विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली में सुहाना हुआ मौसम, हीटवेव से मिली राहत, मौसम विभाग ने बताया किस दिन दस्तक देगा मानसून

28 से 30 जूीन के बीच इसके मध्य भारत और उत्तर-पश्चिम भारत (पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र सहित) के कुछ और भागों में पहुंचने की भी संभावना है. 

Read Time: 3 mins
दिल्ली में सुहाना हुआ मौसम, हीटवेव से मिली राहत, मौसम विभाग ने बताया किस दिन दस्तक देगा मानसून

दिल्ली के कई हिस्सों में शुक्रवार को बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी की मार से कुछ हद तक राहत मिली है. दिल्ली में पिछले 12 दिनों से चल रही हीटवेव और भीषण गर्मी की स्थिति से शुक्रवार को मौसम में हुए परिवर्तन के कारण काफी राहत मिली है. इसके बाद शनिवार सुबह भी दिल्ली का मौसम सुहाना बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है, जो 43 डिग्री सेल्सियस जितना गर्म महसूस हो सकता है. 

क्या है मानसून की स्थिति 

दक्षिण-पश्चिम मानसून विदर्घ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और बिहार के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है. मानसून की उत्तरी सीमा अब अमरावती, गोंदिया, दुर्ग, रामपुर (कालाहांडी), मालदा, भागलपुर और रक्सौल से होकर गुजर रही है. अगले 3-4 दिनों के दौरान उत्तरी अरब सागर, गुजरात राज्य, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, ओडिशा, उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी, गंगा के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल के शेष हिस्सों, झारखंड के कुछ हिस्सों, बिहार के कुछ और हिस्सों और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने की संभावना है. साथ ही 28 से 30 जूीन के बीच इसके मध्य भारत और उत्तर-पश्चिम भारत (पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र सहित) के कुछ और भागों में पहुंचने की भी संभावना है. 

Latest and Breaking News on NDTV

27 जून से 3 जुलाई तक देश के अधिकतर हिस्सों में बारिश की संभावना

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, 27 जून से 3 जुलाई के बीच अनुकूल मानसून की स्थिति में, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और पश्चिमी राजस्थान को छोड़कर देश के अधिकांश भागों में वर्षा की गतिविधि सामान्य से अधिक रहने की संभावना है. दक्षिण-पश्चिम मानसून के हफ्ते के दौरान मध्य भारत के शेष भागों और उत्तर-पश्चिम भारत के शेष भागों में आगे बढ़ने की संभावना है. 

तटीय कर्नाटक में 3 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी

कर्नाटक में दक्षिणी कन्नड़ जिले के मंगलूरु समेत समस्त तटीय इलाके, उडुपी, उत्तर कन्नड़ जिलों में मौसम विभाग ने शनिवार से तीन दिन के लिए भारी से अत्यंत भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार शाम एक बयान जारी करके कहा कि दक्षिण कन्नड़ के मंगलूरु समेत कर्नाटक के समस्त तटीय इलाके, उडुपी एवं उत्तर कन्नड़ जिलों में 64.5 मिलीमीटर से लेकर 204.4 मिलीमीटर तक अत्यंत भारी वर्षा होने की आशंका है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शादी में मछली और मांस खाने को नहीं मिला तो दूल्हा मंडप से भागा, जमकर हुई मारपीट; देखें वीडियो
दिल्ली में सुहाना हुआ मौसम, हीटवेव से मिली राहत, मौसम विभाग ने बताया किस दिन दस्तक देगा मानसून
हाथरस हादसे में भोले बाबा पर कार्रवाई के बजाय क्लीन चिट, मायावती ने SIT रिपोर्ट पर उठाए सवाल
Next Article
हाथरस हादसे में भोले बाबा पर कार्रवाई के बजाय क्लीन चिट, मायावती ने SIT रिपोर्ट पर उठाए सवाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;