विज्ञापन
Story ProgressBack
1 month ago
नई दिल्‍ली:

Delhi Election Result LIVE Updates: दिल्‍ली की 7 लोकसभा सीटों पर एक बार फिर 'कमल' खिल रहा है. दिल्‍ली में आप और कांग्रेस फिर साफ हो गया. कांग्रेस और आप ने मिलकर काफी दम लगाया, लेकिन कुछ खास अंतर होता नजर नहीं आया. दिल्ली में मतगणना की वजह से कुछ इलाकों में रूट डायवर्ट रहेगा, ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी कर दी गई है. दिल्‍ली में 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 7 की 7 सीटों पर जीत हासिल की थी. यही वजह है कि इस बार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी ने मिलकर बीजेपी को चुनौती दी है. गठबंधन के तहत आम आदमी पार्टी ने 4 और कांग्रेस ने 3 सीटों पर चुनाव लड़ा है. लेकिन बीजेपी का विजयरथ इस बार भी रुकता हुआ नजर नहीं आ रहा है.

बता दें कि ज्‍यादातर एग्जिट पोल्‍स ने दावा किया था कि दिल्‍ली की सातों सीटें इस बार भी बीजेपी के खाते में जा रही हैं. लेकिन कुछ एग्जिट पोल्‍स के रुझानों के मुताबिक इंडिया गठबंधन को 1 सीट मिल सकती है. चुनाव परिणाम एनडीटीवी चैनल और वेबसाइट पर देखे जा सकते हैं. इसके साथ ही चुनाव नतीजे चुनाव आयोग की वेबसाइट eci.gov.in पर जाकर भी देख जा सकते हैं. भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसदों में से सिर्फ एक मनोज तिवारी फिर से दिल्‍ली के रण में नजर आए हैं. अन्‍य 6 सीटों पर उम्‍मीदवारों को बदला गया है. बीजेपी ये रणनीति कई अन्‍य चुनावो में भी अपना चुकी है और ये फॉर्मूला ज्‍यादातर सही साबित हुआ है. 

Delhi Election Results 2024 Highlights...

Jun 04, 2024 15:12 (IST)
Link Copied

Delhi Election Results: कांग्रेस मुख्यालय में जश्न, AAP कार्यालय में सन्नाटा

लोकसभा चुनाव की मतगणना के बीच दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के मुख्यालय में जश्न का माहौल है, जबकि चुनाव में उसकी सहयोगी रही आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यालय में सन्नाटा पसरा है. कई राज्यों में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन को देखते हुए एआईसीसी कार्यालय के बाहर ढोल और नगाड़ों की गूंज सुनाई दे रही है, जबकि पार्टी समर्थक और कार्यकर्ता नाच-गाकर जश्न मना रहे हैं.

Jun 04, 2024 14:04 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election Results: आप नेता संजय सिंह के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं की नारेबाजी

आम आदमी पार्टी के राज्‍यसभा सांसद संजय सिंह के सामने भाजपा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की. संजय सिंह दिल्‍ली के गोल मार्केट एरिया से गुजर रहे थे. यहां उनकी कार कुछ देर के लिए रुकी, तो वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद संजय सिंह की गाड़ी वहां से निकल गई. बता दें कि गोल मार्केट नई दिल्‍ली लोकसभा सीट का क्षेत्र है, जहां से बीजेपी ने सुषमा स्‍वराज की दिवंगत नेता बांसुरी स्‍वराज को चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती उन्‍हें टक्‍कर दे रहे हैं.   

Jun 04, 2024 13:14 (IST)
Link Copied

Lok Sabha Election Results:बीजेपी और इंडिया गठबंधन के बीच 71 सीटों पर कांटे की टक्‍कर

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना जारी है, 542 सीटों के लिए रुझान आ गए हैं. बीजेपी 290 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं इंडिया गठबंधन 234 सीटों पर बढ़ बनाए हुए है. इनमें से 71 सीटें ऐसी हैं, जिनपर बीजेपी और इंडिया गठबंधन के बीच कांटे की टक्‍कर नजर आ रही है. इन सीटों पर वोटों के अंतर काफी कम है.

Jun 04, 2024 12:11 (IST)
Link Copied

Delhi Lok Sabha Chunav Results: सीएम केजरीवाल जेल में देख रहे चुनाव नतीजे

तिहाड़ जेल में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी लोकसभा चुनाव के नतीजे देख रहे हैं. सुबह से अपने बैरिक में लगे टीवी पर चुनाव के नतीजों पर वह नजर बनाए हुए हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए वह अंतरिम जमानत पर बाहर आए थे. 2 जून को उन्‍होंने फिर सरेंडर कर दिया और वह अब तिहाड़ जेल में बंद हैं. 

