विज्ञापन

बाबा सिद्दिकी के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर अब और कितने नेता!

पुलिस के अनुसार शूटर आरजू बिश्नोई के निर्देश पर राजस्थान के गंगानगर निवासी सुनील पहलवान और राजस्थान के एक पूर्व विधायक के रिश्तेदार राज कुमार गौड़ को निशाना बनाने की फिराक में थे. आरजू जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई का करीबी है.

राजनीतिक पार्टियों से जुड़े कई लोगों को लॉरेंस गैंग टारगेट कर चुका है. 

नई दिल्ली:

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर राजनीति से जुड़े कई लोग हैं. जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जिन सात शूटर को गिरफ्तार किया है, उनके निशाने पर राजस्थान के एक पूर्व विधायक का रिश्तेदार था. ये लोग गंगानगर में बाहुबली नेता सुनील पहलवान की हत्या करने वाले थे. सुनील पूर्व MLA राजकुमार गौर का भांजा है.

पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रतीक्षा गोदारा ने बताया कि सातों आरोपियों की पहचान रितेश, सुखराम, साहिल, अमर, बादल, प्रमोद और संदीप के रूप में की गई है. उन्होंने बताया कि हालांकि पुलिस को अभी तक सिद्दीकी की हत्या के मामले में उनके संबंध नहीं मिले हैं, लेकिन आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

गोदारा ने बताया कि शूटर आरजू बिश्नोई के निर्देश पर राजस्थान के गंगानगर निवासी सुनील पहलवान और राजस्थान के एक पूर्व विधायक के रिश्तेदार राज कुमार गौड़ को निशाना बनाने की फिराक में थे. उन्होंने बताया कि आरजू जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई का करीबी है.

इससे पहले भी राजनीतिक पार्टियों से जुड़े कई लोगों को लॉरेंस गैंग टारगेट कर चुका है. उत्तर प्रदेश के अयोध्या के एक विधायक को भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग से खतरा था और वो भी लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर था.

इन लोगों को बना चुका निशाना

कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ाने वाले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली थी. इनेलो पार्टी के नेता नफे सिंह हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई के एलायंस गैंग कपिल सागवान उर्फ नन्दू का नाम सामने आया था. करणी सेना के अध्यक्ष और राजनीतिक रसूख वाले सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी भी लारेंस गैंग ने ली थी.

राजस्थान में राजू ठेठ हत्याकांड में लॉरेंस बिश्नोई के शुटर्स शामिल थे, राजू ठेठ भी चुनाव लड़ने की तैयारी में था. वहीं NCP नेता बाबा सिद्दिकी हत्याकांड में भी लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्य ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
गुरुग्राम में दर्दनाक हादसा, मकान में आग लगने से 4 युवकों की जिंदा जलकर मौत
बाबा सिद्दिकी के बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के निशाने पर अब और कितने नेता!
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; किसे कहां से टिकट
Next Article
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट; किसे कहां से टिकट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com