विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली शराब नीति मामला: राउज एवेन्यू कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई के कविता की ED रिमांड

ईडी ने अदालत में कहा,फोरेंसिक साइंस रिपोर्ट में सामने आया है कि इन्वेस्टिगेशन के दौरान कविता ने डाटा डिलीट कर दिया,अब उनसे पूछताछ के लिए पांच दिन की रिमांड और चाहिए."

Read Time: 3 mins
दिल्ली शराब नीति मामला: राउज एवेन्यू कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई के कविता की ED रिमांड
के कविता की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेशी.

दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में जेल में बंद के कविता की ईडी रिमांड (K Kavitha ED Remand) तीन दिन और बढ़ गई है. आज सात दिन की रिमांड खत्म होने के बाद उनको दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था. पेशी के दौरान ईडी ने के कविता की पांच दिन की रिमांड अदालत से और मांगी थी, जिस पर अदालत ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. उसके बाद अदालत ने ईडी को उनकी तीन दिन की रिमांड दे दी. अदालत में जांच एजेंसी ने कहा कि उन्होंने बीआरएस नेता का बयान ले लिया है. वहीं ईडी ने अदालत को बताया कि उनके मोबाइल को भी खंगाला गया, लेकिन फोरेंसिक साइंस रिपोर्ट में सामने आया है कि इन्वेस्टिगेशन के दौरान के कविता ने डाटा डिलीट कर दिया, अब उनसे पूछताछ के लिए पांच दिन की रिमांड और चाहिए.

ये भी पढ़ें-दिल्ली शराब नीति घोटाला केस: हैदराबाद में के कविता के रिश्तेदारों के घर पर ED की छापेमारी

के कविता पर 100 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप

ईडी ने अदालत को बताया कि के कविता की भतीजी मेखा सरन के आवास की भी तलाशी ली जा रही है. उन्होंने अन्य लोगों के भी बयान लिए हैं, अब के कविता से पूछताछ के लिए पांच दिन की रिमांड की और जरूरत है. ईडी ने कहा कि वह पहले ही कोर्ट को बता चुके हैं कि शराब नीति मामले में 100 करोड़ की रिश्वत ली गई थी. वहीं के कविता ने अदालत से कहा कि ये केस झूठा और मनगढ़ंत है, वह इसके खिलाफ कोर्ट में केस लड़ेंगी.  

के कविता के रिश्तेदारों के ठिकानों पर ED की रेड

ईडी ने आज के कविता के रिश्तेदारों के दो ठिकानों पर भी छापेमारी की. यह छापेमारी हैदराबाद में की गई. बीआरएस नेता से लगातार पूछताछ की जा रही है. ईडी ने के कविता को 15 मार्च को गिरफ्तार किया था. उनकी सात दिन की रिमांड अवधि आज यानी कि 23 मार्च को खत्म होने के बाद तीन दिन के लिए और बढ़ा दी गई है. के कविता तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की बेटी हैं. उन पर दिल्ली की अब समाप्त हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति में लाभ के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के शीर्ष नेताओं के साथ साजिश रचने का आरोप है. अदालत में सुनवाई के दौरान, कविता के वकील ने कहा था कि यह "दुर्व्यवहार का क्लासिक मामला" था. 

15 मार्च को हुई के कविता की गिरफ्तारी

तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य कविता को ईडी ने 15 मार्च को शाम 5:20 बजे हैदराबाद के बंजारा हिल्स स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया था.दरअसल शराब नीति घोटाला मामले में के कविता ने ईडी के कुछ समन को नजरअंदाज कर दिया था. बार-बार तलब किए जाने के बाद भी वह पेश नहीं हुईं थीं. 

ये भी पढ़ें-दिल्‍ली शराब नीति मामला: के. कविता को SC से नहीं मिली राहत, निचली अदालत में जाने को कहा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नौकरी का वादा कर महिला से ठगे 39 लाख रुपये, केस दर्ज
दिल्ली शराब नीति मामला: राउज एवेन्यू कोर्ट ने 3 दिन बढ़ाई के कविता की ED रिमांड
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Next Article
NDTV के इंटरव्यू में कही PM मोदी की बात हुई सच, सैम पित्रोदा फिर बनाए गए कांग्रेस के ओवरसीज अध्यक्ष
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;