Jun 04, 2024 11:16 (IST)
Link Copied

Delhi Election Results LIVE: दिल्‍ली में 2 सीटों पर बना हुआ सस्‍पेंस

दिल्‍ली की सातों सीटों पर मतगणना के बीच रुझान पल-पल बदल रहे हैं. हालिया, रुझानों में बीजेपी 7 में से 6 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं, एक सीट पर इंडिया गठबंधन बढ़त बनाए हुए है. कई एग्जिट पोल्‍स में भी ये रुझान सामने आए थे कि इंडिया गठबंधन को 1 सीट मिल सकती है. चांदनी चौक लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार जयप्रकाश अग्रवाल आगे चल रहे हैं. 

Jun 04, 2024 10:06 (IST)
Link Copied

Delhi Results: बीजेपी फिर 6 सीटों पर आगे, 1 पर आप आगे

दिल्‍ली में एक बार फिर बीजेपी रुझानों में 6 सीटों पर आगे हो गई है. वहीं, इंडिया गठबंधन सिर्फ एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है. चांदनी चौक लोकसभा सीट पर कांग्रेस के जयप्रकाश आगे चल रहे हैं. उनके सामने बीजेपी के प्रवीण खंडेलवाल हैं. 

Jun 04, 2024 09:52 (IST)
Link Copied

Delhi Election Results 2024 Live Updates:दिल्ली में लगातार बदल रहे रुझान

  • ईस्ट दिल्ली  - बीजेपी  6438 से आगे 
  • न्यू दिल्ली - बीजेपी 1509 से आगे 
  • ईस्ट दिल्ली - बीजेपी 10141 से आगे 
  • वेस्ट दिल्ली -  बीजेपी 12751 से आगे 
  • साउथ दिल्ली - बीजेपी 6424 से आगे 
  • नॉर्थ वेस्ट - बीजेपी  12320 से आगे

Jun 04, 2024 09:24 (IST)
Link Copied

Delhi Election Results 2024 Live Updates: दिल्‍ली में बीजेपी 4 और इंडिया गठबंधन 3 सीटों पर आगे

दिल्‍ली में इंडिया गठबंधन बीजेपी को कड़ी टक्‍कर देता नजर आ रहा है. रुझान तेजी से बदल रहे हैं. इंडिया गठबंधन रुझानों में 3 सीटों पर आगे चल रहा है. वहीं, बीजेपी 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है और उसे 3 सीटों का नुकसान दिल्‍ली में होता नजर आ रहा है.

Jun 04, 2024 09:13 (IST)
Link Copied

Delhi Lok Sabha Chunav Results: दक्षिण दिल्‍ली से AAP के सहीराम आगे

दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी रुझानों में एक सीट पर बढ़त बनाए हुए है. दक्षिण दिल्‍ली लोकसभा सीट पर आप के सहीराम आगे चल रहे हैं. उनके सामने बीजेपी के रामबीर सिंह बिधूड़ी हैं.  

Jun 04, 2024 09:02 (IST)
Link Copied

Delhi Election Results 2024 Live Updates: उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली लोकसभा सीट से कन्‍हैया कुमार चल रहे पीछे

उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली लोकसभा सीट से कन्‍हैया कुमार चल रहे पीछे, मनोज तिवारी आगे चल रहे हैं. बीजेपी 6 सीटों पर आगे चल रही है और इंडिया गठबंधन 1 सीट पर आगे चल रही है.

Jun 04, 2024 08:41 (IST)
Link Copied

Delhi Elections Result LIVE Updates: कन्‍हैया कुमार पीछे, काउंटिंग जारी

दिल्‍ली की सातों सीटों के रुझान सामने आ गए हैं. रुझानों में दिल्‍ली में 7 की 7 सीटों पर बीजेपी आगे नजर आ रही है. दिल्‍ली में कन्‍हैया कुमार और सोमनाथ का भी नहीं दिख रहा जादू.

Jun 04, 2024 08:25 (IST)
Link Copied

Delhi Lok Sabha Chunav Results: दिल्‍ली में 3 सीट पर बीजेपी आगे

दिल्‍ली की सात सीटों पर मतगणन जारी है. रुझानों में बीजेपी 3 सीटों पर आगे चल रही है. इंडिया गठबंधन अभी किसी सीट पर आगे नहीं चल रही है.

Jun 04, 2024 08:15 (IST)
Link Copied

Delhi Election Results: पोस्‍टल बैलेट की गिनती में एनडीए को बढ़त

पोस्‍टल बैलेट की गिनती में एनडीए आगे चल रही है. रुझानों में एनडीए 25 और इंडिया गठबंधन 14 सीटों पर आगे चल रही है.

