विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 17, 2020

दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों का बना रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा 47 हजार के पार

Delhi Covid-19 Update: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 47 हजार के पार पहुंच गया है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 2414 मामले सामने आए जो एक रिकॉर्ड है.

Read Time: 16 mins
दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों का बना रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा 47 हजार के पार
Delhi Coronavirus Cases: दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 47 हजार के पार पहुंचा.
नई दिल्ली:

Delhi Covid-19 Update: देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से 3 लाख 54 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 12 हजार लोगों की अब तक जान जा चुकी है. इस बीच देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 47 हजार के पार पहुंच गया है. दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 2414 मामले सामने आए जो एक रिकॉर्ड है. इसके साथ ही यहां संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 47,102 पहुंच गया है. बीते 24 घंटों में 510 मरीज ठीक हुए हैं और इसका आंकड़ा 17,457 हो गया है. वहीं, बीते 24 घंटों में 67 लोगों की जान गई है और मौत का आंकड़ा 1904 पहुंच गया है. 

Advertisement

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सभी मुख्यमंत्रियों से अब अनलॉक2 (Unlock2) की तैयारी शुरू करने को कहा है. उनका कहना है कि इस दौरान आर्थिक गतिविधियां और तेज करनी होंगी. पीएम मोदी ने कहा कि "कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों की संख्या को देखते हुए... हमें टेस्टिंग पर और अधिक बल देना है, ताकि संक्रमित व्यक्ति को हम जल्द से जल्द ट्रेस, ट्रैक और आइसोलेट कर सकें. हमें इस बात का भी ध्यान रखना है कि हमारी अभी की जो मौजूदा टेस्टिंग क्षमता है उसका पूरा इस्तेमाल हो और निरंतर उसका विस्तार भी किया जाए." देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर 15 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री ने यह महत्वपूर्ण बात कही. 

देश के कई हिस्सों से बेड की कमी की शिकायत की तरफ इशारा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि क्वारंटाइन और आइसोलेशन सेंटर पर्याप्त होने चाहिए जिससे कहीं पर भी मरीजों को बेड की दिक्कत न हो. साथ ही संक्रमण के डर से पैदा हुए स्टिगमा से नागरिकों को कैसे बाहर निकला जाए इसके लिए प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से विशेष पहल शुरू करने को कहा.  

Advertisement

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "ये वास्तविकता है कि कोरोना का फैलाव कुछ बड़े राज्यों, बड़े शहरों में अधिक है. कुछ शहरों में अधिक भीड़, छोटे-छोटे घर, गलियों-मोहल्लों में फिजिकल डिस्टेंसिंग की कमी, हर रोज हजारों लोगों की आवाजाही, इन बातों ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को और चुनौतीपूर्ण बना दिया है. फिर भी... समय पर ट्रेसिंग, ट्रीटमेंट और रिपोर्टिंग के कारण हमारे यहां संक्रमण से रिकवर होने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ये राहत की बात है कि ICU और वेंटिलेटर केयर की ज़रूरत भी बहुत कम मरीजों को पड़ रही है."   

Advertisement

प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि वे अनलॉक-2 की तैयारी शुरू करें. लॉकडाउन को लेकर जो अटकलें हैं, उन्हें ख़त्म करना जरूरी है. आर्थिक गतिविधियां तेज़ की जाएं लेकिन साथ ही सुनिश्चित भी किया जाए कि आम लोगों को कम से कम नुकसान हो. 

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डॉक्टरों ने पुणे वाले नाबालिग का ब्लड सैंपल कूड़े में फेंक दिया, सड़क से अस्पताल तक यह कैसा सिस्टम है?
दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के मामलों का बना रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा 47 हजार के पार
बच के रहना! दिल्ली में 56℃ तक पहुंचेगा हीट इंडेक्स का लेवल, सूरज अभी उगलेगा और आग
Next Article
बच के रहना! दिल्ली में 56℃ तक पहुंचेगा हीट इंडेक्स का लेवल, सूरज अभी उगलेगा और आग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;