विज्ञापन
Story ProgressBack

दिल्ली जलबोर्ड केस : ED के समन पर पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, AAP ने समन को ग़ैरक़ानूनी बताया

अरविंद केजरीवाल ने ईडी के नए समन को लेकर कहा कि जब कोर्ट ने जमानत दी हुई है तो फिर ईडी बार-बार समन क्यों जारी कर रही है. केजरीवाल ने बीजेपी पर भी निशाना साधा है.

Read Time: 3 mins
दिल्ली जलबोर्ड केस : ED के समन पर पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, AAP ने समन को ग़ैरक़ानूनी बताया
ईडी के सामने पेश नहीं होंगे सीएम केजरीवाल
नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन पर सीएम अरविंद केजरीवाल को आज पेश होना था. लेकिन अब खबर आ रही है कि अरविंद केजरीवाल ईडी की इस समन पर भी पेश नहीं होंगे. ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली जल बोर्ड मामले में नया समन जारी किया था. इस समन के मुताबिक सीएम केजरीवाल को आज पूछताछ के लिए जांच एजेंसी के समक्ष पेश होना था. 

सीएम केजरीवाल ने दी अपनी प्रतिक्रिया

दिल्ली जल बोर्ड मामले में ईडी के इस समन पर सीएम केजरीवाल ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि ये समय पूरी तरह से गैर-कानूनी है. साथ ही उन्होंने पूछा है कि जब राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दी हुई है तो बार-बार ईडी क्यों भेज रही है समन. सीएम केजरीवाल ने ईडी के समन के बीच बीजेपी पर भी हमला किया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ईडी के पीछे छिपकर क्यों चुनाव लड़ना चाहती है. 

बता दें कि केजरीवाल की कैबिनेट सहयोगी आतिशी ने सोमवार को कहा था कि कोई नहीं जानता कि यह डीजेबी (दिल्ली जल बोर्ड) मामला किस बारे में है. यह किसी भी तरह केजरीवाल को गिरफ्तार करने और उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने से रोकने की एक बैकअप प्‍लान लगता है.

ED ने जारी किए हैं दो नए समन

केजरीवाल को दिल्ली जल बोर्ड मामले में सोमवार को और शराब नीति मामले में गुरुवार को एजेंसी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है. उन्होंने शराब नीति मामले में अब तक आठ समन को अवैध बताते हुए उन्‍हें तवज्‍जो नहीं दी और पूछताछ में शामिल नहीं हुए हैं. शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर पूछताछ के लिए पेश न होने के मामले में जमानत दी थी.

शराब नीति मामले में नौवें समन पर प्रतिक्रिया देते हुए एक भाजपा नेता ने कहा था कि केजरीवाल कानून से भाग रहे हैं और उन्हें एजेंसी द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देना चाहिए. दिल्ली बीजेपी नेता हरीश खुराना ने कहा, "ईडी ने कानून के मुताबिक समन जारी किया है, लेकिन दिल्ली के मुख्यमंत्री इससे भाग रहे हैं... और केवल वही जानते हैं कि ऐसा क्यों है? वैसे, उन्हें पीड़ित कार्ड खेलने की आदत है." 

"राजनीतिक विरोधियों को निशाना बना रही है भाजपा"

वहीं, आप नेता आतिशी ने कहा था कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के कुछ घंटों बाद समन मिला, उन्होंने भाजपा पर अपने राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. ईडी 2021-22 के लिए अब समाप्त हो चुकी दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति में कथित मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा है, जिससे कथिततौर पर कुछ शराब डीलरों को फायदा हुआ था. आम आदमी पार्टी ने आरोपों से इनकार किया है. दिल्‍ली की शराब नीति मामले में हाल ही में बीआरएस नेता के. कविता को गिरफ्तार किया गया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
132 सीटों की बस, खाना और एयर होस्टेस वाली सर्विस... नागपुर के लिए नितिन गडकरी का पायलट प्रोजेक्ट
दिल्ली जलबोर्ड केस : ED के समन पर पेश नहीं होंगे अरविंद केजरीवाल, AAP ने समन को ग़ैरक़ानूनी बताया
NEET पेपर लीक मामले का गुजरात कनेक्शन, 4 जिलों समेत 7 जगहों पर CBI कर रही छापेमारी
Next Article
NEET पेपर लीक मामले का गुजरात कनेक्शन, 4 जिलों समेत 7 जगहों पर CBI कर रही छापेमारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;