Delhi Polls 2020: 'गोली मारो' वाले बयान पर अनुराग ठाकुर को नोटिस, चुनाव आयोग ने किया जवाब तलब

Delhi Polls 2020: दिल्‍ली की एक चुनावी सभा में उकसाने वाली भाषा के इस्तेमाल को लेकर चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को नोटिस जारी किया है.

Delhi Polls 2020: 'गोली मारो' वाले बयान पर अनुराग ठाकुर को नोटिस, चुनाव आयोग ने किया जवाब तलब

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को चुनाव आयोग का नोटिस.

खास बातें

  • वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर को चुनाव आयोग का नोटिस
  • गुरुवार दोपहर तक उन्हें जवाब दाखिल करने को कहा गया
  • अनुराग ठाकुर की रैली में 'देश के गद्दारों को गोली मारो' के लगे थे नारे
नई दिल्ली:

Delhi Polls 2020: दिल्‍ली की एक चुनावी सभा में उकसाने वाली भाषा के इस्तेमाल को लेकर चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) को नोटिस जारी किया है. आयोग ने उनसे गुरुवार दोपहर तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है. अनुराग ठाकुर ने रिठाला में बीजेपी उम्‍मीदवार के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा में 'देश के गद्दारों को गोली मारो...' के नारे लगवाए थे जिसका वीडियो वायरल हो गया था. हालांकि अनुराग ठाकुर ने नारे के विवादास्‍पद हिस्‍सा एक बार भी नहीं बोला लेकिन भीड़ के नारे लगाने पर वो तालियां बजाते दिखे.

अनुराग ठाकुर के 'गोली मारो' नारा लगवाने पर कन्हैया कुमार ने किया ट्वीट, कहा- इनके लिए बापू भी...

सोमवार को रिठाला से BJP उम्मीदवार मनीष चौधरी के समर्थन में एक जनसभा में ठाकुर ने शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन और कथित देश विरोधी नारों से विपक्षी पार्टियों को जोड़ा और भीड़ से विवादित नारे लगाने को कहा. भाजपा पर हमला करते हुए दिल्ली कांग्रेस की प्रचार समिति के प्रमुख कीर्ति आजाद ने कहा कि भगवा दल के नेता 'असल गद्दार' हैं जो शांति और मेल-जोल बिगाड़ने के लिए काम कर रहे हैं. यह विवादित नारा कपिल मिश्रा जैसे भाजपा के कनिष्ठ नेता लगाते रहे हैं, लेकिन पहली बार है कि केंद्रीय मंत्री स्तर के पार्टी नेता ने इसमें हिस्सा लिया है.

संजीव बालियान का विवादित बयान- पश्चिमी UP के छात्रों को JNU-जामिया में 10 फीसदी आरक्षण दे दो, सबका इलाज कर देंगे

अनुराग ठाकुर ने भीड़ से इतनी तेज़ आवाज़ में नारा लगाने को कहा कि इसकी आवाज़ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सुन सकें. रिठाला से बीजेपी उम्मीदवार मनीष चौधरी को गिरिराज सिंह का करीबी माना जाता है. भीड़ से विवादित नारे लगवाने के बाद अनुराग ठाकुर निशाने पर आ गए हैं. वरिष्ठ वकील और आम आदमी पार्टी (AAP) के पूर्व नेता प्रशांत भूषण ने कहा है कि ऐसे व्यक्ति को मंत्रिमंडल में नहीं जेल में होना चाहिए. बीजेपी को कैबिनेट में ऐसे ही जाहिल मिलते हैं.'

कांग्रेस ने विवादित नारा लगाने पर अनुराग ठाकुर पर साधा निशाना, कहा-हम में और उनमें है ये फर्क...

हाल ही में बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा को चुनाव प्रचार से बाहर कर दिया गया. दिल्ली के मॉडल टाउन से बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया था कि 8 फरवरी को भारत बनाम पाकिस्तान का मैच होगा. इतने पर चुनाव आयोग ने कपिल मिश्रा को 48 घंटे के लिए चुनाव प्रचार से बाहर कर दिया. मुख्य चुनाव अधिकारी रणबीर सिंह के कहने पर दिल्ली पुलिस ने कपिल मिश्रा के खिलाफ एक एफआईआर भी की है. आरोप है कि यह बयान देकर दो समुदायों के बीच तनाव को उभारा जा रहा है. कपिल मिश्रा के ट्वीट को हटाने के भी आदेश दिए गए थे. इस बीच खबर है कि रिठाला विधानसभा के रिटर्निंग अफसर ने कहा है कि वहां मौजूद अफसर से अनुराग ठाकुर का वीडियो मिल गया है. वहां पर बीजेपी के उम्मीदवार भी मौजूद थे जब नारे लगाए गए. वीडियो की जांच हो रही है. बता दें कि दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव होगा और वोटों की गिनती 11 फरवरी को होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: 'देश के गद्दारों' वाले नारे पर आया अनुराग ठाकुर का बयान