विज्ञापन
1 month ago
नई दिल्ली:

Delhi Rain LIVE Updates: दिल्ली-एनसीआर में कल हुई बारिश की चपेट में आकर 13 लोगों की मौत हो गई है. जबकि दो लोग घायल बताए जा रहे हैं. अकेले दिल्ली में 7 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली और नोए़डा के कई हिस्सों में बारिश से जलजमाव देखने को मिला. कई जगहों पर ट्रैफिक जाम से भी लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज भी भारी बारिश का अनुमान जताया है, जिसके बाद दिल्‍ली सरकार ने आज सभी स्कूल बंद करने का फैसला किया है. दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुरुग्राम में कई जगहों पर सड़कों पर पानी ही पानी नजर आया.  दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन के बाहर भी जलजमाव से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा तो कई पॉश इलाकों में भी बारिश के कारण जलजमाव देखने को मिल रहा है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवायजरी जारी की है. 

तेज बारिश ने रोकी गाड़ियों की रफ्तार

तेज बारिश के बाद दिल्ली दरिया में तब्दील हो गई. जगह-जगह जलभराव से ट्रैफिक जाम हो गया. ITO से लक्ष्मी नगर तक लंबा जाम लग गया. कनॉट प्लेस और मंडी हाउस में जलजमाव के बाद सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई. मिंटो ब्रिज के नीचे पानी भर गया था. यही हाल दिल्ली-NCR का भी देखने को मिला. यहां पढ़ें पूरी खबर

PHOTOS : कैसे दरिया बन गई दिल्ली, सड़कों पर लंबा जाम; लोगों के घर-दुकानों में घुसा पानी

दिल्ली-NCR में किस इलाके में कितनी बारिश? मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Here are the LIVE Updates on Delhi-NCR Rains:

दिल्ली और एनसीआर में 13 लोगों की मौत ,2 घायल

1.दिल्ली में अलग अलग जगहों में मकान गिरने से 1 की मौत 2 घायल

2.दिल्ली के खोड़ा इलाके में गटर में गिरने से मां बेटी की मौत

3.दिल्ली के मीठापुर में करंट लगने से 28 साल के प्रभात की मौत

4.दिल्ली के बिंदापुर में करंट लगने से ट्यूशन जा रहे 12 साल के बच्चे की मौत

5.दिल्ली के संगम विहार में करंट लगने से एक 22 साल के लड़के की मौत

6.गुरुग्राम में करंट लगने से 3 लोगों की मौत

7.गौतमबुद्धनगर में 2 लोगों की दीवार गिरने से मौत

8.फरीदाबाद बल्लभगढ़ में पानी में डूबने से एक की मौत

9.गाजियाबाद में दुकान का साइन बोर्ड गिरने से एक की मौत

दिल्ली-NCR में भारी बारिश के कारण 13 लोगों की मौत

दिल्ली और एनसीआर में भारी बारिश के कारण 13 लोगों की मौत हो गई है और 2 लोग घायल हैं. अकेले दिल्ली में ही 6 मौते हुई हैं. दिल्ली में अलग-अलग जगहों में मकान गिरने से 1 की मौत 2 घायल हुए. दिल्ली के खोड़ा इलाके में गटर में गिरने से मां-बेटी की मौत हो गई है.दिल्ली के मीठापुर में करंट लगने से 28 साल के प्रभात की मौत हो गई है. दिल्ली के बिंदापुर में करंट लगने से ट्यूशन जा रहे 12 साल के बच्चे की मौत हो गई है. संगम विहार में करंट लगने से एक 22 साल के लड़के की मौत हो गई है. गुरुग्राम में करंट लगने से 3 लोगों की मौत हो गई है.गौतमबुद्ध नगर में 2 लोगों की मौत दीवार गिरने से हुई है.फरीदाबाद वल्लभगढ़ में पानी में डूबने से एक की मौत हो गई.

