विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 20, 2023

कल नहीं आएगा दिल्ली सरकार का बजट, केंद्र सरकार ने नहीं दी मंजूरी : सूत्र

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और केंद्र के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार की तरफ से अनुमति नहीं मिलने के कारण मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में बजट पेश नहीं किया जाएगा.

कल नहीं आएगा दिल्ली सरकार का बजट, केंद्र सरकार ने नहीं दी मंजूरी : सूत्र
नई दिल्ली:

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार और केंद्र के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है. सूत्रों के अनुसार केंद्र सरकार की तरफ से अनुमति नहीं मिलने के कारण मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में बजट पेश नहीं किया जाएगा. जानकारी के अनुसार अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि केंद्र सरकार ने दिल्ली के बजट पर  सोमवार शाम रोक लगा दी है. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि भारत के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है. उन्होंने कहा है कि कल सुबह दिल्ली का बजट नहीं आएगा. कल से दिल्ली सरकार के कर्मचारी डॉक्टरों और टीचर्स को तनख्वाह नहीं मिलने वाली... यह गुंडागर्दी चल रही है.

बताते चलें कि केंद्र सरकार और आम आदमी पार्टी के बीच हाल के दिनों में टकराव बढ़ गए हैं. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को हाल ही में जांच एजेंसियों ने गिरफ्तार कर लिया था. जिस कारण उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

दिल्ली के LG दफ्तर के मुताबिक दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली के बजट को कुछ टिप्पणी के साथ 9 मार्च को मंजूरी देकर मुख्यमंत्री के पास फाइल भेजी थी. इसके बाद दिल्ली सरकार ने कानून के मुताबिक राष्ट्रपति की मंजूरी मांगते हुए चिट्ठी केंद्रीय गृह मंत्रालय को भेज दी. फिर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अपनी टिप्पणी के बारे में दिल्ली सरकार को 17 मार्च को अवगत कराया. लेकिन आखिर में दिल्ली का बजट 21 मार्च को पेश होना था पर मुख्यमंत्री ने उपराज्यपाल को अभी तक फाइल नहीं भेजी है. वहीं दिल्ली सरकार के सूत्रों के अनुसार आज दिन में ही बजट से संबंधित फाइल भेजी गई थी. 

दिल्ली का बजट पेश होने के आरोपों के बीच बीजेपी दिल्ली के प्रवक्ता हरीश खुराना ने कहा कि दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया है कि दिल्ली के एलजी ने अभी तक बजट की फाइल क्लियर नहीं की है, इसलिए कल दिल्ली का बजट पेश नहीं हो पाएगा. हमारा कहना है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री हर अपनी नाकामी का ठिकरा दूसरों के सिर पर फोड़ते रहे हैं. एलजी और गृहमंत्रालय ने कोई आपत्ति जताकर आप से सवाल जवाब मांगे. लेकिन आपने वो नहीं दिया. हमारा आरोप है कि आपने जानबूझकर आपने उन फाइलों को रोका ताकि आप आरोप लगा सकें. औऱ आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो. आपसे सवाल पूछे गए आपने उसका जवाब क्यों नहीं दिया ? इसलिए अगर कल बजट पेश नहीं होता तो उसकी जिम्मेदारी हमारी नहीं, एलजी साहेब की नहीं, गृहमंत्रालय की नहीं, अरविंद केजरीवाल जी आपकी है.

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
देश के इन राज्‍यों में जबरदस्‍त बारिश का अनुमान, जानिए आज कहां-कहां है रेड और ऑरेंज अलर्ट
कल नहीं आएगा दिल्ली सरकार का बजट, केंद्र सरकार ने नहीं दी मंजूरी : सूत्र
Budget 2024: चार्ट से समझें कैलकुलेशन - Standard Deduction बढ़ोतरी, Income Tax Slabs में बदलाव से किसे कितना फ़ायदा
Next Article
Budget 2024: चार्ट से समझें कैलकुलेशन - Standard Deduction बढ़ोतरी, Income Tax Slabs में बदलाव से किसे कितना फ़ायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;