Exclusive :"अरविंद केजरीवाल ने बहुत नुकसान किया"-गुजरात चुनाव में हार पर बोले अशोक गहलोत

दिल्ली और पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में 5 सीटों पर जीत हासिल की है और लगभग 13 फीसदी वोट शेयर उन्हें मिला.

गुजरात चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर अशोक गहलोत ने कहा कि हमारे हार के पीछे आम आदमी पार्टी (AAP) की बड़ी भूमिका रही है. ये लोग जहां जाते हैं, झूठ बोलते हैं. हमारा अरविंद केजरीवाल ने बहुत नुकसान किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन महीने गुजरात में लगाए. ताबड़तोड़ दौरे किए. वह भी वजह रही. कांग्रेस की भी कमिया रहीं हैं. बीजेपी ने संस्थाओं को ख़त्म कर दिया है. एक फ़ैक्टर हार का funding का है. Electoral bond बहुत बड़ा scandal है. एकतरफ़ा पैसा भाजपा को मिलता है. कांग्रेस को चंदा देने वालों को डराया जाता है.

आपको बता दें कि अशोक गहलोत कांग्रेस की तरफ से गुजरात चुनाव के प्रभारी थे. गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में कांग्रेस को सिर्फ 17 सीटों पर जीत मिली है. यह कांग्रेस का गुजरात में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन है. वहीं भाजपा ने इस चुनाव में कई रिकॉर्ड बनाए. गुजरात में इससे पहले, कभी भी किसी भी पार्टी को इतने लम्बे समय तक शासन करने का अवसर नहीं मिला था. पिछले 27 साल से अनवरत रूप से गुजरात में सत्तासीन BJP को लगातार सातवीं बार चुनावी जीत हासिल हुई, और यह कार्यकाल पूरा होने पर उनका शासनकाल 32 वर्ष हो चुका होगा, जो अपने आप में नया रिकॉर्ड होगा.

दिल्ली और पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 में 5 सीटों पर जीत हासिल की है और लगभग 13 फीसदी वोट शेयर उन्हें मिला. इसकी बदौलत उन्हें अब राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलने जा रहा है.

कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा चुनाव में अपनी हार के लिए वस्तुत: प्रदेश नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि यह चुनावी प्रदर्शन ‘अत्यंत निराशाजनक' रहा है और स्थानीय नेतृत्व को लेकर अब कठोर निर्णय लेने का समय है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने यह भी कहा कि विधानसभा चुनाव में केंद्रीय नेता कितना भी प्रचार करेंगे, लेकिन आखिरकार लोग फैसला स्थानीय नेतृत्व को देखकर ही करते हैं.

यह भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"गांधी परिवार का शुक्रिया": हिमाचल प्रदेश के CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपनी मां को लेकर भी कही बड़ी बात
"स्ट्रैटेजिक रॉकेट फोर्स के निर्माण पर काम कर रहे थे जनरल रावत ": नेवी और आर्मी चीफ ने पहले CDS की बताईं खास बातें
तेलंगाना में भूख हड़ताल पर बैठीं आंध्र प्रदेश के CM की बहन और YSRTP प्रमुख शर्मिला को जबरन अस्पताल में कराया भर्ती