दिल्ली पुलिस ने विदेशी नागरिकों से धोखाधड़ी करने वाले कॉल सेंटर गिरोह का किया भंडाफोड़

पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी मेहता मास्टरमाइंड है और अर्माकर युगांडा और भारत से इस गिरोह को चला रहा था. 

दिल्ली पुलिस ने विदेशी नागरिकों से धोखाधड़ी करने वाले कॉल सेंटर गिरोह का किया भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़ (प्रतीकात्मक चित्र)

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो कॉल सेंटर चलाते हुए विदेशी नागिरकों से ठगी करता था. पुलिस ने इस मामले की जांच के दौरान छह आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. इनमें से चार लोगों को भारत से जबकि एक को कनाडा और एक को युगांडा से गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस ने FBI और इंटरपोल के साझा अभियान के तहत आरोपियों की गिरफ्तारी की है. 

गुजरात और उत्तराखंड से गिरफ्तार किए गए आरोपी

दिल्ली पुलिस ने गुजरात और उत्तराखंड से चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान वत्सल मेहता, पार्थ अर्माकर, दीपक अरोड़ा और प्रशांत कुमार के रूप में की गई है. पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि गिरफ्तार आरोपी मेहता मास्टरमाइंड है और अर्माकर युगांडा और भारत से इस गिरोह को चला रहा था. 

आरोपी को खुदको एंट्री ड्रग्स एजेंसी का बताते थे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस की अभी तक की जांच में ये भी पता चला है कि आरोपी कॉल सेंटर के लिए काम करने वाले लोग अमेरिका में लोगों को फोन करके बताते थे कि वो एंटी ड्रग्स एजेंसी से बात कर रहे हैं. पुलिस को जांच के दौरान ये भी पता चला है कि कॉल करने वाले टारगेट को बताते थे कि यूएस-मेक्सिको बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान कुछ आपत्तिजनक सामग्री मिलने के बाद उनका नाम चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में सामने आया है. फोन करने वाले उनसे भारी जुर्माना भरने के लिए कहते थे और भुगतान न करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी देते थे.