"शाहजहां ने ताजमहल बनाने से पहले....", विधानसभा में गोवा के मंत्री ने दिया अटपटा बयान, जानें पूरा मामला

मंत्री ने कहा, " सालों पहले बना ताजमहल अभी भी सुंदर है और वो एक एवरलास्टिंग ब्यूटी है, क्योंकि शाहजहां ने आगरा में इसे बनाने के लिए कोटेशन नहीं मांगा था."

पणजी:

गोवा के कला और संस्कृति मंत्री गोविंद गौड़े ने बुधवार को विधानसभा में अपने विभाग के नए निर्णय, जिसको लेकर विपक्ष हमलावर है पर विधानसभा में पलटवार किया. मंत्री ने मानसून सत्र के दौरान पणजी स्थित आइकौनिक काला अकादमी भवन के नवीनीकरण के लिए राशि के आवंटन पर जारी विवाद पर सफाई देते हुए कहा कि ताजमहल बनाने के वक्त मुगल बादशाह शाहजहां ने भी किसी से कोटेशन नहीं मांगी थी. 

विपक्ष के एमएलए ने किया था सवाल

प्रश्नकाल के दौरान बोलते हुए, गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के विधायक विजय सरदेसाई ने सवाल किया कि राज्य की राजधानी में कला अकादमी भवन के नवीनीकरण के लिए 49 करोड़ रुपये के कार्य आदेश आवंटित करते समय कला और संस्कृति विभाग द्वारा कुछ प्रक्रियाओं को क्यों दरकिनार किया गया?

इस सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा, " सालों पहले बना ताजमहल अभी भी सुंदर है और वो एक एवरलास्टिंग ब्यूटी है, क्योंकि शाहजहां ने आगरा में इसे बनाने के लिए कोटेशन नहीं मांगा था. मेरे सहयोगी ने अवश्य ही आगरा में ताजमहल देखा होगा. इसका निर्माण 1632 में शुरू हुआ और 1653 में पूरा हुआ. लेकिन आज भी यह सुंदर दिखता है."

सरदेसाई ने मंत्री पर आरोप लगाया

उन्होंने कहा, "आपको ऐसा क्यों लगता है? क्योंकि शाहजहां ने ताजमहल का निर्माण करते समय कोटेशन नहीं मांगा था और 390 वर्षों तक यह वैसा ही बना रहा." गौरतलब है कि सरदेसाई ने आरोप लगाया था कि विभाग ने केंद्रीय लोक निर्माण विभाग की नियमावली का उल्लंघन कर नवीनीकरण का कार्य टेकटन बिल्डकॉन्स प्राइवेट लिमिटेड को दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- PM मोदी के सामने भाषण देने में अटके तेजस्वी, ट्रोल होने पर RJD ने दी सफाई

-- 'जब शेर को जंजीर से बांधने की कोशिश होती है तो...' : कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी