Google ने हार्डवेयर, वॉयस असिस्टेंट टीमों में काम करने वाले अपने सैकड़ों कर्मचारियों को निकाला

Tech layoffs 2024: गूगल ने कहा कि उसने लागत में कटौती के लिए छंटनी की प्रक्रिया जारी रखा है.

Google ने हार्डवेयर, वॉयस असिस्टेंट टीमों में काम करने वाले अपने सैकड़ों कर्मचारियों को निकाला

नई दिल्ली:

अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी अल्फाबेट की सहायक कंपनी Google अपने सैकड़ों कर्मचारियों की छंटनी कर रहा है. कंपनी ने कहा कि उसने लागत में कटौती के लिए छंटनी की प्रक्रिया जारी रखा है. इस छंटनी की प्रक्रिया में मुख्य रूप से वॉयस एक्टिवेटेड Google Assistant सॉफ्टवेयर पर काम करने वाले सैकड़ों लोग प्रभावित हुए हैं. 

इसके साथ ही गूगल ने बुधवार को कहा कि वह कंपनी की डिवाइसेज और सर्विसेज टीम में भी इतनी ही संख्या में छंटनी कर रहा है. 

न्यूज प्लेटफ़ॉर्म Semafor द्वारा सबसे पहले Google Assistant टीम में छंटनी की जानकारी दी गई. जिसके मुताबिक, यह 2023 की दूसरी छमाही से होने वाले ऑर्गेनाइजेशनल ट्रांसफॉर्मेशन का एक हिस्सा है, जिसमें कंपनी के मैपिंग ऐप वेज़ में हुई छंटनी शामिल है.

अल्फाबेट वर्कर्स यूनियन ने सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर पोस्ट किए गए एक बयान में कर्मचारियों की छंटनी की आलोचना की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपने पोस्ट में अल्फाबेट वर्कर्स यूनियन ने कहा, ''हमारे सदस्य और टीम के साथी हमारे यूजर्स के लिए बेहतरीन प्रोडक्ट बनाने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करते हैं, और कंपनी हर तिमाही में अरबों कमाने के बावजूद हमारे सहकर्मियों को नौकरी से नहीं निकाल सकती है. समूह ने कहा, जब तक हमारी नौकरियां सुरक्षित नहीं हो जातीं, हम लड़ाई बंद नहीं करेंगे.''