विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 05, 2022

"गुजरात में ऐसा परिणाम आएगा जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की होगी", बोले AAP सांसद संजय सिंह

संजय सिंह ने कहा कि मुझे लगता है कि हमे 8 दिसंबर का इतंजार करना चाहिए, क्योंकि उस दिन जो नतीजे आएंगे वो एक्जिट पोल्स से पूरी तरह से अलग होंगे.  

Read Time: 3 mins

गुजरात के एग्जिट पोल्स को लेकर संजय सिंह ने की एनडीटीवी से खास बातचीत

नई दिल्ली:

गुजरात में दूसरे चरण के मतदान के खत्म होने के बाद सोमवार शाम को एक्जिट पोल्स के जारी किए गए. गुजरात को लेकर आए सभी एक्जिट पोल्स ने बीजेपी को 151 तक सीटें देकर राज्य में एक बार फिर वापसी करते बताया है. वहीं, दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी के लिए एक्जिट पोल्स के परिणाम बिल्कुल ही उलट आए हैं. ऐसा इसलिए भी क्योंकि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस चुनाव में पार्टी को बड़ी जीत मिलने का दावा किया था. सोमवार को आए एक्जिट पोल्स को लेकर AAP के सांसद संजय सिंह ने बात की. उन्होंने कहा कि गुजरात को लेकर मैं तो ये मानता हूं कि एग्जिट पोल्स के नतीचे असल चुनाव परिणाम से पूरी तरह से अलग साबित होंगे. गुजरात में ऐसा परिणाम आएगा जिसकी किसी ने उम्मीद तक नहीं की होगी. मैं ये बात इसलिए कह रहा हूं क्योंकि पूरे गुजरात में परिवर्तन का नारा गूंजा है. मुझे लगता है कि हमे 8 दिसंबर का इतंजार करना चाहिए, क्योंकि उस दिन जो नतीजे आएंगे वो एक्जिट पोल्स से पूरी तरह से अलग होंगे.  

बता दें कि न्यूज एक्स के अनुसार बीजेपी को 182 सीटों के विधानसभा में 117 से 140 सीट मिलने की संभावना है. कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन को 34 से 51 और आम आदमी पार्टी को महज 6 से 13 सीट मिल सकते हैं.वहीं टीवी 9 गुजराती के अनुसार बीजेपी को 125 से 130 सीट मिल सकते हैं जबकि कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन को 40-50 सीट और आम आदमी पार्टी को 3 से 5 सीटों पर जीत मिल सकती है. रिपब्लिक टीवी के अनुसार बीजेपी को 128 से 148 कांग्रेस को 30 से 42 और आम आदमी पार्टी को 2 से 10 सीटों पर जीत मिल सकती है. 

गौरतलब है कि गुजरात में 182 सीटों के विधानसभा के लिए 2 चरणों में मतदान हुए हैं. बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी े बीच मुकाबला इस चुनाव में देखने को मिल रहा है. भारतीय जनता पार्टी पिछले 27 साल से गुजरात में सत्ता में है. 

गुजरात में वर्ष 1995 से लगातार सत्ता में BJP बनी हुई है, और वर्तमान भूपेंद्र पटेल सरकार कोशिश में है कि भारतीय जनता पार्टी को एक और कार्यकाल मिल जाए. उधर, कांग्रेस वर्ष 2017 के चुनाव नतीजों से उत्साहित है, और पिछले नतीजों को बेहतर करने की उम्मीद पाले हुए है. गुजरात में तीसरी पार्टी अरविंद केजरीवाल की AAP है, जिसे आशा है कि BJP के लगातार शासन के बाद जनता बदलाव चाहेगी और दिल्ली व पंजाब में उनका प्रदर्शन देखकर उन्हें चुन सकती है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या झारखंड में टूट जाएगा NDA, नीतीश कुमार के JDU के इस कदम ने बढ़ाई BJP की बेचैनी
"गुजरात में ऐसा परिणाम आएगा जिसकी किसी ने उम्मीद नहीं की होगी", बोले AAP सांसद संजय सिंह
ज्वाइनिंग से पहले ही बंगला और कार चाहती थीं ट्रेनी IAS ऑफिसर पूजा खेडकर : सूत्र
Next Article
ज्वाइनिंग से पहले ही बंगला और कार चाहती थीं ट्रेनी IAS ऑफिसर पूजा खेडकर : सूत्र
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;