दिल्ली: करंट लगने से दिल्ली पुलिस के सबइंस्पेक्टर की मौत

दिल्ली के मीठापुर इलाके में बारिश के चलते करंट लगने से दिल्ली पुलिस के 28 साल के सबइंस्पेक्टर प्रभात की मौत हो गई. बारिश के वक्त प्रभात अपने घर की छत पर गया था. छत पर पानी की टंकी में करंट फैला गया और वो इसकी चपेट में आ गया.

ग्रेटर नोएडा: ऐस प्लैटिनम सोसाइटी के फ्लैट में घुसा पानी

करंट लगने से बच्चे की मौत

दिल्ली में कल हुई तेज बारिश के चलते करंट लगने से एक 12 साल के नाबालिग की दर्दनाक मौत हो गई.

 ये नाबालिग कल शाम टयूशन से घर लौट रहा था जिस वक्त वो हादसे का शिकार हुआ. घटना द्वारका के बिंदापुर इलाके के DDA फ्लैट्स की है जहाँ बारिश के चलते BSES के बिजली के तार जमीन पर गिर गए थे जिसके चलते सड़क पर जो जलभराव था उसमें तार नाबालिग को नजर न आए और उसकी चपेट में आने से उसकी करंट लगने से मौत हो गई. घटना कल शाम 7 बजे की है.

दिल्ली पुलिस ने लापरवाही से हुई मौत का मामला दर्ज कर लिया है और बिजली विभाग के खिलाफ जांच शुरू कर दी है. भारतीय न्याय सहिता की धारा 106 1 के तहत केस दर्ज हुआ है.

राजधानी में 5 अगस्त तक बारिश की स्थिति बनी रहेगी: IMD

बुधवार शाम को भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी में यातायात पूरी तरह ठप हो गया. जिसके कारण कई इलाकों में जलभराव की समस्या देखने को मिली. दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने गुरुवार को शहर के सभी स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “बुधवार शाम बहुत भारी बारिश और गुरुवार को भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर सभी सरकारी और निजी स्कूल 1 अगस्त को बंद रहेंगे.” भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पूर्वानुमान लगाया है कि राष्ट्रीय राजधानी में 5 अगस्त तक बारिश की स्थिति बनी रहेगी.

दिल्ली-NCR में बारिश ने ली 11 लोगों की जान

दिल्ली-NCR में हुई भारी बारिश से कुल 11 लोगों की मौत हो गई है.

गुरुग्राम में करंट लगने से 3 की मौत

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कल हुई बारिश ने तीन लोगों की जान ले ली. जानकारी के अनुसार एक पेड़ बिजली की तार पर गिर गया और लोग इसकी चपेट में आ गए. ये लोग मानेसर की निजी कंपनी में करते थे और इफको चौक मेट्रो स्टेशन जा रहे थे. मेट्रो स्टेशन के पास ये घटना घटी है. तीनों लोग महेंद्रगढ़, दिल्ली और यूपी के रहने वाले है.

दिल्ली में तेज बारिश ने ली 7 लोगों की जान

दिल्ली में कल हुई तेज बारिश के कारण 7 लोगों की मौत हो गई है.

दिल्ली-एनसीआर में 5 और 6 अगस्त को भारी बारिश की उम्मीद

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार शाम हुई तेज बारिश से लोगों का हाल बेहाल हो गया. जगह-जगह पानी भर जाने की वजह से लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. तेज बारिश से पूरे एनसीआर का हाल बेहाल हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, 6 अगस्त तक लोगों को बारिश का सामना करना पड़ेगा.

मौसम विभाग के मुताबिक, 3 और 4 अगस्त को अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक पहुंच जाएगा. 5 और 6 अगस्त को अधिकतम पर 34 डिग्री रहने की उम्मीद है. दिल्ली-एनसीआर में 5 और 6 अगस्त को भारी बारिश की उम्मीद है.

