हाईकोर्ट पहुंची

किसान बॉर्डर पर पोकलेन और जेसीबी समेत बड़ी मशीने लेकर पहुंचे हैं.

शंभू और खनौरी बॉर्डर पर किसानों के प्रदर्शन के मामले में हरियाणा सरकार पहुंची हाईकोर्ट. ट्रैक्टर ट्रॉली इकठ्ठा ना करने की अपील की. जानकारी के मुताबिक, किसानों द्वारा बॉर्डर पर मॉडिफाई ट्रैक्टर-ट्रॉली इकट्ठा किया जा रहा था. ऐसे में हरियाणा सरकार ने इसे इस्तेमाल ना करने का आह्वान किया है. साथ ही साथ हरियाणा सरकार ने बॉर्डर पर जाम ना लगाने की अपील भी की है.

किसानों का दिल्ली कूच

दिल्ली की सीमाओं पर पिछले काफी दिनों से डटे किसान आज एक बार फिर से राजधानी में कूच (Delhi Farmer Protest) की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच पुलिस और सुरक्षा बल पूरी तरह से अलर्ट मोड पर हैं. हरियाणा-पंजाब के शंभू बॉर्डर पर मौजूद किसानों को आगे बढ़ने से रोकने के लिए पुलिस ने आज एक बार फिर से आंसू गैस के गोले दागे. ड्रोन के जरिए किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे गए.  पुलिस की तरफ से आंसू गैस के गोले दागने के बाद वहां भगदड़ मच गई. 

बॉर्डर पर जेसीबी मशीन

किसान बॉर्डर पर पोकलेन और जेसीबी समेत बड़ी मशीने लेकर पहुंचे हैं. वहीं हरियाणा पुलिस ने बुधवार को मिट्टी खोदने वाली मशीनों के मालिकों से कहा कि वह प्रदर्शन स्थल से अपनी मशीनें हटाएं, वरना कार्रवाई के लिए तैयार रहें. पुलिस के मुताबिक, अगर प्रदर्शनकारी किसान इन मशीनों का इस्तेमाल करते हैं तो इससे पंजाब और हरियाणा के दो सीमा बिंदुओं पर तैनात सुरक्षा कर्मियों को नुकसान पहुंच सकता है.

पंजाब और हरियाणा के बीच दो सीमा बिंदुओं पर प्रदर्शन कर रहे किसान बुधवार को अपना 'दिल्ली चलो' मार्च फिर से शुरू किया है. सरकार ने पांच साल तक दालें, मक्का और कपास न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर खरीदने का प्रस्ताव किसानों को दिया था. लेकिन केंद्र के प्रस्ताव को खारिज करने के बाद किसानों ने अपना आंदोलन फिर शुरू कर दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी पढ़ें- मेकशिफ्ट टैंक, पोकलेन मशीन और आयरन शीटें : दिल्ली मार्च के लिए किसानों ने बनाया ये प्लान