3 लोकसभा, 2 विधानसभा, 2 बार राष्ट्रपति चुनाव... पाव भाजी वाले इन 'धरती पकड़' से मिलिए

हरियाणा के गुरुग्राम लोकसभा (Gurugram Elections) की बात की जाए तो यहां से 26 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इनमें एक नाम है कुशेश्वर भगत का जो 3 बार लोकसभा, 2 बार विधानसभा और 2 बार राष्ट्रपति का चुनाव लड़ चुके है. लेकिन उनकी असली पहचान पाव भाजी के स्वाद से है.

3 लोकसभा, 2 विधानसभा, 2 बार राष्ट्रपति चुनाव... पाव भाजी वाले इन 'धरती पकड़' से मिलिए

पाव-भाजी बेचने वाले भाई लड़ रहे लोकसभा चुनाव.

नई दिल्ली:

देश में चल रहे लोकसभा चुनाव (LokSabha Elections 2024) के बीच अमीर और गरीब उम्मीदवारों की तो खूब चर्चा हुई, लेकिन अब पाव भाजी (Pav Bhaji) बेचने वाला उम्मीदवार भी खूब सुर्खियां बटोर रहा है. गुरुग्राम लोकसभा सीट से मशहूर पाव भाजी वाले भाई चुनावी मैदान में हैं. पाव भाजी की रेहड़ी लगाने वाले कुशेश्वर भगत राजनीति में एक बार फिर से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. पहली बार वह चुनावी मैदान में नहीं उतरे हैं. कुशेश्वर इससे पहले 2 बार राष्ट्रपति, 3 बार लोकसभा और 2 बार विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. हालांकि उनको हर बार हार का स्वाद चखना पड़ा. राजनीति का स्वाद चखने के लिए वह एक बार फिर से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं.

पाव भाजी बेचने वाले कुशेश्वर भगत चुनावी मैदान में

कुशेश्वर भगत गुरुग्राम के सिविल लाइन में पाव भाजी की रेहड़ी लगाते हैं. उनकी पाव भाजी के लोग इस कदर दीवाने हैं कि दूर-दूर से उनके हाथों का जायका लेने पहुंचते हैं. अपने इसी हुनर के दम पर उन्होंने लोगों को अपना दीवाना बना लिया है. लेकिन क्या यही दीवानगी लोकसभा चुनाव में भी उनके लिए देखने को मिलेगी, ये तो चुनाव के रिजल्ट ने के बाद ही साफ हो सकेगा. हालांकि कुशेश्वर भगत का दावा है कि वह 12 लाख वोटों से जीत हासिल कर लोगों की सेवा करेंगे.

Latest and Breaking News on NDTV

उनका कहना है कि  गुरुग्राम की जनता अब बदलाव चाहती है. यहां पर बहुत सी समस्याएं हैं, लेकिन जनता का हाल लेने वाला कोई भी नहीं है. उनका कहना है कि 20 साल से राज कर रहे नेताओं से गुरुग्राम के लोगों का मोह भंग हो गया है, अब लोग बदलाव चाहते हैं.

कुशेश्वर ने 3 बार लड़ा लोकसभा और 2 बार विधानसभा चुनाव

हरियाणा के गुरुग्राम लोकसभा की बात की जाए तो यहां से 26 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. इनमें एक नाम है कुशेश्वर भगत का जो 3 बार लोकसभा, 2 बार विधानसभा और 2 बार राष्ट्रपति का चुनाव लड़ चुके है. लेकिन उनकी पहचान पाव भाजी के स्वाद से है. कुशेश्वर भगत कई सालों से गुरुग्राम के सेक्टर 15 में पाव भाजी की रेहड़ी लगा रहे है और उनके जायके के लोग दीवाने हैं. 

गुरुग्राम की जनता मुझे जिताएगी-कुलेश्वर भगत

बता दें कि गुरुग्राम सीट पर में छठे चरण में 25 मई को लोकसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी ने यहां से मौजूदा सांसद राव इंद्रजीत सिंह पर एक बार फिर से दांव लगाया है. वहीं पाव भाजी बेचने वाले कुशेश्वर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं. उनका कहना है कि जेजेपी-कांग्रेस, सबसे जनता को मोह भंग हो गया है. जनता अंदर ही अंदर मुझ पर ध्यान दे रही है. कुशेश्वर ने कहा कि उनको जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है. वह मुद्दों पर चुनावी मैदान में उतरे हैं. जनता इस बार निर्दलीय उम्मीदवार को जिताएगी.

ये भी पढ़ें-तारीख: 20 अगस्त 2013 , वक्तः 7:15 मिनट, सैर के लिए निकले थे दाभोलकर और...हत्या से फैसले तक की पूरी कहानी | फैसला- 2 को उम्रकैद, 3 बरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-दांत से हाथ काटा, पुलिसवालों का निकाल दिया पसीना... मुंबई में नशे में धुत लड़कियों के हाई वोल्टेज ड्रामे का Video