भारी बारिश के कारण हैप्पी स्कूल की चारदीवारी ढही

आईटीओ के रिहायशी इलाके में भर पानी

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बाद दिल्ली में कई जगहों पर जलभराव लोगों के लिए परेशानी का बन गया है. आईटीओ के रिहायशी इलाके में भी पानी भर गया है.

दिल्ली में आज भी बारिश के आसार

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, शहर के मुख्य मौसम केंद्र सफदरजंग में शाम 5:30 बजे से रात 8:30 बजे के बीच 79.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि मयूर विहार में 119 मिमी, दिल्ली विश्वविद्यालय में 77.5 मिमी, पूसा में 66.5 मिमी, और पालम वेधशाला में 43.7 मिमी बारिश दर्ज की गई. वहीं आज भी आईएमडी ने बारिश होने की संभावना जताई है.

बारिश से आईटीओ में जलभराव

दिल्ली में आफत की बारिश

1.दिल्ली में कल हुई बारिश से लगा लंबा जाम

2.दिल्ली में आज बारिश होने के आसार हैं

3. दिल्ली में भारी बारिश से सड़कें नदी बनीं, 

4. गाजीपुर में दो लोग डूबे

5. बारिश के कारण आज स्कूल बंद

सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे

घर गिरने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल

उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में मूसलाधार बारिश के चलते एक घर गिरने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें रात 8:57 बजे रॉबिन सिनेमा के पास घंटाघर के निकट सब्जी मंडी इलाके में एक घर के ढहने की सूचना मिली. उन्होंने कहा कि पांच दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और एक व्यक्ति को मलबे से बचाया गया. अधिकारी ने बताया कि उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया.

आज नहीं होंगे चारधाम यात्रा के रजिस्ट्रेशन

मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए चार धाम का रजिस्ट्रेशन बंद कर दिया गया है. 

घंटों तक सड़कों पर फंसे रहे लोग

बुधवार शाम भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजधानी थम गई. इसके चलते शहर के कई हिस्से जलमग्न हो गए, प्रमुख इलाकों में लगातार यातायात बाधित रहा और लोग आईटीओ जैसी जगहों पर घंटों तक सड़कों पर फंसे रहे.

दरियागंज में एक निजी स्कूल की दीवार गिरी

दिल्ली: भारी बारिश के कारण दरियागंज में एक निजी स्कूल की दीवार गिर गई, जिससे आसपास खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचा.

दिल्‍ली के कई इलाकों में भरा पानी, वाहन चालकों को हो रही है परेशानी

भारी बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में जलभराव देखा गया है. इसके चलते वाहन चालकों को परेशानी हो रही है और कई जगह पर वाहन बहुत धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे है. 

दिल्‍ली के दरियागंज में गिरी दीवार, वाहनों को नुकसान

भारी बारिश के कारण दिल्‍ली के दरियागंज इलाके में एक निजी स्कूल की दीवार गिर गई. इसके कारण दीवार के आसपास खड़े वाहनों को नुकसान पहुंचा है. 

भारी बारिश के बीच जाम में फंसी एम्‍बुलेंस को लेकर हमसिमरत कौर ने जताई नाराजगी

दिल्‍ली में भारी बारिश के बीच शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने दिल्ली में बारिश को 'बुरा सपना' बताया है. उन्‍होंने अपने एक्स अकाउंट पर ट्रैफिक का एक वीडियो साझा किया और कहा कि आपात स्थिति में जाम में फंसी एम्बुलेंस देखकर निराशा हुई. 

दिल्ली में त्राहिमाम, भारी बारिश से बिगड़े हालात

राजेंद्र नगर इलाका बारिश से फिर बेहाल

राजेंद्र नगर इलाके के पिछले सप्ताह एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने के कारण तीन छात्रों की मौत हो गई थी. यह इलाका बुधवार शाम को भारी बारिश के बाद फिर से जलमग्न हो गया. 

