विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली-NCR में सर्दी का सितम, शीत लहर की वजह से घर से निकलना दुश्वार; कोहरा-धुंध से भी बुरा हाल

Read Time:3 mins
??????-NCR ??? ????? ?? ????, ??? ??? ?? ??? ?? ?? ?? ?????? ???????; ?????-???? ?? ?? ???? ???
दिल्ली-एनसीआर में सर्दी का कहर. (प्रतीकात्मक फोटो)
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में ठंड (Delhi NCR Cold) अपना कहर पिछले काफी दिनों से लगातार बरपा रही है. भयंकर सर्दी से लोगों का बुरा हाल है और हाथ-पांव गला देने वाली हवाएं लगातार चल रही हैं. अब मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है.

  1. दिल्ली एनसीआर में ठंड का सितम लगातार जारी है. पिछले 10 दिनों से ज्यादा समय से चल रही कड़ाके की ठंड अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रही है. 
  2. दिल्ली और इसके आसपास के इलाकों में पिछले काफी दिनों से घना कोहरा और धुंध देखी जा रही है, आज भी यह स्थिति जारी है. ठंड और कोहरे को लेकर मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. 
  3. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तो वहीं न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. 
  4. मौसम विभाग की तरफ से ठंड, कोल्ड डे और कुछ जगहों पर कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही लोगों को खुद को इससे महफूज रखने की सलाह दी गई है. 
  5. दिल्ली के साथ ही पंजाब ,हरियाणा और चंडीगढ़ में भी ठंड का रेड अलर्ट और राजस्थान में ठंड और कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है. 
  6. पूरे उत्तर भारत में इन दिनों हाड़ कंपा देने वाली सर्दी पड़ रही है. सर्द हवाओं की वजह से लोगों का घर से बाहर निकलना दुश्वार हो गया है. दिल्ली में शुक्रवार को इस सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया.
  7. शुक्रवार को दिल्ली का पारा लुढ़ककर 3.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो कि पिछले पांच साल में सबसे कम तापमान माना गया. वहीं घने कोहरे की वजह से दिल्ली पहुंचने वाली 200 ट्रेनें देरी से चलीं. 
  8. राजधानी में आज हवा की गुणवत्ता में एक बार फिर से खराब दर्ज की गई है. दिल्ली का AQI पहले से बढ़कर 355 दर्ज किया गया है, इसे बहुत ही खराब माना जाता है.
  9. दिल्ली में पड़ रही ठंड और शीत लहर का कहर रेल यातायात पर भी देखने को मिल रहा है. कोहरे की वजह से कई ट्रेनें देरी से चलने की वजह से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
  10. दिल्ली में शीतलहर चलने की वजह से लोगों को खुद को गर्म रखने के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. जगह-जगह लोग अलाव के पास बैठे देखे जा सकते हैं. 
     

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाथरस हादसा : इधर सीएम योगी घायलों से मिलने पहुंचे, उधर अखिलेश यादव ने पूछ लिए तीखे सवाल
दिल्ली-NCR में सर्दी का सितम, शीत लहर की वजह से घर से निकलना दुश्वार; कोहरा-धुंध से भी बुरा हाल
2028 तक तैयार हो जाएगा भारतीय अंतरिक्ष स्टेशन का रोबोटिक वर्जन : NDTV से बोले ISRO चीफ
Next Article
2028 तक तैयार हो जाएगा भारतीय अंतरिक्ष स्टेशन का रोबोटिक वर्जन : NDTV से बोले ISRO चीफ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;