'स्‍वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों को तुच्‍छ करने में लगी है सरकार ', सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने स्‍वतंत्रता दिवस पर सरकार पर हमला बोला है. उन्‍होंने अपने संदेश में कहा कि हमने बीते 75 सालों में अनेक उपलब्धियां हासिल की है.

'स्‍वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों को तुच्‍छ करने में लगी है सरकार ', सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर हमला

सोनिया गांधी ने मोदी सरकार को आत्‍ममुग्‍ध बताया है

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने स्‍वतंत्रता दिवस पर सरकार पर हमला बोला है. उन्‍होंने अपने संदेश में कहा कि हमने बीते 75 सालों में अनेक उपलब्धियां हासिल की, लेकिन आज की आत्‍ममुग्‍ध सरकार हमारे स्‍वतंत्रता सेनानियों के महान बलिदानों और देश की गौरवशाली उपलब्धियों को तुच्‍छ करने पर तुली हुई है, जिसे कदापि स्‍वीकार नहीं किया जा सकता है. राजनीतिक लाभ के लिए ऐतिहासिक तथ्‍यों पर कोई भी गलत बयानी तथा गांधी, नेहरू, पटेल, आजाद जी जैसे महान राष्‍ट्रीय नेताओं को असत्‍यता के आधार पर कठघरे में खड़े करने के हर प्रयास का भारतीय राष्‍ट्रीय कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी.

सोनिया गांधी ने कहा कि पिछले 75 साल में भारत ने अपने प्रतिभाशाली भारतवासियों की कड़ी मेहनत के बल पर विज्ञान, शिक्षा, स्वास्थ्य और सूचना प्रौद्योगिकी सहित सभी क्षेत्रों में अंतर्राष्ट्रीय पटल पर एक अमिट छाप छोड़ी है.बताते चलें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्र को संबोधित किया. पीएम ने आजादी के 75 साल के जश्न पर अगले 25 वर्षों के लिए कई लक्ष्य निर्धारित किए. उन्होंने कहा कि भारत को स्वतंत्रता की शताब्दी मनाने से पहले एक विकसित राष्ट्र का तमगा हासिल करना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी ने कहा, 'हम बापू, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, बाबासाहेब अंबेडकर, वीर सावरकर के शुक्रगुजार हैं, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी.अपने संबोधन में, पीएम मोदी ने लोगों से 2047 तक स्वतंत्रता सेनानियों के सपनों को पूरा करने के लिए पांच प्रतिज्ञाओं के साथ आगे बढ़ने का आह्वान किया.