इंडिगो की दिल्ली-वडोदरा जाने वाली फ्लाइट इंजन में खराबी के बाद जयपुर डायवर्ट हुई

पिछले छह दिनों के दौरान एयरलाइन के विमानों का रखरखाव करने वाले तकनीशियनों की एक बड़ी संख्या अपनी कम सैलरी को लेकर बीमारी की छुट्टी पर चले गए हैं.

इंडिगो की दिल्ली-वडोदरा जाने वाली फ्लाइट इंजन में खराबी के बाद जयपुर डायवर्ट हुई

इंडिगो की फ्लाइट की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग

दिल्ली से वडोदरा जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट को एहतियात के तौर पर गुरुवार रात को जयपुर के लिए डायवर्ट कर दिया गया, क्योंकि इंजन में वाइब्रेशन होने के बाद ये लैंडिंग करवा गई. यात्रियों की आगे की यात्रा के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई. इंडिगो के प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली और वडोदरा के बीच चलने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट 6E-859 को 14 जुलाई 2022 को जयपुर डायवर्ट किया गया था."

प्रवक्ता ने कहा कि पायलट को रास्ते में  एहतियात के तौर पर एक चेतावनी वाला मैसेज दिया गया था. पायलट ने आगे की जांच के लिए विमान को जयपुर की ओर मोड़ दिया. यात्रियों को उनकी आगे की यात्रा के लिए एक वैकल्पिक विमान में बिठाया गया. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने कहा कि उन्होंने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं.

पिछले छह दिनों के दौरान एयरलाइन के विमानों का रखरखाव करने वाले तकनीशियनों की एक बड़ी संख्या अपनी कम सैलरी को लेकर बीमारी की छुट्टी पर चले गए. इनकी मांग है कि कोविड-19 के दौरान कम किए गए वेतन की बहाली की जाए. सामूहिक अवकाश के विरोध के बीच इंडिगो ने बुधवार को कहा कि वह अपने कर्मचारियों के पारिश्रमिक से संबंधित मुद्दों को देख रहा है.

इंडिगो द्वारा जारी बयान के मुताबिक- एक जिम्मेदार नियोक्ता के रूप में किसी भी मुद्दे या शिकायतों को लेकर लगातार अपने कर्मचारियों से बात कर रहा है. विमानन उद्योग पिछले 24 महीनों से एक कठिन दौर से गुजर रहा है. जैसे-जैसे बिजनेस रिकवरी होगी, हम कर्मचारियों के पारिश्रमिक से जुड़े मुद्दों को देखेंगे और अपने कर्मचारियों की प्रतिक्रिया लेना जारी रखेंगे.

ये VIDEO भी देखें : श्रीलंका में बढ़ती महंगाई के बीच गैस की किल्लत से परेशान लोग

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com