Jun 04, 2024 08:02 (IST)
Link Copied

Delhi Lok Sabha Chunav Results 2024 Live: दिल्‍ली की 7 सीटों पर काउंटिंग शुरू

Delhi Election Results 2024 Live Updates: दिल्‍ली की सातों सीटों पर काउंटिंग शुरू हो गई है. मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. यहां काफी गहमागहमी देखने को मिल रही है. सबसे पहले पोस्‍टल बैटल की गिनती चल रही है, इसके बाद ईवीएम से वोटों की गिनती शुरू होगी.   

Jun 04, 2024 07:54 (IST)
Link Copied

Election Results 2024 Live: मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं... बांसुरी स्वराज

मतगणना शुरू होने से पहले नई दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज ने कहा, "मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं कि आज भारत की जनता चयन करेगी भाजपा की, पीएम मोदी के विकास नीतियों को, विकसित भारत की विजन को चयन करेगी. मैं जानती हूं कि तीसरी बार फिर मोदी की सरकार."

Jun 04, 2024 07:30 (IST)
Link Copied

Delhi Election Results 2024 Live Updates: बांसुरी स्‍वराज पहुंची बिड़ला मंदिर

नई दिल्‍ली से भाजपा उम्‍मीदवार बांसुरी स्‍वराज मतगणना से पहले श्री लक्ष्‍मी नारायण मंदिर पूजा-अर्चना करने के लिए पहुंची. बता दें कि इससे पहले वोटिंग से पहले भी वह झंडेवालान मंदिर गईं थीं. 

Jun 04, 2024 07:05 (IST)
Link Copied

Delhi Election Results: चांदनी चौक से BJP उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल ने गौरी शंकर मंदिर में की पूजा-अर्चना

Jun 04, 2024 07:03 (IST)
Link Copied

Delhi Election Results 2024 Live Updates:...कुछ देर में वोटिंग होगी शुरू

Jun 04, 2024 06:43 (IST)
Link Copied

Delhi Election Results 2024 Live: हम सातों सीटें जीत रहे- प्रवीण खंडेलवाल

दिल्ली की चांदनी चौक सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल ने लोकसभा चुनाव 2024 मतगणना पर कहा, "चांदनी चौक की सीट हम रिकॉर्ड वोटों से जीत रहे हैं. दिल्ली की सातों सीटें भी भाजपा बहुमत से जीत रही है."

Jun 04, 2024 06:34 (IST)
Link Copied

Delhi Lok Sabha Chunav Results: मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दिल्‍ली में मतगणना के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. ट्रैफिक पुलिस ने कई मार्गों को प्रतिबंधित भी किया है. इसकी एडवाइजरी सोमवार को जारी की गई थी. मतगणना केंद्रों पर सुबह से ही काफी गहमागहमी नजर आ रही है.  

Jun 04, 2024 06:05 (IST)
Link Copied

Election Results 2024: दिल्‍ली की सातों सीटों पर खिल सकता है कमल

एनडीटीवी के पोल ऑफ पोल्‍स में सभी एग्जिट पोल्‍स में यह सामने आया कि देश में एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है. एग्जिट पोल्‍स के रुझानों के मुताबिक, एनडीए को 365 सीटें मिल सकती हैं. वहीं, इंडिया गठबंधन के खाते में सिर्फ 146 सीटें आने का अनुमान है. दिल्‍ली की 7 की 7 सीटों पर एक बार फिर बीजेपी काबिज होने जा रही है. 

Jun 04, 2024 05:50 (IST)
Link Copied

Delhi Election Results: कन्‍हैया कुमार Vs मनोज तिवारी

क्‍या दिल्‍ली में इस बार पिछले कई सालों से चला आ रहा 'सियासी रिवाज' टूटेगा...? कुछ एग्जिट पोल के रुझान के मुताबिक, दिल्‍ली में इंडिया गठबंधन के खाते में एक सीट आ सकती है. क्‍या ये उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली लोकसभा सीट होगी, जिस पर बीजेपी ने एक बार फिर मौजूदा सांसद मनोज तिवारी पर भरोसा जताया है. वहीं, कांग्रेस ने कन्‍हैया कुमार को इस सीट पर उतारकर बड़ा दांव खेला है. 

Jun 04, 2024 05:45 (IST)
Link Copied

Delhi Lok Sabha Chunav Result: 8 बजे से शुरू होगी काउंटिंग

निर्वाचन आयोग के मुताबिक, मतगणना चार जून को सुबह आठ बजे से शुरू होगी. चुनाव संचालन नियम, 1961 के नियम 54ए के अनुसार डाक मतपत्रों की गिनती सबसे पहले निर्वाचन अधिकारी की मेज पर शुरू की जाएगी और इसके बाद ईवीएम की सील खुलेंगी. इसके बाद रुझाने आने शुरू हो जाएंगे. दोपहर तक स्थिति कुछ साफ हो जाएगी कि इस बार देश में इस बार किसकी सरकार बनने जा रही है. 

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination