"#MeToo के आरोपी साजिद खान को 'बिग बॉस' से निकालकर जेल में डालें": NDTV से बोलीं स्वाति मालीवाल

स्वाति मालीवाल ने कहा कि भारत में मी टू मूवमेंट पर कोई एक्शन नहीं होता है. मैंने दो दिन पहले केंद्र सरकार को पत्र लिखा है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है. साजिद खान को तीन महिलाओं की शिकायत के बाद ही एक साल के लिए सस्पेंड किया था.

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (Swati Maliwal) ने फिल्म निर्माता और बिग बॉस शो के प्रतियोगी साजिद खान (Sajid Khan) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसके बाद उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर रेप की धमकी मिल रही है. स्वाति मालीवाल ने एनडीटीवी से कहा कि जो #MeToo का आरोपी है, उसे जेल में होने की बजाए प्राइम टाइम पर टीवी पर दिखाया जा रहा है. बिग बॉस को देश दुनिया के लाखों लोग देखते हैं, युवा भी देखते हैं, ऐसे में हम उन तक क्या संदेश पहुंचा रहे हैं.

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने एनडीटीवी से कहा कि हमें ये समझना पड़ेगा कि ये हुआ क्या है. मैंने साजिद खान के खिलाफ एक शिकायत की. मैंने अनुराग ठाकुर को पत्र लिखा कि साजिद खान को बिग बॉस में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि इस शो को पूरा देश और खासकर युवा देखता है. साजिद के खिलाफ 10 महिलाओं ने शिकायत की है कि साजिद ने कैसे उसके साथ यौन शोषण किया था.

उन्होंने कहा कि एक लड़की ने बताया था कि साजिद खान ने हाउसफुल-4 की स्क्रीनिंग के दौरान एक लड़की से पूरे कपड़े उतारने को कहा था. मेरे मुताबिक ऐसे आदमी को प्राइम टाइम शो की जगह जेल में होना चाहिए. मैं अपील करती हूं कि अनुराग ठाकुर उसे शो से निकालकर जेल भेजें. स्वाति ने कहा कि 2018 में मी टू मूवमेंट के बाद भी कई महिलाओं की शिकायत पर एक्शन तक नहीं होता है. ना जानें ऐसी कितनी और महिलाएं होंगी जो साजिद के खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पायी होंगी. मुझे समझ नहीं आता कि सरकार एक कमेटी क्यों नहीं सेटअप कर देती, जो इन महिलाओं तक पहुंचे और फिर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई हो.

स्वाति मालीवाल ने कहा कि भारत में मी टू मूवमेंट पर कोई एक्शन नहीं होता है. मैंने दो दिन पहले केंद्र सरकार को पत्र लिखा है, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है. साजिद खान को तीन महिलाओं की शिकायत के बाद ही एक साल के लिए सस्पेंड किया था, लेकिन ये काफी नहीं है. मुझे लगता है कि साजिद खान को बिग बॉस के शो से निकालकर उसके खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए. हमे नहीं भूलना चाहिए कि साजिद एक पावरफुल पर्सनैलिटी है. अनुराग ठाकुर की तरफ देश की महिलाएं देख रही हैं, अगर वो कुछ नहीं करते हैं, तो ये देश की महिलाओं के मुंह पर तमाचा होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि साजिद खान की भागीदारी के विरोध में कई शिकायतें सामने आने के बाद दिल्ली महिला आयोग ने मामले में संज्ञान लिया था. साल 2018 में #MeToo आंदोलन के दौरान 10 से अधिक अभिनेत्रियों, मॉडलों और पत्रकारों ने साजिद खान द्वारा किए गए कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ आवाज उठाई थी.