घने कोहरे की चादर में लिपटा दिल्ली-एनसीआर, विजिबिलिटी कम होने से धीमी हुई गाड़ियों की रफ्तार

ठंड बढ़ने के साथ ही आज दिल्ली-एनसीआर कोहरे की चादर में लिपटा नजर आया. विजिबिलिटी कम होने की वजह से सड़कों पर ज्यादा दूर तक नहीं दिखाई दे रहा, जिस वजह से वाहनों की रफ्तार भी धीमी हो गई.

घने कोहरे की चादर में लिपटा दिल्ली-एनसीआर, विजिबिलिटी कम होने से धीमी हुई गाड़ियों की रफ्तार

दोपहर के बाद तक कोहरे का असर कम होने के आसार हैं.

नई दिल्ली:

नोएडा और  दिल्ली एनसीआर में ठंड बढ़ने के साथ ही कोहरे का प्रकोप भी शुरू हो गया है. कई जगहों पर सुबह से ही गहरा कोहरा होने के कारण लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है. कोहरे के कारण वाहनों की रफ्तार धीमी हुई है और सड़कों पर वाहनों की संख्या भी काफी कम नजर आ रही है. हाईवे पर वाहन चालक विजिबिलिटी होने के कारण गाड़ियों की लाइट जला कर चलने को मजबूर है. दोपहर के बाद तक कोहरे का असर कम होने के आसार हैं.

ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे एनएच 91 और यमुना एक्सप्रेसवे की जो कोहरे की चादर में लिपटा हुआ नजर आ रहा है. सड़कों पर छाई सफेद कोहरे की चादर, होने के कारण वाहन चालकों को वाहन चलाने में काफी दिक्कतें हो रही है. सड़क पर विजिबिलिटी हुई बहुत कम 200 मीटर के वाहन दिखाई नही दे रहे हैं. सड़क पर बने यातायात चिन्ह और रिफ्लेक्टओं की कमी वाहन चालकों को खल रही है.

कई स्थानों पर कोहरा इतना ज्यादा दिख रहा है कि कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा.  कोहरे के मार्ग पर उचित इंतजाम भी नहीं किए हैं. जिसके कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम होनेकी वजह से ईस्टर्न पेरीफेरल एवं यमुना एक्सप्रेस वे पर पुलिस ने सम्भल कर चलने सलाह दी गई, ताकि यात्रा के दौरान किसी तरह का हादसा न घटे.

घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी का प्रभाव ग्रेटर नोएडा वेस्ट की में भी देखने को मिला. जहां हाईराइज बिल्डिंग भी कोहरे के सफेद चादर में लिपटी नजर आ रही है. जो लोग काम के लिये निकल भी रहे है वे ठंड से से बचने का पूरा इंतजाम कर के निकल रहे हैं और सड़को पर वाहन कम नजर आ रहे हैं. मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि मौसम आमतौर पर सूखा  रहने की संभावना है और दोपहर के बाद कोहरे का असर कम होता नजर आएगा.

ये भी पढ़ें : पेटेंट को मंजूरी देने का समय कम करने का प्रयास कर रही केंद्र सरकार: वित्त मंत्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : Weather News: दिल्ली में शुरू हुआ कोहरे का सितम, यूपी समेत उत्तर-मध्य भारत में शीतलहर की चेतावनी