दिल्ली पुलिस ने हत्या के आरोप में उत्तर प्रदेश के 'गुड्डू बमबाज' को किया गिरफ्तार

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) रोहित मीणा के मुताबिक, पूछताछ मोहम्मद ने खुलासा किया कि उसने बाबा को एक रेलवे स्टेशन पर छोड़ दिया था और उसके बारे में उसे ज्यादा जानकारी नहीं थी. इसके बाद पुलिस ने संतोष कुमार उर्फ ​​गुड्डू बमबाज उर्फ बाबा को गिरफ्तार कर लिया.

दिल्ली पुलिस ने हत्या के आरोप में उत्तर प्रदेश के 'गुड्डू बमबाज' को किया गिरफ्तार

पूर्वी दिल्ली के सीबीडी ग्राउंड इलाके में झगड़े के दौरान अपने ''गुरु'' को बचाने के लिए एक व्यक्ति की कथित हत्या में पुलिस ने देसी बम बनाने में निपुण एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान उत्तर प्रदेश के प्रयागराज निवासी संतोष कुमार उर्फ ​​गुड्डू बमबाज उर्फ बाबा के रूप में हुई है.

अधिकारी के मुताबिक, आठ मार्च को पुलिस को सीबीडी ग्राउंड केशव पार्क के पास एक शव मिला. पुलिस ने बताया कि शव के सिर पर चोट के निशान थे और घटनास्थल से खून के धब्बों वाला एक पत्थर और एक चाकू भी मिला. पुलिस ने हत्या के इस मामले में 14 मार्च को नबी मोहम्मद (25) को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से खुलासा हुआ कि एक व्यक्ति जिसे स्थानीय लोग बाबा कहते थे, वह भी इस घटना में शामिल था.

पुलिस उपायुक्त (शाहदरा) रोहित मीणा के मुताबिक, पूछताछ मोहम्मद ने खुलासा किया कि उसने बाबा को एक रेलवे स्टेशन पर छोड़ दिया था और उसके बारे में उसे ज्यादा जानकारी नहीं थी. उन्होंने बताया कि बाबा पहले भी हत्या के मामले में शामिल रहा है. इसके बाद पुलिस ने संतोष कुमार उर्फ ​​गुड्डू बमबाज उर्फ बाबा को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि संतोष कुमार ने वर्ष 2000 में आनंद विहार में एक व्यक्ति को मारने के लिए बम बनाया था. पुलिस के अनुसार कुमार ने पूछताछ में खुलासा किया कि वह पहले भी हत्या के कई मामलों में संलिप्त रहा है. उसने पुलिस को बताया कि वह 'देसी बम बनाने में निपुण' है और आनंद विहार में एक व्यक्ति की हत्या के लिए बम बना चुका है और जेल भी गया.

पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान कुमार ने खुलासा किया कि वह मोहम्मद को अपना गुरु मानता था. उपायुक्त ने बताया कि आठ मार्च (होली) को वह (कुमार) और मोहम्मद लीला होटल के पास पेट्रोल पंप के पास खड़ी एक बस में घुसे जब मोहित ने इसका विरोध किया तो मोहम्मद के साथ उसका झगड़ा हो गया. मोहम्मद को बचाने के लिए कुमार ने मोहित पर चाकू और पत्थर से कई वार किए जिससे उसकी मौत हो गई.

पुलिस की पूछताछ में कुमार ने बताया कि वह प्रयागराज में 'मनी पासी' गिरोह का सदस्य था और उसने उसी गैंग में देसी बम बनाना सीखा था. उसने पुलिस को बताया कि बाद में वह दिल्ली आ गया और कूड़ा बीनने का काम करने लगा. पुलिस ने बताया कि उत्तर प्रदेश में आपराधिक घटनाओं में उसकी संलिप्तता की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें:-

"मैंने बेटी की शादी का न्योता दिया तो...": आनंद मोहन के बेटे की सगाई में नीतीश की मौजूदगी पर IAS कृष्णैया की पत्नी

MP: बिहार में आनंद मोहन की रिहाई पर हल्ला मचाने वाली BJP, रघुराज कंसाना मामले में क्यों चुप?

क्या आनंद मोहन की रिहाई पर एकमत नहीं BJP? कुछ नेता उठा रहे सवाल तो कुछ बता रहे "बेचारा"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"बॉडीगार्ड को बचाना चाह रहे थे DM साहेब"- आनंद मोहन की रिहाई के बीच IAS कृष्णैया के ड्राइवर की आंखों देखी



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)