दिल्‍ली में भारी बारिश के कारण रेंग रहा ट्रैफिक, कई घंटों से फंसे हैं लोग

"ना भीगने की चिंता, ना बरसात का डर" : गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस का एक्‍स पर पोस्‍ट

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने कांवड़ यात्रा को निकलवाते हुए एक्‍स पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है,‍ जिसमें उन्‍होंने लिखा, "कांवड़ यात्रा को राजीव चौक से भारी बरसात में भी सुरक्षित निकलवाते हुए. ना भीगने की चिंता ना बरसात का डर यातायात पुलिस गुरुग्राम काम कर रही निरंतर"

गुरुग्राम के इस्‍कॉन मंदिर और एरिया मॉल के सामने भरा पानी

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि गुरुग्राम में इस्‍कॉन मंदिर और एरिया मॉल के सामने जल जमाव की सूचना दी है. साथ ही कहा है कि यातायात बाधित हो सकता है और सामान्‍य से अधिक वक्‍त लग सकता है. 

गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने एक्‍स पर पोस्‍ट कर बताया - कहां भरा है पानी

गुरुग्राम पुलिस ने भारी बारिश के बाद एक्‍स पर पोस्‍ट कर लोगों से सावधान रहने और सुरक्षित रूप से गाड़ी चलाने की अपील की है. साथ ही विभिन्‍न जगहों पर जलजमाव की सूचना दी है. 

दिल्ली में भारी बारिश के दौरान दो लोगों की मौत, दो घायल

दिल्ली में बुधवार को हुई भारी बारिश के बाद 22 साल की एक महिला और उसके बच्चे की पानी से भरे नाले में डूबने से मौत हो गई. वहीं दो अलग-अलग घटनाओं में दो लोग घायल भी हुए हैं. तनुजा और उनका तीन साल का बेटा प्रियांश गाजीपुर इलाके में खोड़ा कॉलोनी के साप्‍ताहिक रूप से लगने वाले बाजार में गए थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रात करीब आठ बजे दोनों फिसलकर पानी से भरे निर्माणाधीन नाले में गिर गए. गोताखोरों और क्रेन की मदद से उन्‍हें निकाला गया और अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं उत्तरी दिल्ली के सब्जी मंडी इलाके में मूसलाधार बारिश के बाद एक घर गिरने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. तीसरी घटना में दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में दीवार गिरने से एक महिला घायल हो गई. 

दिल्‍ली में भारी बारिश से कल ऑफिस कैसे पहुंचेंगे लोग? सड़कों पर पानी ही पानी

MCD ने भेजा था नोटिस : दिल्‍ली के सब्‍जीमंडी इलाके में इमारत गिरने पर स्‍थानीय निवासी

दिल्‍ली में भारी बारिश के बाद सब्‍जीमंडी इलाके में एक इमारत गिर गई. इसे लेकर एक स्‍थानीय 

व्‍यक्ति ने कहा कि एमसीडी ने नोटिस भेजा था और कहा था कि या तो इमारत खाली कर दें या ठीक करा लें, लेकिन लोग नहीं सुनते है.  भारी बारिश के बाद यहां ऐसी घटनाएं होती हैं.

दिल्‍ली के सब्‍जी मंडी इलाके में गिरा मकान, रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन जारी

दिल्‍ली के सब्‍जी मंडी इलाके में भारी बारिश के दौरान एक मकान गिर गया. सूचना मिलने के बाद एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है. मौके पर रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 

गुरुवार को बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल

भारी बारिश के कारण दिल्ली में गुरुवार 1 अगस्त को सभी स्कूल बंद करने का फैसला लिया गया है. भारी बारिश को देखते हुए सरकार ने फैसला लिया है. दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने इसकी घोषणा की.

मयूर विहार में एक महिला और बच्चे के नाले में डूबने की आशंका

दिल्ली के मयूर विहार में कथित तौर पर एक महिला और एक बच्चे के नाले में डूबने की आशंका है. शवों को निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है.

