झारखंड में टेंडर घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, मंत्री के पीए के नौकर के घर से करोड़ों बरामद

झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल के सहायक के ठिकाने से केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने करीब 30 करोड़ नकद बरामद किये हैं.

झारखंड में टेंडर घोटाले में ED की बड़ी कार्रवाई, मंत्री के पीए के नौकर के घर से करोड़ों बरामद

ED Raids in Jharkhand : सेल सिटी समेत कई जगहों पर रेड

Jharkhand ED Raids: झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्रालय में टेंडर कमीशन घोटाला मामले में ED बड़ी कार्रवाई कर रही है. इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था. जिसके बाद PMLA के तहत 6 ठिकानों पर छापेमारी की गई है. साथ ही झारखंड के ग्रामीण विकास मंत्री आलम गिर के निजी सचिव संजीव लाल के घरेलू नौकर के परिसरों की तलाशी ली गई है. झारखंड सरकार के मंत्री आलमगीर आलम के ओएसडी संजीव लाल के सहायक के ठिकाने से केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने करीब 30 करोड़ नकद बरामद किये हैं.

सुबह शुरू हुई ईडी की रेड फिलहाल जारी है और पैसों की गिनती भी जारी है. एजेंसी के अधिकारी नोट गिनने की मशीन से बरामद रूपयों की गिनती कर रहे हैं. मंत्री आलमगीर आलम ने कहा इससे मेरा कुछ लेना देना नही है. इस मामले में कई  अधिकारी नेता और बिजनेसमेन जांच के घेरे में है. ईडी ने झारखंड ग्रामीण विकास विभाग के मुख्य अभियंता वीरेंद्र राम को फ़रवरी 2023 में कुछ योजनाओं के क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ़्तार किया था.

ईडी की टीम ने फरवरी 2023 में ग्रामीण विकास विभाग के पूर्व चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के ठिकानों पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में छापेमारी की थी और उन्हें गिरफ्तार किया था. वीरेंद्र राम अभी भी जेल में बंद हैं. आज की छापेमारी उसी मामले की जांच का विस्तार बताया जा रहा है. रांची की सेल सिटी में इंजीनियर विकास कुमार के आवास समेत शहर में बरियातू, मोरहाबादी और बोड़ेया में कुल नौ ठिकानों पर ईडी की टीम छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें : अमेठी में कांग्रेस कार्यालय पर हमला, कारों में तोड़फोड़, पुलिस बल तैनात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई से बीजेपी प्रत्याशी उज्जवल निकम को निशाना बनाने पर विपक्ष को घेरा