गुजरात : अरविंद केजरीवाल ने गुजरातियों के लिए खोला 'पिटारा', किसानों की कर्ज माफी के साथ-साथ किए ये वादे

अरविंद केजरीवाल ने किसानों के लिए वादा करते हुए कहा, " हम MSP पर फसल खरीदेंगे. शुरू में 5 फसल से शुरू करेंगे. बाद में इसे बढ़ाएंगे. किसानों को दिन में 12 घंटे बिजली देंगे."

अहमदाबाद:

गुजरात में इसी साल चुनाव होना है. चुनाव को लेकर राज्य के विभिन्न स्थानों पर राजनीतिक सभाओं का दौर जारी है. साथ ही नेताओं का दौरा भी जारी है. इसी क्रम में आप नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल राज्य के द्वारका शहर में एक सभा संबोधित की. सभा को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, " आप सबको नमन करता हूं. आप सुबह से बैठे हैं. मैं आपका एहसान लौटा नहीं सकता. मुझे लोगों ने कहा कि ये लोग आपको बहुत प्यार करते हैं. अब चुनाव में आकर यह बीजेपी वाले मुझे गाली देंगे. गोपाल को देंगे, ईशुदाना को देंगे, गाली देने से क्या होगा? देश आगे नहीं बढ़ेगा. हम देश को नंबर 1 बनाने आए हैं."

उन्होंने कहा, " मैं राजनीति करने नही आया हूं. देश को नंबर-1 बनाना होगा. मैं काम  गारंटी दे रहा हूं. अगर पूरा ना करूं तो अगली बार वोट मत देना. हर युवा के लिए इंतजाम करेंगे और 10 लाख सरकारी नौकरी तैयार करेंगे. जब तक ये नहीं होगा तब तक 3 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे. यहां पेपर लीक हो जाते हैं. मैं गारंटी देता हूं सभी पदों पर भर्ती के लिए पेपर करवाएंगे और पेपर लीक होने के खिलाफ जांच करवाएंगे. साथ ही इस पर कानून लाएंगे."

जनसभा के दौरान मुफ्त बिजली की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा, " दिल्ली में लोगों को 24 घंटे बिजली मिल रही, वो भी जीरो बिल पर. ये जादू केवल केजरीवाल को आता है. किसी और को नहीं आता. गुजरात में सरकार बना दो, सरकार बनने के 3 महीने बाद बिल जीरो आएगा. साथ ही जितने पुराने बिल हैं, हम सब माफ करेंगे और 300 यूनिट मुफ्त में देंगे." 

राज्य की महिलाओं के लिए घोषणा करते हुए उन्होंने कहा, " 18 साल से ऊपर की हर महिला को हर महीने 1000 रुपये देंगे." उन्होंने कहा, " हमने दिल्ली में सरकारी स्कूल अच्छे कर दिए अब गुजरात में भी करेंगे. यहां के सभी सरकारी स्कूल ठीक करेंगे और प्राइवेट स्कूलों का ऑडिट करवाएंगे. साथ ही अनाप शनाप फीस नहीं बढ़ाने देंगे. दिल्ली में लोगों का इलाज मुफ्त कर दिया. गुजरता के सरकारी अस्पताल अच्छा करेंगे और 1 - 1 गुजराती के लिए इलाज मुफ्त होगा."

अरविंद केजरीवाल ने किसानों के लिए वादा करते हुए कहा, " हम MSP पर फसल खरीदेंगे. शुरू में 5 फसल से शुरू करेंगे. बाद में इसे बढ़ाएंगे. किसानों को दिन में 12 घंटे बिजली देंगे. ज़मीन का अभी वाला सर्वे रद्द करेंगे और दोबारा सर्वे कराएंगे. साथ ही फसल बर्बाद होने पर किसान को 20,000 रुपये एकड़ का मुआवजा. नर्मदा बांध का कमांड एरिया बढ़ाएंगे और कोने-कोने तक पानी पहुंचाएंगे. किसानों का 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेंगे."

यह भी पढ़ें  -
-- सुप्रीम कोर्ट ने तीस्ता सीतलवाड़ को दी बड़ी राहत, काफी बहस के बाद दी जमानत
--
 पत्नी ने शराब के लिए नहीं दिए पैसे, गुस्साए पति ने कुएं में फेंक दी एक साल की बेटी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:हरियाणा में सामने आया सरकारी नौकरी में भर्ती घोटाला, जानिए किस पर लगा आरोप