विज्ञापन
This Article is From Jan 02, 2023

"वे 1.5 घंटे तक उसे कार से घसीटते रहे"; स्कूटी सवार लड़की की मौत पर चश्मदीद का दावा

चश्मदीद ने कहा, "सुबह के 3:20 बज रहे थे...मैं दुकान के बाहर खड़ा था जब मैंने करीब 100 मीटर दूर एक वाहन से तेज आवाज सुनी. पहले मुझे लगा कि यह टायर फट गया है. जैसे ही कार आगे बढ़ी, मैंने एक शव देखा घसीटा जा रहा है. मैंने तुरंत पुलिस को सूचित किया," 

"वे 1.5 घंटे तक उसे कार से घसीटते रहे"; स्कूटी सवार लड़की की मौत पर चश्मदीद का दावा
पुलिस ने दर्ज कार नंबर के आधार पर आरोपी को पकड़ लिया.
नई दिल्ली:

दिल्ली में एक 20 वर्षीय लड़की की स्कूटी को कथित तौर पर एक कार ने टक्कर मारी और फिर कुछ किलोमीटर तक उसे घसीटते चले गए. इस दर्दनाक हादसे में लड़की की मौत हो गई. इस मामले में आरोपियों के खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर में सेक्शन 304 (गैर इरादतन हत्या ) जोड़ा गया है. हादसे के एक चश्मदीद दीपक दहिया ने बताया कि आरोपी अपने वाहन के नीचे फंसी लड़की के शव को 18 से 20 किलोमीटर तक यूं ही घसीटते रहे और यह करीब डेढ़ घंटे तक ये सब चलता रहा. दीपक दहिया लाडपुर गांव के कंझावला रोड पर हलवाई की दुकान चलाते हैं.

चश्मदीद ने कहा, "सुबह के 3:20 बज रहे थे...मैं दुकान के बाहर खड़ा था जब मैंने करीब 100 मीटर दूर एक वाहन से तेज आवाज सुनी. पहले मुझे लगा कि यह टायर फट गया है. जैसे ही कार आगे बढ़ी, मैंने एक शव देखा घसीटा जा रहा है. मैंने तुरंत पुलिस को सूचित किया,"  उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद साढ़े तीन बजे के करीब कार ने यू-टर्न ले लिया और महिला की लाश अभी भी वाहन के नीचे फंसी हुई थी. दहिया ने कहा कि आरोपी बार-बार यू-टर्न लेकर लगभग 4-5 किलोमीटर तक सड़क पर गाड़ी चलाते रहे.

उन्होंने कहा, "मैंने उन्हें कई बार रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने वाहन नहीं रोका. करीब डेढ़ घंटे तक वे लड़की के शव को करीब 20 किमी तक ले गए." दहिया ने कहा कि उन्होंने अपनी बाइक से कार का पीछा भी किया और वह पुलिस के संपर्क में हैं. उन्होंने बताया कि करीब डेढ़ घंटे बाद शव कंझावला रोड पर ज्योति गांव के पास कार से गिर गया, जिसके बाद आरोपी फरार हो गए. दहिया ने जोर देकर कहा, "यह सिर्फ एक दुर्घटना नहीं हो सकती."

एएनआई से बात करते हुए, दिल्ली के पुलिस उपायुक्त, हरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि घटना के समय, लड़की स्कूटी से गिर गई और काफी दूर तक कार के नीचे घसीटती रही. पुलिस ने दर्ज कार नंबर के आधार पर आरोपी को पकड़ लिया. डीसीपी ने कहा, "आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वाहन की खिड़कियां बंद थीं और तेज आवाज में संगीत बज रहा था, इसलिए उन्हें पता नहीं चला... जब उन्हें पता चला तो वे मौके से भाग गए."

पुलिस ने रविवार को बताया कि कार की टक्कर से 20 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गई और फिर उसे कुछ किलोमीटर तक घसीटते हुए सड़क पर ले जाया गया. पुलिस ने कहा कि घटना के बाद लड़की की हालत इतनी खराब हो गई थी कि घसीटने के बाद उसके कपड़े और शरीर का पिछला हिस्सा तक फट गया. दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने भी मामले का संज्ञान लिया और दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया.

संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल के डॉक्टर एसके अरोरा ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि पोस्टमार्टम से पहले हम IO के रिक्वेस्ट का इंतजार कर रहे हैं. लिखित रिक्वेस्ट के बाद ही हम पोस्टमार्टम कर सकते हैं. मेडिकल बोर्ड का डिसीजन दिल्ली पुलिस का है. हमारे पास बोर्ड को लेकर फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. लेकिन अलग अलग सैंपल प्रिजर्व करने के बाद ही पता चल सकेगा कि रिपोर्ट कब तक आएगी. शव हमारे मोर्चरी में कल सुबह 7 बजे से है.

पोस्टमार्टम से पहले रिश्तेदार शव को आइडेंटिफाई करेंगे. मामला गंभीर है इसलिए बोर्ड की जरूरत पर निर्णय दिल्ली पुलिस का होता है. लेकिन हम तैयार हैं, जैसे बॉडी आइडेंटिफाई की जाएगी और रिक्वेस्ट आ जाएगा तो हम पोस्टमार्टम शुरू कर देंगे.

ये भी पढ़ें : "मेरा सिर शर्म से झुक गया..."; कार से घसीटे जाने वाली लड़की की मौत पर दिल्ली के एलजी

ये भी पढ़ें : कृष्ण जन्मभूमि केस : शाही ईदगाह मस्जिद कमेटी आज कोर्ट में दाखिल करेगी अपनी आपत्ति

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
स्वच्छता से ही भारत स्वस्थ और विकसित बनेगा : MP में सफाई मित्रों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया सम्मानित
"वे 1.5 घंटे तक उसे कार से घसीटते रहे"; स्कूटी सवार लड़की की मौत पर चश्मदीद का दावा
''दिल्ली ने कश्मीर पर कभी भरोसा नहीं किया'' : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले फारूक अब्दुल्ला
Next Article
''दिल्ली ने कश्मीर पर कभी भरोसा नहीं किया'' : NDTV से खास इंटरव्यू में बोले फारूक अब्दुल्ला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com