दिल्ली के रायसीना रोड में बारिश के बाद सड़कों पर पानी

दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने एमसीडी के अधिकारियों को आदेश दिया है कि सभी अधिकारी और कर्मचारी  24X7 शिफ्ट के हिसाब से भारी बारिश के हालात में काम करें. साथ ही उन्होंने लिखा है कि वो भी इस दौरान हमेशा उपलब्ध रहेंगी. 

हरियाणा के झज्जर में भारी बारिश

हरियाणा के झज्जर के कुछ हिस्सों में भारी बारिश और जलभराव के कारण लोगों को समस्या का सामना करना पड़ा. 

दिल्ली में एक घंटे में 100 मिलीमीटर बारिश हुई, ‘रेड अलर्ट’ जारी

 दिल्ली में बुधवार को एक घंटे में 100 मिलीमीटर से अधिक बारिश दर्ज की गई, जिसके बाद कई इलाकों में जलभराव हो गया और मौसम कार्यालय को ‘रेड अलर्ट’ जारी करना पड़ा.  मौसम कार्यालय ने कहा कि अचानक आई बाढ़ संबंधित राष्ट्रीय दिशा-निर्देश बुलेटिन में दिल्ली के उन क्षेत्रों की सूची भी दी गई है, जिन्हें सावधान रहने के लिए कहा गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के स्वचालित मौसम स्टेशन (एडब्ल्यूएस) नेटवर्क के अनुसार मध्य दिल्ली में प्रगति मैदान वेधशाला में एक घंटे में 112.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. 

मूसलाधार बारिश से हरिद्वार हुआ जलमग्न

उत्तराखंड के हरिद्वार में बुधवार शाम हुई मूसलाधार बारिश से पूरा शहर जलमग्न हो गया और खड़खड़ी सूखी नदी में पानी भरने से कांवड़ियों का एक वाहन बह गया .शहर के कई इलाकों में सड़कें पानी में डूब गयीं और कनखल थाने में भी बरसात का पानी घुस गया. तीन घंटे की भारी बारिश की वजह से पानी का बहाव इतना बढ़ा कि खड़खड़ी सूखी नदी में डाक कांवड़ियों का एक ट्रक भी बह गया.

नोएडा में जाम के हालात, कई जगहों पर रेंगती दिखीं गाड़ियां

दिल्ली में भारी बारिश, अलर्ट मोड पर AAP सरकार

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में जलजमाव

दिल्ली के कुछ जगहों पर बारिश के कारण भारी नुकसान

दिल्ली में हुई बारिश के कारण कुछ जगहों पर मकान गिरने की खबर है. दिल्ली में 3 -4 जगह मकान गिरने की खबर आयी है. बारिश के कारण पुराने मकान गिर गए. अभी किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. आईटीओ से लक्ष्मी नगर का रास्ता पानी भरने के कारण बंद कर दिया गया है. 

दिल्ली के धौला कुआं क्षेत्र में सड़क पर बाढ़ जैसे हालात

दो घंटे की बारिश और डूब गई दिल्ली..

दिल्ली में 2 घंटे की बारिश के बाद एक बार फिर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है . करोल बाग मेट्रो स्टेशन के नीचे जल जमाव के हालत हैं. 

दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"अब वो स्थिति नहीं, बहुत देर हो गई है": चिराग पासवान के साथ सुलह पर बोले पशुपति कुमार पारस
पानी-पानी राजधानी: गुरुग्राम में करंट से 3 की मौत, दिल्ली में 8 जानें गईं, आफत बनी बारिश, 5 दिन और परीक्षा
आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में बाढ़: शिवराज सिंह चौहान आज प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा
Next Article
आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में बाढ़: शिवराज सिंह चौहान आज प्रभावित इलाकों का करेंगे दौरा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com