विज्ञापन
This Article is From Jun 06, 2022

"ज्ञानवापी या मथुरा देने से समस्या हल हो सकती है तो दे देना उचित", NDTV से बोले नजीब जंग

नजीब जंग ने कहा कि भारत तभी तरक्की करेगा, जब हम मिल के साथ चलेंगे. मोहब्बत के अलावा और कोई रास्ता नहीं है.

पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी के बाद BJP की कार्रवाई पर बोले नजीब जंग

नई दिल्ली:

पैगंबर मोहम्मद पर भाजपा नेता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की टिप्पणी के मामले पर इस्लामिक देशों द्वारा विरोध दर्ज किया जा रहा है. पैगंबर के खिलाफ कथित रूप से 'आहत करने वाली' टिप्पणी की पाकिस्तान, सऊदी अरब, कतर, कुवैत और ईरान ने निंदा की है. भारतीय जनता पार्टी ने अपने दोनों नेताओं के खिलाफ सख्त कदम उठाए हैं और दोनों नेताओं ने अपने बयान भी वापस ले लिए हैं. वहीं इस मामले पर दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अगर मथुरा-ज्ञानवापी देने से समस्या हल हो सकती है तो ये दे देना उचित है. 

एनडीटीवी से उन्होंने बताया कि जो हुआ है और जो हो रहा है ये देश के लिए शर्मनाक है. हमारे मिडल इस्ट से काफी गहरे संबंध रहे हैं. ये जो मुल्क हैं, इनमें पीएम ने जा-जा के देश की छवि सुधारने की कोशिश की है. ताकी, उनमें ये फीलिंग न हो कि भारत इन मुल्कों से अलग है. ये एक संकेत था कि हमारी भावना इन मुल्कों के साथ है. अब जो हुआ, उससे ये संदेश गया कि देश जो रास्ता अपना रहा है जो मुनासिब नहीं है. इससे देश की छवि प्रभावित हुई है. 

भाजपा ने ठीक किया कि प्रवक्ताओं को हटाया है. इनके वक्तव्य बचकाने थे . किसी सभ्य समाज में इन शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. इससे लोगों को सबक मिलेगा. ये जो देश हैं, ये मेच्योर देश हैं, ये भी समझेंगे कि सरकार की मजबूरियां होती हैं, कुछ लोग बोलते हैं. मेरा कहना है कि पीएम का कद बहुत ऊंचा है. मैं बार-बार कहता हूं कि हिन्दू-मुसलमान का डीएनए एक है. हमने साथ मिलकर इस मुल्क के लिए खून बहाया है. आपके और मेरे पूर्वज यहां दफनाए गए हैं. यहीं उनकी अर्थियां गंगा में बहाई गई हैं.  इनको अलग नहीं किया जा सकता.

नजीब जंग ने कहा कि भारत तभी तरक्की करेगा, जब हम मिल के साथ चलेंगे. मोहब्बत के अलावा और कोई रास्ता नहीं है. पिछले 7-8 साल में माइनोरटी में एक संकेत दिया गया है कि आप हमारे साथ शामिल नहीं हैं. इससे इनके विश्वास में झटका लगा है. इनको साथ लेकर चलना ज़रूरी है. इस भावना को धक्का लगा है, इसमें कोई शक नहीं. मथुरा और ज्ञानवापी पर भी बैठ कर बात कर सकते हैं. 

 ये भी पढ़ें -

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोल्‍डप्‍ले टिकट विवाद को लेकर BookMyShow का आया बयान, जानिए क्‍या कहा?
"ज्ञानवापी या मथुरा देने से समस्या हल हो सकती है तो दे देना उचित", NDTV से बोले नजीब जंग
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Next Article
दुखद संयोग! एक ही पार्टी के 3 नेताओं के बेटों की असमय मौत, रोड एक्सीडेंट ही थी वजह
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com